Happy Birthday Nargis Fakhri

बॉलीवुड सितारों की लाइफ से जुड़ी ऐसी कई सच्ची घटनाएं हैं जिन्हें जान लोग भी हैरान रह जाते हैं. कई बार तो स्टार्स के साथ ऐसा कुछ हो जाता है जिसके बाद उन्हें शहर नहीं बल्कि रातों-रात देश ही छोड़ना पड़ता है. जी हां, सितारों के ऐसा करने से कई तरह की बातें भी निकलकर सामने आती हैं. ऐसा ही कुछ रॉकस्टार, मद्रास कैफे और हाउसफुल 3 जैसी फिल्मों से अपनी पहचान बना चुकीं 41 साल की एक्ट्रेस नरगिस फाकरी (Nargis Fakhri) के साथ हुआ था. आज नरगिस अपना 41वां जन्मदिन मना रही हैं. नरगिस ने बहुत कम समय में हिंदी सिनेमा में अपनी खास जगह बना ली है और उनका नाम सफल अभिनेत्रियों की लिस्ट में लिया जाता है.

रातों-रात छोड़ा देश
नरगिस फाकरी साल 2016 में जब वह अपनी मोस्ट अवेटेड फिल्म हाउसफुल 3 के प्रमोशन में बिजी चल रही थीं. तब एक रात अचानक खबर आई कि नरगिस ने रातों-रात देश छोड़ दिया है और वह अमेरिका चली गई हैं.nargis fakhri नरगिस के इस कदम की वजह से अनजान लोगों ने कई तरह की बातें की. कई ऐसी बातें हुई जिससे यकीनन नरगिस का दिल भी दुखा होगा. कई लोगों ने तो ये तक कह दिया था कि उदय चोपड़ा से हुए ब्रेकअप से नरगिस टूट गई हैं और वह अमेरिका चली गईं.

क्या थी वजह?
अटकलें और कई बातों के बीच जब नरगिस फाकरी ने इस मुद्दे पर चुप्पी तोड़ी और बड़े राज से पर्दा उठाया. तो हर कोई हैरान रह गया. दरअसल नरगिस रातों-रात अमेरिका इसलिए गई थीं क्योंकि उन्हें एक जानलेवा खतरनाक बीमारी हो गई थीं और उस समय बीमारी का लेवल भी हाई हो गया था.Nargis Fakhri hot ऐसी कंडीशन में जब डॉक्टर से संपर्क हुआ तो वह बोले कि नरगिस को आर्सेनिक और लीड पॉयजनिंग नामक बीमारी हुई है. ये एक ऐसी बीमारी है जो खाना या पानी जैसी किसी भी चीज से हो सकती है. लेकिन इस बारे में कोई नहीं जानता था कि आखिर नरगिस को हुआ क्या है. नरगिस के मुताबिक- ‘जब डॉक्टर ने मेरा चेकअप किया, तो वह बुरी तरह से डर गया, क्योंकि बीमारी का लेवल काफी हाई पहुंच गया था. मैंने डॉक्टर से पूछा कि मुझे क्या करना चाहिए.’

खुद किया इलाज
डॉक्टर से सलाह लेने के बाद नरगिस ने अपना खुद का इलाज करने का रिस्क लिया. नरगिस ने इस बीमारी से छुटकारा पाने के लिए डॉक्टरी इलाज के बजाय आयुर्वेद पर बेस्ड नैचुरोपैथी से अपना इलाज शुरू किया. यह पूरी तरह हब्र्स पर बेस्ड था. इसमें कई चीजों का मिश्रण है.nargis fakhri photos इस बारे में भी नरगिस ने खूब रिसर्च की और छह महीने के इलाज के बाद जब उन्होंने डॉक्टर से फिर से चेकअप कराया और टेस्ट हुआ तो पता चला कि नरगिस को बीमारी नहीं है. नरगिस की छह महीने बाद की रिपोर्ट्स देख डॉक्टर्स भी हैरान रह गए थे. क्योंकि इस बीमारी को नरगिस ने बहुत ही समझदारी से हैंडल किया और स्वस्थ हुई.

ये भी पढ़ेंः- रातों-रात सुपरस्टार से नशा और वेश्यावृत्ति तक का सफ़र, ऐसे हुआ एक हसीन एक्ट्रेस का दर्दनाक अंत