Monday, December 6, 2021

फिल्म साइन करने के बाद भी Amitabh Bachchan बात लीक करने को डायरेक्टर से किया था मना, जानें वजह

Must read

- Advertisement -

सुपरस्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने जब अपनी कम बैक फिल्म साइन की तब उन्होंने निर्देशक मेहुल कुमार से कहा था कि वो इस खबर को अगले एक महीने तक के लिए कहीं भी लीक न होने दें। अमिताभ बच्चन ने साल 1995 में अपनी फिल्म प्रोडक्शन कंपनी ‘अमिताभ बच्चन कारपोरेशन लिमिटेड’ (ABCL) बनाई थी। इस कार्पोरेसन मे सबसे पहले बनने वाली फिल्म ‘मृत्युदाता’ थी। यह फिल्म अमिताभ बच्चन की कमबैक फिल्मों में से एक मानी जाती है। इस फिल्म से उन्होंने 5 साल के लंबे अंतराल के बाद फिल्मों की ओऱ रुख किया था। निर्देशक मेहुल कुमार की अमिताभ बच्चन के साथ यह पहली फिल्म थी।

क्या थी इसके पीछे की बड़ी वजह

- Advertisement -

अमिताभ बच्चन ने जब यह फिल्म साइन की तब उन्होंने मेहुल कुमार से कहा था कि वो इस खबर को एक महीने के लिए कहीं भी लीक न होने दें। इस बात का ज़िक्र मेहुल कुमार ने कुछ समय पहले ही इंडिया आस्क नामक मीडिया प्लेटफ़ॉर्म से बातचीत में किया था। मेहुलकोरोना काल में अमिताभ बच्चन ने क्या किया? एक्टर ने गिनाया योगदान, ट्रोल्स  की बोलती बंद - Amitabh Bachchan troll for not contributing in covid 19  relief fund actor slams people tmov ... ने बताया, ‘मैंने प्रतीक्षा (अमिताभ बच्चन का बंगला) में बैठकर उन्हें पूरी स्क्रिप्ट सुनाई थी। स्क्रिप्ट सुनकर वह मुस्करकाए और बोले उन्हे स्क्रिप्ट बहुत अच्छी लगी। जिसके बाद उन्होने शांत लहजे मे वहीं खड़े होकर मुझसे कहा कि मैं ये फिल्म कर रहा हूं। इसके बाद उन्होने नेAmitabh Bachchan Birthday: 2950 करोड़ के मालिक हैं अमिताभ बच्चन, करते हैं  इन लग्जरी गाड़ियों की सवारी - Entertainment News: Amar Ujala मुझसे यह भी कहा कि आपकी जो भी फीस होगी, कल मिल जाएगी। और उन्होंने मुझको एक और बात बोली कि देखो मैं एक महीने के लिए देश से बाहर जा रहा हूं तो ये खबर एकamitabh bachchan trolled once again social media: Amitabh Bachchan Trolled  Once Again - Navbharat Times महीने तक कहीं बाहर नहीं आनी चाहिए। मैंने कहा ठीक है सर, कोई दिक्कत नहीं। अगले दिन मुझे उनके ऑफिस से11 लाख का साइनिंग अमाउंट मिल गया। वो लेकर मैं घर आया और किसी को कुछ नहीं बताया।’

मेहुल कुमार ने आगे बताया, ‘एक महीने बाद जब अमिताभ वापस आए तो मुझे फ़ोन कर बोले- सर हैट्स ऑफ़ यू। मैंने कहा क्यों? तो कहते हैं कि मुझे मिलकर लोग जाते थे औरAmitabh Bachchan Shares An Update On His Health Writes About Undergoing A  Surgery खबर छप जाती थी,कि अमिताभ बच्चन मेरी फिल्म कर रहे हैं।इधर मैने आपको साइनिंग अमाउंट तक दे दिया,लेकिन फिर भी पेपर में कोई खबर नहीं छपी। मैंने कहा- सर आपनेAmitabh Bachchan Health Update: अमिताभ बच्चन की बिगड़ी तबीयत, ब्लॉग के जरिए  कहा- नहीं लिख पा रहा हूं | Amitabh bachchan to undergo surgery due to a  medical condition fans through official जो चेक दिया, मैंने उसे बैंक में भी नहीं डाला था। क्योंकि अगर अकाउंटेंट को देता कि ABCL की साइनिंग अमाउंट है तो बात फ़ैल सकती थी।’ अमिताभ बच्चन की यह कमबैक फिल्म हालांकि ज्यादा सफल नहीं रही थी। फिल्म 1997 में रिलीज़ हुई और बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं दिखा पाई। अमिताभ बच्चन ने मेहुल कुमार के साथ एक और फिल्मAmitabh Bachchan to be felicitated with fiaf award | अमिताभ बच्चन ने अपने  नाम किया ये सम्मान, इस दिन मिलेगा FIAF अवॉर्ड | Hindi News, Zee Hindustan  Entertainment कोहरमा में भी काम किया था। फिल्म में अमिताभ बच्चन के अलावा नाना पाटेकर, जैकी श्रॉफ, जया प्रदा, तब्बू, डैनी जैसे बड़े कलाकार थे। यह फिल्म भी ज्यादा क़माल नहीं दिखा पाई थी। लेकिन इसकी बड़ी स्टारकास्ट के लिए इसे आज भी याद किया जाता है। इस फिल्म के लिए पहली बार अमिताभ बच्चन और नाना पाटेकर एक साथ आए थे।

इसे भी पढ़ें-अयाज खान ने जेनेलिया को मारा था थप्पड़, अब इतने साल बाद रितेश ने ले डाला ‘बदला’, मन को मिली शांति

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article