aprna_sen_hema_malini

हैदराबाद में गैंगरेप के बाद हुए मर्डर ने पूरे देश को हिला दिया है। जगह-जगह लड़कियों की सुरक्षा के मांग हो रही है साथ ही प्रियंका रेड्डी के हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा देने के लिए देश के कोने-कोने से आवाज उठ रही है। हर कोई इस घटना से हैरान है तो वहीं जब से लोगों ने इस घटना के बारे में सुना है लोग अपनी बेटियों के प्रति सतर्क हो गए हैं। वहीं एक सवाल जो मन में है वो ये कि, आखिर कोई कैसे इस तरह की हरकत कर सकता है कैसे कोई एक लड़की को जिंदा जलाने के बारे में सोच सकता है। आखिर कितनी हैवानियत है इन वहशी दंरिदों के अंदर जो ये न तो 6 साल की मासूम को बख्श रहे हैं और न ही 55 साल की औरत को। इस बीच बॉलीवुड खेमे ने घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

मशहूर फिल्मकार ने दी कड़ी प्रतिक्रिया
हैदराबाद की घटना पर फिल्म जगत की मशहूर फिल्मकार अपर्णा सेन ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। जिसमें उन्होंने ये सवाल किया कि, क्या आरोपियों को फांसी दे देने से अपराधों में कमी आ जाएगी। उन्होंने कहा कि, राज्यसभा के कई सांसदों ने मामले के चार आरोपियों को मौत की सजा, लिंचिंग और उनकी नसबंदी करने की मांग की थी। उस पर मेरा सवाल है कि, क्या ऐसा करने से अपराध रूक जाएंगे।

अर्पणा सेन ने एक ट्वीट भी किया जिसमें उन्होंने लिखा, ‘हैदराबाद में हुए दुष्कर्म और हत्या के मामले के आरोपियों को संभवत: फांसी की सजा मिलेगी। सारा देश उनके खून का प्यासा है।’ वह बोलीं, जो हुआ बेहद ही घिनौना है। लेकिन इसके बाद क्या? क्या बलात्कार की और कोई वारदात नहीं होगी? क्या बलात्कार के मामलों में कमी आएगी?’

हेमा मालिनी ने जताई चिंता
भारतीय जनता पार्टी की सांसद हेमा मालिनी ने प्रियंका रेड्डी के साथ हुई घटना पर अपना बयान दिया। जिसमें उन्होंने कहा कि, ‘हम हर रोज महिलाओं के साथ होने वाली इस तरह की घटनाओं के बारे में सुन रहे हैं। हर दिन महिलाओं का शोषण हो रहा है। इस पर मेरी सलाह यह है कि, आरोपियों को स्थायी रूप से जेल में रखा जाए। एक बार वह जेल जाएं तो उन्हें कभी रिहा ही नहीं किया जाए।’

चुनाव का बहिष्कार करने की मांग
आपको बता दें, हैदराबाद में हुई घटना से देश की हर बेटी के मन में आक्रोश है। हर किसी के मन में ये डर है कि, कहीं मैं भी तो इसी तरह..इस बीच महिलाओं के एक धड़े ने कहा है कि, अगर बलात्कारियों को सजा नहीं दी जाएगी तो वह चुनाव से बहिष्कार कर देंगी। जैसा कि हम जानते हैं, 28 नवंबर की सुबह हैदराबाद की वेटेनरी डॉक्टर का शव जली हुई अवस्था में मिला। इससे एक रात पहले वह लापता हो गई थी। तभी से परिवार की तरफ से उन्हें ढूंढा जा रहा था। पुलिस ने इस मामले पर तुरंत एक्शन लेते हुए घटना को अंजाम देने वाले 4 आरोपियों को हिरासत में लिया है। फिलहाल ये चारों आरोपी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए हैं।

ये भी पढ़ेंः- हैदराबाद: महिला डॉक्टर से हैवानियत पर भड़की राखी सावंत, कहा- इन दरिंदों को