ms dhoni-sushant

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत को ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ से वो पहचान मिली, जिसके लिए उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने के लिए काफी संघर्ष किया था. ये संघर्ष उनकी जिंदगी का आखिरी साल होगा ये शायद किसी ने कल्पना भी नहीं की थी. यहां तक कि वो सुसाइड करने जैसा कदम उठाएंगे, ये भी किसी ने नहीं सोचा था. लेकिन उन्होंने जो किया, उससे पूरी इंडस्ट्री समेत हर क्षेत्र के लोग हैरान हैं. सुशांत सिंह राजपूत ने दुनिया को अलविदा तो कह दिया लेकिन ये बात अभी भी स्वीकार करना किसी के लिए आसान नहीं है, वो चाहे उनका अपना करीबी हो या फिर आम इंसान, जो उनसे कभी मिले भी न हो. सिर्फ टीवी पर देखा हो. 14 जून, दिन रविवार, साल 2020 को सुशांत सिंह ने खुदखुशी कर हर किसी को झटका दे दिया है. बॉलीवुड ने एक और काबिल सितारा खो दिया है.

ये भी पढ़ें:- सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या के बारे में सुनकर शॉक्ड हैं एक्स गर्लफ्रेंड, जानें अंकिता लोखंडे ने क्या कहा

आपको बता दें कि सुशांत सिंह ने टीवी इंडस्ट्री से अपने करियर की शुरूआत की थी. धारावाहिक पवित्र रिश्ता से वो खूब चर्चाओं में रहे. इसके बाद उन्होंने सीधा फिल्म इंडस्ट्री की ओर रूख किया. यहां पर जगह मिलने के बाद उन्होंने कुछ फिल्में की. इसके बाद उन्हें एमएस धोनी की बायोग्राफी में काम करने का मौका मिला. जिसके लिए सुशांत सिंह ने कड़ी मेहनत की. रील से लेकर रीयल धोनी बनने के लिए वो माही से मिले और अपने आपको उसी सांचे में पूरा ढाला. बाल से लेकर उनके हर लुक को कैरी किया. Sushant singh rajput statement इसके साथ ही उन्होंने धोनी के बोलने के लहजे से लेकर बल्लेबाजी को भी अपने आप में उतारा. फिल्म में उन्होंने जबरदस्त एक्टिंग की और साल 2016 के दिसंबर महीने की 30 तारीख को ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई.

इस फिल्म के रिलीज होने से पहले सुशांत सिंह असल धोनी के साथ मिलकर इस फिल्म के प्रमोशन के लिए कई कार्यक्रमों में पहुंचे और फिल्म का जमकर प्रचार किया. फिल्म प्रमोशन के समय एक बार सुशांत सिंह ने पूर्व भारतीय कप्तान की जिंदगी और खुद के बीच एक समानता की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि, ‘मंजिल से ज्यादा यात्रा मायने रखती है. धोनी और मेरे ख्यालों में यही एक चीज सामानता थी, ये चीज मुझे उस वक्त महसूस हुई, जब मैंने फिल्म की शूटिंग शुरू की.’  Sushant singh rajputकभी अपने करियर को लेकर सीरियस नहीं होने वाले एक्टर ने बयान में ये भी कहा था कि मेरा कोई लक्ष्य नहीं है, मैं खुद को गंभीरता से नहीं लेता.’ बयान में सुशांत ने अपने बारे में बात करते हुए ये भी कहा था कि जब वो चौथी कक्षा में पास हुए उसके बाद उन्हें एक फैंसी कार खरीदना का बड़ा शौक था. लेकिन जब उन्हें उनकी ये सपनों की कार हकीकत में मिली तो उनका उससे लगाव कम हो गया.

ये भी पढ़ें:-सुशांत सिंह की आत्महत्या के बाद कुमार विश्वास ने किया भावुक ट्वीट, तो PM मोदी ने दी ऐसे श्रद्धांजलि