Wednesday, January 20, 2021
Home मनोरंजन क्या संजय दत्त के नाम का सिंदूर भरती हैं रेखा? एक्ट्रेस की...

क्या संजय दत्त के नाम का सिंदूर भरती हैं रेखा? एक्ट्रेस की बायोग्राफी से हुआ बड़ा खुलासा

70 और 80 दशक की गोल्डन गर्ल रेखा (Rekha) की खूबसूरती मानो सदाबहार हो। 66 साल की रेखा अपनी फिटनेस और खूबसूरती में युवा अभिनेत्रियों को भी मात देती हैं। रेखा की लाइफस्टाइल, उनका लुक और फिटनेस हर कोई जानने के लिए उतावला रहता है। हालांकि, फिल्मों में सदाबहार रेखा की निजी जिंदगी बेहद दर्द भरी रही। बाप ने बेटी स्वीकार नहीं किया, प्यार अधूरा रह गया, और शादी भी हुई तो शादी के सात महीनों बाद ही पति ने खुदकुशी कर ली। जिंदगी के हर पड़ाव में रेखा ने दुख सहा और आगे बढ़ी, लेकिन एक सवाल जो आज भी लोग जानना चाहते हैं कि रेखा अपनी मांग में किसके नाम का सिंदूर भरती हैं जबकि उनके पति का तो निधन हो चुका है।

यह भी पढ़े-बाथटब में आमिर खान की बेटी का हॉट अंदाज, पूल में बिकिनी पहने ईरा खान आई नजर

रेखा ने 1990 में दिल्ली के बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल संग शादी रचाई थी। अमिताभ से अलग होने के बाद मुकेश के साथ उन्होंने अपनी पूरी जिंदगी बिताने का फैसला कर लिया था लेकिन रेखा और मुकेश के बीच रिश्ता ज्यादा चला नहीं। रेखा मुंबई में फिल्मों को लेकर व्यस्त रहने लगी और मुकेश अपने गिरते बिजनेस के चलते डिप्रेशन में जाने लगे। मुकेश के गिरते बिजनेस ने रेखा को खूब परेशान किया और रेखा ने अलग होने का फैसला कर लिया। इन सब चीजों से डिप्रेश मुकेश ने अक्टूबर 1990 को रेखा के दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

महेश अग्रवाल के निधन के बाद एक बार फिर रेखा हमेशा के लिए अकेली हो गई। उनकी दर्दभरी ज़िन्दगी के बारे में पत्रकार यासिर हुसैन ने रेखा पर लिखी अपनी किताब रेखा: द अनटोल्ड स्टोरी में कई बातों का खुलासा हुआ था। रेखा के पति इस दुनिया में नहीं हैं, ऐसे में हमेशा उनसे सवाल किया गया कि वह अपनी मांग में किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं। इसको लेकर सोशल मीडिया में खबर फैली कि रेखा पर लिखी किताब में दावा किया गया है कि रेखा ने संजय दत्त से शादी की थी और उनके नाम का ही सिंदूर लगाती हैं।

इस खबर के फैले जाने के बाद बुक के लेखक यासिर ने खुद आकर इस पर सफाई दी थी।  उन्होंने साफ तौर पर इस खबर को झूठा बताया था। उन्होंने कहा था कि उनके किताब में ऐसी कोई बात नहीं लिखी है। लोगों ने सही से उस किताब को नहीं पढ़ा है। यासिर ने अपनी किताब में संजय दत्त और रेखा के अफेयर की अफवाह के बारे में लिखा था। बता दें कि रेखा और संजय दत्त 1984 में आई फिल्म जमीन आसमान में काम किया था।

इस फिल्म के बाद ऐसी खबरें उड़ी थी कि रेखा और संजय दत्त रिलेशनशिप में हैं। अफवाह यहां तक उड़ी थी कि दोनों ने शादी भी कर ली है, जिसे संजय दत्त ने खुद एक इंटरव्यू में जूठा बताया था। यहां तक कि रेखा और संजय ने कभी अफेयर की बात भी नहीं स्वीकारी। सिंदूर लगाए जाने के सवाल पर एक बार रेखा ने खुलासा किया था कि उनका प्यार अधूरा रह गया था और अपने अधूरे प्यार के खातिर वह मांग में सिंदूर लगाती हैं। हालांकि, उनका ये अधूरा प्यार कौन था, इसको लेकर उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया था।

कहा जाता है कि संजय दत्त उन दिनों अपने निजी जिंदगी को लेकर काफी परेशानी में थे जिसे देखते हुए रेखा ने उन्हें संभाला था, क्योंकि रेखा भी एक समय उसी दर्द से गुजर चुकी थी। बता दें कि रेखा का नाम सबसे ज्यादा अमिताभ बच्चन के साथ जुड़ा था। रेखा अमिताभ से बेहद प्यार करती थी और खुले तौर पर अमिताभ संग रिश्ता स्वीकारती थी, लेकिन अमिताभ ने कभी भी उन्हें स्वीकार नहीं किया। जया की वजह से उन्होंने रेखा के साथ फिल्में करने से भी मना कर दिया था।

यह भी पढ़े- जब आमिर खान की उम्मीद में बैठी जूही चावला को मिले थे शाहरुख खान, सेट पर देखकर हो गई थी हैरान

Most Popular