चीन ने पार की शर्मिंदगी की हद, भारतीय सीमा पर मिसाइलें दाग कर टीवी में दिखाया

145
india china border

चीन और भारत के बीच (China-India) पिछले कई महीनों से सीमा विवाद (Border Dispute) चल रहा है। लाख बातचीत के बावजूद दोनों देशों के बीच अभी तक मामले सुलझे नहीं हैं। हाल ही में, चीन ने एक बार फिर से शर्मिंदगी की सारी हदें पार कर दी। चीन की सेना पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (People’s Libration Army) ने भारतीय सीमा (Indian Border) के करीब मिसाइलें दागी हैं। बात यहीं खत्म नहीं होती है, चीन ने बेशर्मी के साथ अपनी टीवी चैनलों में इस हरकत को भी दिखाया। चीन के इस हरकत के बाद भारत में काफी गुस्सा है।

यह भी पढ़े- अपने ही पटौदी पैलेस को पाने के लिए सैफ अली खान ने चुकाए 800 करोड़ रुपये, जानें क्या है वजह

लद्दाख सीमा के पास चीनी रॉकेट द्वारा गोले दागे गए जिसकी वजह से आसपास का इलाका दहशत में आ गया है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि चीन ये जानबूझकर कर रहा है, वह भारत में अपना दबाव बनाना चाहता है। चीन ने अपनी इस हरकत का एक वीडियो बनाया और अपने टीवी चैनल्स पर चलाया। इसका दावा चीन के सरकारी अखबरा ग्लोबल टाइम्स ने किया है। दावे के मुताबिक, इस अभ्यास में 90 फीसदी नए हथियारों का इस्‍तेमाल किया गया है।

ग्‍लोबल टाइम्‍स ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए ट्विटर पर एक वीडियो भी शेयर किया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा, यह अभ्‍यास पीएलए के तिब्‍बत थिएटर कमांड की ओर से किया गया। यह युद्धाभ्यास 4700 मीटर की ऊंचाई पर किया जा रहा है। इस वीडियो में साफतौर पर नजर आ रहा है कि चीनी सेना अंधेरे में भारतीय सीमा पर हमला बोला और ड्रोन विमानों की मदद से हमला किया। इस वीडियो में चीनी सेना एक पूरे पहाड़ी इलाके को तबाह करती हुई नजर आ रही है।

यह भी पढ़े- ऐश्वर्या राय के इस थ्रोबैक video ने सोशल मीडिया पर लगाई आग, इस वजह से लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन