मुंबई(Mumbai)। 80-90 के दशक में अपने अभिनय और खूबसूरती से लाखों दिलों पर राज करने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी(sangeeta bijlani) आज गुरुवार को अपना 61वां जन्मदिन मना रही है। 1980 में मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद 1988 में संगीता ने फिल्म कातिल से बॉलीवुड की दुनिया में अपना पहला कदम रखा। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में अपने अभिनय को दर्शाया जिसमें त्रिदेव, हथियार, जुर्म, योद्धा और लक्ष्मण रेखा जैसी फिल्में शामिल है। बता दें कि सलमान खान(Salman khan) से अफेयर को लेकर संगीता बिजलानी काफी सुर्खियों में रही। हालांकि बाद में दोनों की राहें जुदा हो गई।

सोमी अली बनी दूरियों की वजह

बता दें कि सलमान और संगीता के बीच दूरियों की वजह सलमान की जिंदगी में सोमी अली(Somi ali) का आना था। जिसके बाद संगीता ने सलमान को छोड़कर जिंदगी में आगे बढ़ने का फैसला ले लिया जिसके बाद दोनों एक दूसरे से अलग हो गए। वहीं सलमान की जिन्दगी में उस वक्त सोमी अली आ गईं थी, और वो उनके साथ काफी वक्त बिताने लगे।

जिम में हुई थी मुलाकात

सलमान खान और संगीता की मुलाकात जिम में हुई थी। जिसके बाद दोनों का प्यार परवान चढ़ा और बात शादी तक जा पहुंची। जासिम खान की किताब ‘बीइंग सलमान’ में इस बात का दावा किया गया है कि संगीता ने एक इंटरव्यू में अपनी और सलमान की शादी तय होने वाली बात की पुष्टि की थी। इतना ही नहीं खुद सलमान खान ने भी कहा है कि संगीता संग उनकी शादी के कार्ड तक छप चुके थे। 27 मई, 1994 को दोनों की शादी होने वाली थी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बता दें कि सलमान खान फिल्मों में आने से पहले संगीता के प्यार में पड़ चुके थे।

अजहरुद्दीन से कर ली थी शादी

वहीं सलमान खान से ब्रेकप के बाद संगीता बिजलानी ने 1996 में क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन से शादी कर ली। अजहर की ये दूसरी शादी थी। वहीं सलमान ने 8 साल सोमी अली को डेट करने के बाद उन्हें भी छोड़ दिया। उसके बाद सलमान का नाम कई एक्ट्रेस के साथ जुड़ा।

आज भी सलमान के संपर्क में है संगीता

बताया जाता है कि संगीता से अलग होने के बावजूद भी सलमान उनसे सम्पर्क में हैं। सलमान ने संगीता का साथ उस समय भी दिया जब इस साल की शुरुआत में अजहरूद्दीन के साथ उनके सम्बंधों में कड़वाहट आई। चर्चा यह भी है कि संगीता और अजहरूद्दीन अलग हो गए हैं। वहीं संगीता को अक्सर सलमान के आवास ‘ग्लैक्सी’ अपार्टमेंट में देखा जाता है। संगीता यहां काफी समय गुजारती हैं।

इसे भी पढ़ें-आखिर क्यों वायरल हो रहा सालों पुराना ये साइन बोर्ड, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान