Monday, January 18, 2021
Home मनोरंजन AK vs AK: अनिल कपूर की वर्दी पर विवाद, वायुसेना ने की...

AK vs AK: अनिल कपूर की वर्दी पर विवाद, वायुसेना ने की सीन हटाने की मांग, एक्टर ने दिया ये जवाब

बॉलीवुड की कई ऐसी फिल्में हैं जो सेंसर बोर्ड के पास जाने से पहले ही मुश्किल में पड़ जाती हैं. अब हाल ही में अनिल कपूर (Anil Kapoor) और अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) की आने वाला प्रोजेक्ट विवादों में है. दरअसल, अनिल कपूर और अनुराग का ‘AK vs AK’ का ट्रेलर लॉन्च हुआ है. जो काफी रोमांचक है और दर्शकों को बेसब्री से अनिल व अनुराग की केमिस्ट्री का इंतजार है. लेकिन अनिल कपूर का ये प्रोजेक्ट आने से पहले ही विवादों से घिर गया है. ट्रेलर में अनिल कपूर वायुसेना की वर्दी में दिखाई दे रहे हैं और अब वायुसेना (Indian Air Force) के आधिकारिक हैंडल से अनिल कपूर द्वारा प्रोजेक्ट में पहनी गई वर्दी पर आपत्ति जताई गई है.

सीन हटाने की मांग
अनिल कपूर ने ट्रेलर को लेकर ट्वीट किया था और उसी ट्वीट को रिट्वीट करते हुए वायुसेना के हैंडल से ट्वीट किया गया है. जिसमें साफ शब्दों में लिखा है कि, “इस वीडियो में इंडियन एयरफोर्स की वर्दी को गलत तरह से पहना गया है और जिस भाषा का इस्तेमाल किया गया है वो अनुचित है. यह भारत के सशस्त्र बलों के जवानों के व्यवहार संबंधी मानदंडों के अनुरूप नहीं है. जिन सीन में वर्दी को दर्शाया गया है उन दृष्यिों को हटाया जाए.” वायुसेना ने ट्वीट करते हुए अनुराग कश्यप और नेटफ्लिक्स को टैग किया है.

नेटफ्लिक्स ने दिया जवाब
वायुसेना द्वारा ‘AK vs AK’ पर जताई गई आपत्ति पर नेटफ्लिक्स द्वारा जवाब दिया गया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है- “हम कभी भी भारत के सशस्त्र बलों का अपमान नहीं करेंगे. AK vs AK एक फिल्म है जिसमें अनिल कपूर और उनके साथी कलाकार अभिनेता के तौर पर अपने ही किरदार निभा रहे हैं. फिल्म में कहीं भी भारतीय वायुसेना या सशस्त्र बलों को नहीं दर्शाया गया है. हम देश की रक्षा करने वाले भारत के वीर जवानों का बहुत सम्मान करते हैं.”

अनिल कपूर ने दी सफाई
विवाद बढ़ने पर एक्टर अनिल कपूर ही सामने आ गए हैं और उन्होंने सफाई पेश की है. अनिल कपूर ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वह माफी मांगते नजर आ रहे हैं. इसके अलावा उन्होंने ट्रेलर में दिखाई गई वायुसेना की वर्दी के बारे में भी जिक्र किया है. अनिल ने अपने वीडियो में पूरा मामला बताया है. अनिल ने माफी मांगते हुए कहा- “मुझे पता चला कि मेरी फिल्म ‘एके वर्सेज़ एके’ के ट्रेलर से कुछ लोग नाराज़ हैं, क्योंकि मैंने भारतीय वायु सेना की यूनिफॉर्म पहनकर गलत भाषा का प्रयोग. अनजाने में भावनाओं को आहत करने से लिए मैं दिल से माफी मांगता हूं.” इसके अलावा अनिल कपूर का कहना है कि उनका या फिल्ममेकर्स का किसी भी दिल दुखाने की मंशा नहीं थी और जो देश के सैनिकों के प्रति दिलों में हमेशा सम्मान और कृतज्ञता रही है.

ये भी पढ़ेंः- Bigg Boss 14 पर लगा लव जिहाद फैलाने का आरोप, करणी सेना ने की बैन की मांग

Most Popular