Tuesday, January 19, 2021
Home मनोरंजन धर्मेंद्र को न्यू जर्सी सीनेट और महासभा ने लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से...

धर्मेंद्र को न्यू जर्सी सीनेट और महासभा ने लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से किया सम्मानित

बॉलीवुड के हीमैन धर्मेंद्र को अमेरिका के न्यू जर्सी सीनेट की तरफ से लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया है। उनको यह सम्मान हिंदी सिनेमा में छह दशकों के अपने करियर के दौरान और 300 फिल्मों में अपने अथाह योगदान के लिए दिया गया है। धर्मेंद्र हिंदी सिनेमा के दिग्गज और एक शानदार स्टार्स में से एक हैं, जिन्होंने लंबे वक्त तक सिनेमा के लिए काफी काम किया है। खबरों के मुताबिक धर्मेंद्र को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड का सम्मान देने के लिए न्यू जर्सी सीनेट और जर्नल असेंबली द्वारा संयुक्त विधायी प्रस्ताव भी पारित किया गया। विधानमंडल के दोनों सदनों ने प्रस्ताव पारित होने के बाद ही धर्मेंद्र को यह खास सम्मान दिया गया है।

इसे भी पढ़ें:- रेड बिकिनी में कंगना रनौत ने सोशल मीडिया पर मचाई सनसनी, देखें तस्वीरें

बता दें धर्मेंद्र ने अपने पूरे करियर में 300 से अधिक फिल्मों में काम किया है। उनकी एक्टिंग के लोग आज भी दीवाने हैं और धर्मेंद्र के फैंस केवल देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी मौजूद हैं। रिपोर्ट के अनुसार इस पुरस्कार को स्वीकार करते हुए धर्मेद्र ने बॉलीवुड इनसाइडर का शुक्रिया अदा करते हुए कहा, ‘मैं इस सम्मान से बेहद खुश हूं और इस एक तरह का पुरस्कार मिलने पर गर्व महसूस कर रहा हूं।’

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dharmendra Deol (@aapkadharam)

धर्मेंद्र को दिए जाने वाले लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड सम्मान के बारे में सीनेटर डोहर्टी ने कहा कि इस प्रस्ताव को सर्वसम्मति से सभी 40 सीनेटरों और महासभा के 80 सदस्यों ने द्वारा पारित किया गया और सहमति बनाई गई है। बता दें कि धर्मेंद्र ने बॉलीवुड में साल 1960 में अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ से की थी।

धर्मेंद्रउसके बाद धर्मेंद्र ने हकीकत, आई मिलन की बेला, बाजी, मेरा गांव मेरा देश, लोफर, जुगनू, प्रतिज्ञा, शोले, ड्रीम गर्ल और चाचा भतीजा समेत बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में अपनी शानदार एक्टिंग की। इस दिनों धर्मेंद्र बॉलीवुड से दूर अपने फार्महाउस पर समय बिता रहे हैं। साथ ही सोशल मीडिया के जरिये वे अपने फैंस के लिए वीडियो और फोटोज शेयर किया करते हैं।

इसे भी पढ़ें:- जब नाना पाटेकर ने दो अभिनेत्रियों संग एक साथ बनाए संबंध, पकड़े गए तो मचा बवाल

Most Popular