मौत के बाद लोगों के सपने में आती थीं दिव्या भारती, इन अजीबों-गरीब घटनाओं से हुआ खुलासा

0
4231
divya bharti

बॉलीवुड की वो खूबसूरत एक्ट्रेस जिसने 90 के दशक में महज 19 साल की उम्र में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी. रातों रात कब दिव्या भारती चकाचौंध की दुनिया में चली गईं, उन्हें खुद ही नहीं पता चला. दिव्या भारती अपने मासूम लुक्स और जबरदस्त एक्टिंग के लिए लोगों के दिलों में घर कर गई तीं. बहुत ही छोटी उम्र में दिव्या ने डायरेक्टर साजिद नाडियावाला से शादी कर ली थी.

Divya bharti

लेकिन दिव्या के फैंस के लिए वो दिन कभी न भूलने वाला दिन बन गया, जब लोगों को ये पता चला की दिव्या की अपने ही अपार्टमेंट की बालकनी से गिरने की वजह से मौत हो गई. लोगों को यकीन नहीं आया कि ये सब अचानक कैसे हुआ, क्यों हुआ, क्या बात थी. ये सारे सवाल दिव्या अपनी मौत के बाद यहीं छोड़ गईं, जिनके राज से आज तक पर्दा नहीं उठ पाया. ये खबर थी साल 1993 की जब 5 अप्रैल को दिव्या भारती की मौत हो गई.

Divya bharti

दिव्या भारती की मौत ने न स्रिफ फिल्म इंडस्टर् बल्कि र लोगों को भी अंदर तक झकझोक कर रख दिया. दिव्या भारती की जिस समय मौत हुई उस वक्त वो कई फिल्मों की शूटिंग कर रही थी. कई फिल्मों की शूटिंग तो करीब-करीब हो चुकी थी, लेकिन दिव्या की मौत के बाद डायरेक्टर को फिर से फिल्म शूट करवानी पड़ी. दिव्या की मौत के बाद कई और ऐसे वाक्ये हुए जिसने लोगों को चौंका दिया.

Divya bharti death

बता दें कि दिव्या की मौत रात 11 बजे मुंबई के वर्सोवा में अपने पांचवें मंजिल के अपार्टमेंट की बालकनी से गिरने की वजह से हुई थी. करीब दो दिन बाद दिव्या का अंतिम संस्कार किया गया. लेकिन दिव्या अपनी मौत के बाद कई सवाल अपने पीछे छोड़कर चली गईं. एक इंटरव्यू के दौरान आयशा जुल्का ने कहा कि फिल्म ‘रंग’ की रिलीजिंग के बाद उन्होंने एक अजीब तरङ का वाक्या होते हुए देखा, जिसे आज भी वो याद करके डर जाती हैं. उन्होंने कहा कि जब फिल्म ‘रंग’ का ट्रायल देखने हम फिल्म सिटी गये, तो स्क्रीन पर जैसे ही दिव्या आईं तो उस वक्त स्क्रीन ही गिर गया, और ये वाक्या हमारे लिए बहुत अजीब था.

Divya bharti death

आयशा जुल्का ने इंटरव्यू में ये भी बताया था कि काफी समय तक तो हमें विश्वास ही नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि एक और बात हमें बहुत अजीब लगी, क्योंकि शायद वो खुद इस बारे में जानती थीं, इसलिए वो हमेशा कहती थीं कि “जल्दी करो, जल्दी चलो, जिंदगी छोटी है. उन्होंने साफ साफ नहीं कहा लेकिन शायद इंसान को अंदर से एक ‘इंपल्स’ होता है. उन्हें हर काम जल्दी करना था. उनको सब कुछ जिंदगी में जल्दी मिल रहा था. वो खुद कहतीं कि उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा. ऐसा लगता है कि उन्हें पता था कि हमारे बीच ज्यादा नहीं रहना.”

Divya bharti death

बता दें कि एक समय दिव्या कि मां ने भी ये बात खुद बताई थी कि मरने के बाद दिव्या उनके सपने में आती थीं. जब भी उन्हें कभी जल्दी उठना होता था तो दिव्या उन्हें जगाने आ जाती थी. चौंकाने वाली बात तो ये है कि दिव्या अक्सर साजिद नाडियावाला की दूसरी पत्नी वर्धा के सपने में भी आती थीं.

ये भी पढ़ें:- बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों की मौत से मचा था हंगामा, इनमें ये दो एडल्ट्स एक्ट्रेसेस भी थी शामिल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here