Dilip Kumar

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) की मुंबई के हिंदुजा हॉस्पिटल से पहली तस्वीर सामने आई है, जो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो चुकी है। इस फोटो को खुद दिलीप कुमार की पत्नी व अभिनेत्री सायरा बानो ने दिलीप साहब के ट्विटर अकाउंट से साझा की हैं, जिसमें दिलीप कुमार बहुत ही कमजोर दिखाई दे रहे हैं।

यह फोटो अस्पताल के उस कमरे की है, जहां दिलीप कुमार एडमिट हैं। तस्वीर में दिलीप कुमार के साथ सायरा बानो भी दिखाई दे रही हैं। फोटो में जहां दिलीप कुमार की आंखें बंद हैं, तो वहीं सायरा बानो उन्हें देखती हुई नजर आ रही हैं और अपने हाथ से दिलीप कुमार के हाथ को पकड़ रखा है। आपको बता दें, दिलीप कुमार को स्वास्थ्य की वजहों से रविवार को मुंबई के हिंदुजा हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। बताया जा रहा है उन्हें सांस लेने में परेशानी हो रही थी।

अस्पताल में डॉक्टर्स दिलीप कुमार के स्वास्थ्य पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। आपको बता दें, दिलीप कुमार कॉर्डियोलॉजिस्ट डॉ नितिन गोखले और पल्मोनोलॉजिस्ट डॉ जलील पारकर की देखरेख में हैं। खबरों के मुताबिक, दिलीप कुमार को bilateral pleural effusion (बाइलेटरल प्ल्यूरल इफ्यूजन) के कारण आईसीयू में ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। डॉक्टर के मुताबिक उनकी हालत स्थिर है।

वहीं, डॉ जलील पारकर ने बातचीत में बताया, ‘दिलीप कुमार की तबीयत बहुत अच्छी है, उनकी सांस लेने की जो परेशानी थी, वह कम हो चुकी है। उनकी पत्नी सायरा उनके साथ ही हैं। वो भी खुश हैं दिलीप कुमार की इंप्रूवमेंट से, तो भी हम लोग प्रोसिजर करना चाहते थे, हम अब वो अभी नहीं करेंगे। फिलहाल हम अभी होल्ड ऑन करेंगे और यदि ऐसा इंप्रूवमेंट रहा और फेफड़ों में पानी भी यदि कम हो गया, तो हम उन्हें जल्द से जल्द घर भेज देंगे। उनके पूरे लंग्स में पानी भर गया था, जो दवाइयों से अब कम हो चुका है।’

इसे भी पढ़ें:- पहले प्यार में धोखा मिलने से शिल्पा को लगा था जोर का झटका, फिर राज की हो गयीं चुपके-चुपके

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here