Saturday, January 16, 2021

कोरोना संदेश : अब काॅलर ट्यून में बदल जाएगी अमिताभ की आवाज

दिल्ली। कोरोना महामारी के साथ मोबाइल फोन की ट्यून भी बदलती रही है। यह ट्यून लोगों को सावधान, जागरूक करती है। वर्तमान में किसी को फोन लगाने पर अमिताभ बच्चन की आवाज सुनाई देती है जो अब बदलने वाली है। फोन लगाने से पहले इन दिनों अमिताभ बच्चन की आवाज में कोरोना से बचाव और सावधानी को लेकर कॉलर ट्यून सुनते हैं। अब मोबाइल पर आने वाली कॉलर ट्यून बदल जाएगी। अब नयी आवाज एक महिला की होगी। अब जल्द ही यह कोरोना वायरस से बचाव से संबंधित कॉलर ट्यून बदलने वाली हैं। शुक्रवार 15 जनवरी से अमिताभ बच्चन की जगह महिला आर्टिस्ट की आवाज में कॉलर ट्यून सुनाई देगी। कोरोनाकाल में पिछले कई महीनों से अमिताभ बच्चन की आवाज में कोरोना संक्रमण से सम्बंधित संदेश दिया जा रहा है जिसमें अमिताभ बच्चन लोगों को कोरोना संक्रमण से बचने के उपाय और क्या-क्या सावधानी बरतनी चाहिए। यह सब संदेश में बोलते सुनाई देते हैं।

यह भी पढेंः-बी-ग्रेड फिल्मों में काम करती थीं मान्यता, 21 साल बड़े संजय दत्त से शादी करते ही बदली किस्मत

अब सरकार ने इसे लेकर एक बड़ा फैसला लिया है। अमिताभ बच्चन की आवाज वाली इस कॉलर ट्यून के जरिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक करने का सरकार का मकसद रहा है। देश मे अब कोरोना वैक्सीन शनिवार से लगने वाली है तो अब केंद्र सरकार का फोकस कोरोना का टीका है। कोरोना का टीकाकरण शनिवार यानी 16 जनवरी से देशभर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लांच करेंगे. शुक्रवार से बदली हुई कॉलर ट्यून में आप कोरोना के टीका से सम्बंधित संदेश सुन सकेंगे।

कोरोना के टीके को लेकर तमाम तरह की अफवाहें भी आई हैं। अब नई कॉलर ट्यून में लोगों को टीके को लेकर जागरूक किया जाएगा और सन्देश दिया जाएगा। लोगों को बताया जाएगा की कोरोना मरीज के लिए टीका की उपयोगिता क्या है। ज्ञात हो कि अमिताभ बच्चन की आवाज में कॉलर ट्यून से पहले जसलीन भल्ला की आवाज में कॉलर ट्यून आप सुनाई देती थी जिसमें कोरोना की कॉलर ट्यून होती थी। जसलीन भल्ला की आवाज देश में काफी प्रसिद्धि पायी।

यह भी पढेंः-ब इस बाॅलीवुड अभिनेत्री ने कहा कि मुझे ढेर सारे बच्चे चाहिए…

Stay Connected

1,097,092FansLike
10,000FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles