Categories
मनोरंजन

कोरोना से जंग: 3 मई को फिल्मी और स्पोर्ट्स के सितारें मिलकर करेंगे ये बड़ा काम, होगा सिर्फ तीन मकसद…

दुनिया समेत देश भर में कोरोना वायरस यानी कोविड-19 का कहर बरप रहा है। ऐसे सरकार को पूरे देश में लॉकडाउन का ऐलान करना पड़ा। इस लॉकडाउन की वजह से देशवासियों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा है, इससे सबसे ज्यादा प्रभावित गरीब हुए। इस संकट की घड़ी में मनोरंजन से लेकर खेल से जुड़े हस्तियों ने आगे आकर मदद का हाथ बढ़ाया था और आर्थिक सहायता की थी। वहीं एक बार फिर कोरोना वाययरस से जंग में सिनेमा और खेल जगत के सितारें मदद को उतर आए हैं और अपनी एक अनोखी मुहिम से लोगों की परेशानियों को दूर करने का बीड़ा उठा लिया है।

यह भी पढ़े- बॉलीवुड को लगा तीसरा बड़ा झटका, इरफान-ऋषि के बाद इस दिग्गज की मौत, विद्या बालन को गहरा सदमा

दरअसल, तीन मई को कोरोना वायरस के खिलाफ जंग को लेकर एक डिजिटल समारोह आयोजित किया जाने वाला है जिसमें सिनेमा जगह और खेल जगत के सितारें साथ में नजर आ रहे हैं। इस समारोह के द्वारा कोरोना वायरस जैसी महामारी को रोकने के लिए एक मुहिम चलाई जाएगी।

आपको बता दें कि ये कार्यक्रम सोशल मीडिया प्लेटफोर्म के दिग्गज कंपनी फेसबुक आयोजित कर रही है। फेसबुक ने हर घर से चंदा जुटाने के मकसद से ‘आई फॉर इंडिया’ कार्यक्रम का आयोजन किया है जिसमें मनोरंजन समेत खेल जगह के कुछ बड़ी हस्तियों की साझेदारी भी है।

इस कार्यक्रम में जमा हुए पैसे राहत प्रयासों को समर्थन देने के लिए संगठन ‘गिव इंडिया’ द्वारा चलाए जा रहे ‘भारत कोविड प्रतिक्रिया कोष’ में दी जाएगी। इस कार्यक्रम का उद्देश्य घरों में बंद लोगों का मनोरंजन करना, अग्रिम मोर्चे पर काम कर रहे लोगों को श्रद्धांजलि देना और उन लोगों के लिए पैसा जुटाना जो गरीब हो।

ये कार्यक्रम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर दुनियाभर में लाइव होगा और चार घंटे के लिए 3 मई को आयोजित किया गया है। इस कार्यक्रम के तहत प्रोग्राम होगा और करीब 85 भारतीय एवं वैश्विक सितारों का मैसेज प्रसारित किया जाएगा। इन सितारों में आमिर खान, शाहरुख खान, अभिषेक बच्चन, प्रियंका चोपड़ा, ऋतिक रोशन,

करीना कपूर खान, विद्या बालन, शबाना आजमी, ऐश्वर्या राय बच्चन, आलिया भट्ट, अर्जुन कपूर, सैफ अली खान, रानी मुखर्जी, माधुरी दीक्षित, अक्षय कुमार, दिलजीत दोसांझ, दलकेर सलमान, कैटरीना कैफ, विक्की कौशल, अनुष्का शर्मा, आयुष्मान खुराना, टाइगर श्रॉफ और सोफी टर्नर शामिल हैं और खेल जगत से रोहित शर्मा, सानिया मिर्जा तथा विराट कोहली भी इस कार्यक्रम का हिस्सा होंगे। साथ ही संगीत से संबंधित लोग भी इसमें शामिल होंगे।

यह भी पढ़े- अस्पताल में ऋषि कपूर के आखिरी वक्त में इस शख्स ने सुनाया बॉलीवुड गाना! एक्टर ने दी ढेर सारी दुआएं, देखें Video