Friday, December 3, 2021

Dia Mirza ने किया खुलासा, कहा- मैंने देखा है बॉलीवुड में सेक्सिज्म…

Must read

- Advertisement -

बॉलीवुड अभिनेत्री दीया मिर्जा (Dia Mirza) इन दिनों अपनी प्रेगनेंसी पीरियड को काफी एंजॉय कर रही हैं। इसी बीच उन्होंने एक खुलासा किया है, जिसके कारण वे एक बार फिर चर्चा में आ गई हैं। फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ से बॉलीवुड में कदम रखने वाली दीया मिर्जा ने एक इंटरव्यू के दौरान ने फिल्म जगत में होने वाले सेक्सिज्म पर अपनी बात रखी है। इसके साथ ही उन्होंने अपने करियर में आए उतार-चढ़ाव के बारे में बताया है।

- Advertisement -

इसे भी पढ़ें:- सलमान खान ने किया खुलासा, चुलबुल पांडेय बनकर घूमा तो मां-बाप पीट…

‘मै भी रही इसका हिस्सा’
एक इंटरव्यू के दौरान दीया मिर्जा (Dia Mirza) ने बताया है, ‘लोग लिखते थे, सोचते थे और sexist सिनेमा बना रहे थे। मैं खुद इस सबका हिस्सा रही थी।’ अभिनेत्री ने बताया है कि उनकी पहली फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ में भी बहुत सेक्सिज्म था।

दीया ने बताई ये बात
दीया मिर्जा (Dia Mirza) ने बताया, ‘एक मेकअप आर्टिस्‍ट आदमी ही होते, महिला नहीं। वहीं एक हेयरड्रेसर ही महिला होती थीं। जिस समय मैंने फिल्मों में काम करना शुरू किया था। उस वक्त में फिल्म के क्रू में 120 से अधिक की स्‍ट्रेंथ में बस 4 से 5 महिलाएं ही हुआ करती थीं। अभिनेत्री के मुताबिक हम मेल डामिनेटिंग सोसाइटी में रहते हैं। बॉलीवुड में पुरुष हावी होते हैं।’ अभिनेत्री के मुताबिक इंडस्ट्री में लिंगभेद भी होता है। कभी-कभी तो मुझे लगता है, ‘कई पुरुष हैं जो लेखक हैं, डायरेक्‍टर्स हैं, अभिनेता हैं जिन्‍हें अपनी सेक्सिज्म वाली सोच के बारे में भी नहीं पता है।’

हाल ही में हुई थी शादी
आपको बता दें, कुछ दिनों पहले दीया मिर्जा (Dia Mirza) वैभव रेखी के साथ दूसरी शादी के बंधन में बंधी है। बता दें फरवरी महीने में ही दोनों की शादी हुई है। बीते दिनों ही दीया ने प्रेग्नेंसी के बारे में बताया थी। लोगों ने उन्हें सोशल मीडिया पर भी काफी ट्रोल किया था। वैसे दीया सोशल मीडिया पर खूब सक्रिय रहती हैं और हर मुद्दे पर बेबाकी से अपनी बात रखा करती हैं।

इसे भी पढ़ें:- Neha Kakkar और Rohanpreet के बीच हुआ इतना बड़ा झगड़ा कि नोचने लगे एक दूसरे के बाल

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article