Categories
मनोरंजन

इस डायरेक्टर की वजह से अमिताभ बच्चन बने थे सुपरस्टार, ‘एंग्री यंग मैन’ के रोल से ऐसे बदली किस्मत

बॉलीवुड जगत में प्रकाश मेहरा का नाम हमेशा मसालेदार फिल्मों के लिए जाना जाता थी। अपने समय में उन्होंने एक से एक कॉमेडी फिल्मे देकर दर्शको को हंसाना हैं लेकिन बहुत ही कम लोग ये बात जानते होंगे कि बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन को एंग्री यंग मैन बनाने के पीछे भी प्रकाश मेहरा का हाथ ही है। अमिताभ बच्चन ने अपने करियर में कई हिट फिल्मे दी है। जिसमें अधिकतर वह एंग्री यंग मैंन के किरदार में नजर आए। इन फिल्मों को ज्यादा प्रकाश मेहरा ने बनाया है और इन्हीं फिल्मों के दम पर अमिताभ बच्चन सुपरस्टार बने है। तो आज प्रकाश मेहरा की पुण्यतिथि पर हम आपको उन फिल्मों के बारे में बताते है। जिसने बिग बी को बना दिया सुपरस्टार।

1- जंजीर (1973) – जंजीर बॉलीवुड की शानदार फिल्मों में से एक है। ये फिल्म उस साल की सुपरहिट फिल्मों में से एक है तो वही आज भी दर्शक इस फिल्म को भूल नहीं पाए है। इस फिल्म के जरिए ही अमिताभ बच्चन फैंस के बीच एंग्री यंग मैन की छवि बना पाए थे। हाल ही में इस फिल्म के 47 साल पूरे हुए थे। जिसकी खुशी में अमिताभ ने प्राण के साथ अपनी एक तस्वीर भी शेयर की थी।

 amitabh bachchan

2- हेरा-फेरी (1976) – इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ अभिनेता विनोद खन्ना भी नजर आए थे। इस फिल्म में सायरा बानो और सुलक्षणा पंडित भी थीं।

3- खून पसीना (1977)- फिल्म खून पसीना भी उस समय काफी हिट फिल्में हुई थी लेकिन इस फिल्म को ज्यादा पॉपुलैरिटी नहीं मिली। इस फिल्म में भी प्रकाश मेहरा ने अमिताभ बच्चन और विनोद खन्ना की जोड़ी नजर आई थी।

4- मुकद्दर का सिंकदर (1978)- मुकद्दर का सिकद्द उस समय की सबसे सुपरहिट फिल्म थी। इस फिल्म में प्रकाश मेहरा अमिताभ बच्चन और विनोद खन्ना की जोड़ी को तीसरी बार लेकर आए थे। इस फिल्म की वजह से अमिताभ बच्चन की करियर को एक नया आयाम मिला था। इसके बाद कभी भी पीछे मुडकर नहीं देखा। इस फिल्म में रेखा और राखी का अहम रोल था।

5- नमक हलाल (1982)- इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ शशि कपूर नजर आए थे। तो वही परवीन बॉबी और स्मिता पाटिल फिल्म में लीड रोल में थी। ये फिल्म उस साल की सुपरहिट फिल्म बनी थी। खास बात तो ये है कि फिल्म साल में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तीसरी फिल्म बनी थी।