dipika chikhalia ramayan ki sita

लॉकडाउन की वजह से एक बार फिर से दूरदर्शन पर रामानंद सागर (ramanand sagar) की रामायण का प्रसार शुरू हो गया है. जिसकी वजह से रामायण में अलग-अलग किरदार निभाने वाले सभी कलाकारों की यादें भी ताजा हो गई हैं और एक बार फिर से सब किरदार सुर्खियों में आ गए हैं. सालों बाद भी रामायण के इन किरदारों को लोग भगवान की तरह पूजते हैं और सीता का (ramayan ki sita) किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया तो अब भी कहीं जाती हैं तो लोग उन्हें प्रणाम करते हैं. हालांकि, टीवी पर जो दिखता है वो असल जिंदगी में वैसा नहीं होता.

रामायण के बाद दीपिका चिखलिया (dipika chikhalia) ने कई फिल्मों में काम किया और उन्हें अच्छी-अच्छी फिल्में भी मिलने लगीं. पर मेकर्स जब भी कोई फिल्म का ऑफर उनके लिए लेकर आते थे तो ऐसी शर्त रख देते थे जिससे दीपिका को परेशानी थी और वह फिल्म करने के लिए मना कर देती थी.dipika_sita एक इंटरव्यू में दीपिका चिखलिया ने बताया कि, जब रामायण में मैनें सीता का किरदार किया तो काफी फिल्मों के ऑफर आए और उन्होंने कई फिल्मों में काम भी किया मगर कभी छोटे कपड़े नहीं पहने और न ही बोल्ड किरदार किए.

मेकर्स रखते थे ऐसी-ऐसी शर्त
इंटरव्यू में दीपिका ने बताया कि, मेकर्स कई बार तो कहते थे आप स्वीमिंग कॉस्ट्यूम पहन लीजिए या बॉडी रिवीलिंग कपड़े. इसके अलावा उन्हें दम्यंती या पार्वती के किरदार मिलते थे.ramayan sita-ram उन्होंने आगे कहा कि, मेकर्स किसी भी तरह सीता की इमेज को तोड़कर उन्हें नए लुक में दर्शकों के सामने लाना चाहते थे. जिसके लिए वह तैयार नहीं थीं और न ही वो छोटे कपड़े पहनकर बड़े पर्दे पर आना चाहती थीं.

लोग मुझे समझते हैं भगवान
दीपिका ने कहा कि, रामायण में सीता का रोल करने के बाद उनकी छवि लोगों के मन में भगवान की तरह बन गई थी. लोग उन्हें भगवान समझकर पूजने लगे थे और वह किसी भी हालत में अपने फैंस को निराश नहीं करना चाहती थी और न ही सीता की छवि को तोड़ना चाहती थी. मगर जो डायरेक्टर मेरे पास फिल्में लेकर आते थे वो तो कहते थे कि, हम आपके साथ 3 फिल्में साइन करने को तैयार हैं.sita_dipika पर आपको सीता की इमेज को तोड़ना ही होगा. इस पर मेरा मानना था कि, सीता का किरदार काफी मजबूत है और अगर वो ऐसा कुछ करती हैं तो लोगों के लिए बैकफायर जैसा होगा. हो सकता था कि, लोग फिर कभी उन्हें पसंद नहीं करते इसलिए उन्हें सीता की इमेज को कभी ब्रेक नहीं किया.

ये भी पढ़ेंः- सोनाक्षी पर टिप्पणी कर फंसे शक्तिमान, अब महाभारत के दुर्योधन ने किए तीखे सवाल, बोले- इस उम्र में आपको..