PM CM

बॉलीवुड एक्टर कमाल राशिद खान (केआरके) आए दिन अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। इसी के साथ सोशल मीडिया पर भी केआरके की मौजूदगी काफी है और वो कई सारे समसामयिक मुद्दों पर भी अपनी बेबाक राय रखते रहते हैं। अब इस बार उन्होंने मोदी सरकार को निशाने पर रखा है और एक ट्वीट किया है। उन्होंने डॉ. मनमोहन सिंह और मोदी सरकार की तुलना की और तंज कसा है।

केआरके ने किया ट्वीट

केआरके ने ट्वीट में लिखा कि , ‘2014 तक जिस तरह से हिंदुस्तान तरक्की कर रहा था, सारी दुनिया कह रही थी, कि अगले 15-20 सालो में भारत, चीन को टक्कर देगा, लेकिन पिछले सात सालों में देश ने इस तेज़ी से तरक्की की है, कि अब भारतवासी ही इंडिया को पाकिस्तान और अफगानिस्तान से बेहतर बताने लगे हैं।

अपने अगले ट्वीट में केआरके ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरा और लिखा कि, ‘मेरे प्यारे भारत के लोगों, मोदी जी ने ये वादा किया था कि वह 2022 तक भारत में बुलेट ट्रेन का जाल बिछा देंगे… तो बस अगले साल तक जाल बिछ ही जायेगा। उसके बाद देखिएगा, भारत किस गति से दौड़ेने लगेगा। अभी कुछ और भी शहरों के नाम बदले जाएंगे, तब आपको मोदी जी का किया हुआ विकास सही से दिखाई देगा।

उन्होंने आगे लिखा कि, ‘जब हमारे नेता भारत की तुलना अमेरिका और यूरोप से करने की जगह पाकिस्तान और अफगानिस्तान जैसे देशों से करते हैं तो यह देखकर मुझे बहुत दुख होता है। नेताओं को ऐसी सोच पर शर्म आनी चाहिए।

CM योगी को भी लिया घेरे में…

एक अन्य ट्वीट में केआरके ने शहरों-जिलों का नाम बदलने पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी नहीं छोड़ा और उनके लिए उन्होंने लिखा, ‘योगी साहब कब तक शहरों के नाम बदलते रहोगे? एक ही बार पृथ्वी का नाम बदलकर दीनदयाल गोला रख दो…।’

ज्ञात हों कि यूपी में विधानसभा चुनाव से पूर्व सभई शहरों के नाम बदलने पर राजनीति होने लगी है। अभी हाल ही में अलीगढ़ जिला पंचायत ने अलीगढ़ के नाम को बदलकर हरिगढ़ रखने का प्रस्ताव पास किया है। अब ये प्रस्ताव राज्य सरकार भेजा गया है। ठीक इसी तरह का एक और प्रस्ताव मैनपुरी की जिला पंचायत की बैठक में भी पास किया गया है। पंचायत ने मैनपुरी का नाम मयन नगर रखने का प्रस्ताव रखा था।

इसे भी पढ़ें-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमनाथ मंदिर में कई परियोजनाओं का किया शिलान्‍यास, कहा-अधिक समय तक नहीं रहता आतंक का अस्तित्व