Categories
मनोरंजन

Delhi Violence: CAA को लेकर बढ़ रही हिंसा पर भड़कीं एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, कहा- सीरिया है या दिल्ली?

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दिल्ली में एक बार फिर प्रदर्शन हिंसक रूप धारण कर चुका है. शाहीन बाग के बाद जाफराबाद और अब भजनपुरा में भी प्रदर्शनकारी उग्र हो चुके हैं और लगातार सरकारी संपत्ति से लेकर आम लोगों की संपत्ति को भी नुकसान पहुंचा रहे हैं. हिंसा इतनी तेज हो चुकी है, कि इसमें कई लोगों की जान भी जा चुकी है. लेकिन उपद्रवी अपने मकसद को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहे हैं. एक तरफ जहां सरकार दिल्ली पुलिस और देश के जवान इस हिंसा को शांत कराने की कोशिश कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ इस भीड़ में ऐसे चेहरे भी शामिल हुए हैं, जो जवान और पुलिस की भी जान नहीं बख्श रहे हैं. इस हिंसा को देखकर सिर्फ सियासी राजनेता, आम नागरिक ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के कई सितारे भी हैरान हैं, और लगातार सोशल मीडिया के जरिए अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- दिल्ली: CAA हिंसा में युवक ने कॉन्सेटबल पर तानी पिस्तौल, जानें फिर क्या हुआ… देखें Video

हाल ही में अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक्ट्रेस ईशा गुप्ता ने एक ट्वीट किया है. जिसे देखकर साफ जाहिर हो रहा है कि इस प्रदर्शन और प्रदर्शनकारी से वो काफी नाराज हैं. ईशा ने अपने ट्विट में लिखा है कि, ‘सीरिया? दिल्ली? हिंसक लोग हिसंक व्यवहार कर रहे हैं. इस बात की आधी भी जानकारी लिए बिना कि आखिर वो किसके लिए खड़े हैं. मेरे शहर और मेरे घर को असुरक्षित बना रहे हैं.’ इसके अलावा जावेद अख्तर अपना अलग ही राग अलापने में लगे हैं, उन्होंने भी अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया है, जिसमें लिखा है कि ‘दिल्ली में हिंसा का लेवल बढ़ गया है. ऐसा माहौल बनाया जा रहा है कि दिल्लीवालों को ये विश्वास हो जाए कि ये सीएए के विरोध प्रदर्शन के कारण हो रहा है. कुछ दिनों में दिल्ली पुलिस इसका फाइनल सॉल्यूशन निकाल लेगी.’

हालांकि ये पहली दफा नहीं है, जब जावेद अख्तर जैसे बड़े सितारे इस तरह का मैसेज लोगों के बीच दे रहे हों, इससे पहले भी वो सोशल मीडिया और इंटरव्यू के दौरान ऐसे कई बयान और ट्वीट कर चुके हैं, जिसे देखने के बाद यूजर्स ने उन्हें जमकर ट्रोल भी किया है. हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान जावेद अख्तर ने पीएम मोदी को फासीवादी बताया था. हालांकि नागरिकता संशोधन के खिलाफ जावेद अख्तर शुरू से ही हैं और कई प्रदर्शन में हिस्सा भी ले चुके हैं. इसके अलावा बॉलीवुड से स्वरा भास्कर, अनुराग कश्यप, रणवीर शौरी, गौहर खान, ऋचा चड्ढा और रवीना टंडन जैसे बड़े सितारों ने भी कानून को लेकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है.

अबतक 7 लोगों की हो चुकी है मौत
आपको बता दें कि जिस तरह से उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सोमवार को हिंसा हुई, उसमें अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है. इसमें हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल का भी नाम शामिल हैं. इसके अलावा मंगलवार को भी हिंसा लगातार जारी है. इस प्रदर्शन में 100 से ज्यादा लोग घायल हो चुके हैं. लेकिन इसके बावजूद भी प्रदर्शनकारी सुरक्षाबलों पर लगातार पत्थरबाजी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- नागरिकता कानून के खिलाफ दिल्ली में हिंसक प्रदर्शन, 6 लोगों की मौत, स्कूलों को किया गया बंद

Leave a Reply

Your email address will not be published.