Categories
मनोरंजन

शूटिंग के दौरान ही इस फेमस एक्टर ने दुनिया को कहा अलविदा, इन फिल्मों में निभाए थे जबरदस्त किरदार

बॉलीवुड इंडस्ट्री और यहां पर काम करने वाले लोगों को कभी भुलाया नहीं जा सकता है. कई बार ऐसे मौके आ ही जाते हैं कि हम उन किरदारों को याद करने पर मजबूर हो जाते हैं, जिनके योगदान से फिल्म पूरी होता है और दर्शक डायलॉग को याद रखते हैं. फिल्मी जगत में कई ऐसे सितारे रहे हैं, जो अभी हमारे बीच तो नहीं हैं, लेकिन उनकी एक्टिंग अभी भी दर्शकों के जहन में ताजा है. भले ही इन्हें इंडस्ट्री में बड़ा नाम और कामयाबी न मिली हो, लेकिन इन्होंने जिस भी फिल्म में जितना भी काम किया उसे कोई भुला नहीं सका. इसी कड़ी में बात करने जा रहे हैं एक्टर राजेश विवेक की. जिनकी आवाज और एक्टिंग का लोहा हर किसी ने माना.

ये भी पढ़ें:- फिल्म इंडस्ट्री को लगा एक और बड़ा झटका, अब इस 22 साल की अभिनेत्री ने दुनिया को कहा अलविदा

दरअसल राजेश विवेक की आवाज ने दर्शकों के दिलों पर खूब राज किया. हालांकि फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें वो नाम शोहरत नहीं मिली जिसके वो हकदार थे. लेकिन जिस फिल्म और सीरियल में उन्होंने काम किया उससे दर्शकों का दिल जरूर जीत लिया. 31 जनवरी साल 1949 में जन्मे राजेश विवेक ने सबसे पहले सीरियल महाभारत से अपने करियर का डेब्यू किया. इस सीरियल में उन्होंने श्री वेदव्यास का किरदार निभाया था. Actor rajesh vivekइसी के बाद से उन्हें फिल्म में काम करने के ऑफर मिलने का सिलसिला शुरू हुआ. जिसके लिए उन्होंने कभी मना नहीं किया और हर मौके का फायदा उठाया. अपने एंटरटेनमेंट करियर में उन्होंने कई कई फिल्मों में काम किया, और कई यादगार किरदार भी निभाए.

यदि आपने फिल्म वीराना देखी होगी तो उसमें राजेश विवेक एक बूढे तांत्रिक का किरदार निभाया था. जिसके बाद उन्हें खूब पॉपुलैरिटी भी मिली थी. इतना ही नहीं राजेश ने सुपरस्टार आमिर खान की फिल्म लगान में भी एक ज्योतिषी गुरन का किरदार निभाया था.passed away rajesh vivek इसके अलावा एक्टर ने और भी कई क्षेत्र की भाषाओं की फिल्मों में काम किया. उनके काम और आवाज ने लोगों को उनका दीवाना बना दिया.

शूटिंग करते वक्त हुई थी मौत
इसके बाद साल 2016 आया जिसने ललोगों को हिलाकर रख दिया. दरअसल इस साल के महीने की शुरूआत में 16 जनवरी को ही राजेश एक फिल्म की शूटिंग पर थे. passed away rajesh vivekतभी अचानक से उनके सीने पर बहुत तेज दर्द होने लगा. ये दर्द इतना तेज था, जिसे वो बर्दाश्त नहीं कर पाए. हालांकि सेट के लोग उन्हें अस्पताल ले तो गए लेकिन तब तक काफी देर हो चुका था, और एक्टर ने दम तोड़ दिया था.

ये भी पढ़ें:- फिल्म इंडस्ट्री के लिए और बुरी खबर, अब इस कम उम्र के डायरेक्टर ने दुनिया को कहा अलविदा