रिया चक्रवर्ती होंगी गिरफ्तार! जानिए SC के फैसले के बाद क्या होगा CBI का अगला बड़ा कदम

283
sushant singh rajput-CBI-rhea chakraborty

सुशातं सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) केस की जांच अब सीबीआई (CBI) करेगी. सुप्रीम कोर्ट (supreme court) के फैसले से हर कोई खुश है. अब वाकई न्याय की एक उम्मीद जगी है कि, सुशांत को न्याय जरूर मिलेगा. कोर्ट ने अपने फैसले में पटना में दर्ज एफआईआर (FIR) को भी सही ठहराया है और रिया की केस मुंबई पुलिस को ट्रांसफर करने वाली याचिका को खारिज कर दिया है. अब ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये कि, क्या सीबीआई रिया चक्रवर्ती को अब गिरफ्तार कर सकती है? हालांकि, मामले पर सीबीआई कोर्ट ने फैसले से पहले ही रिया चक्रवर्ती पर एफआईआर दर्ज कर ली थी और कल सीबीआई आगे की जांच के लिए मुंबई जाएगी.

क्या होगा CBI का अगला कदम?
कोर्ट के फैसले के बाद अब सीबीआई सबसे पहले मुंबई जाएगी और मुंबई पुलिस (Mumbai Police) से इस मामले की केस डायरी मांगेगी और पोस्टमार्टम रिपोर्ट से लेकर संदिग्धों-गवाहों के बयान, फॉरेंसिंक रिपोर्ट भी अपने कब्जे में लेगी. सीबीआई अपनी जांच में सुशांत के फ्लैट के उस कमरे में भी जाएगी जहां एक्टर की मौत हुई थी और वहां क्राइम सीन देखेगी भी और रिक्रिएट भी करेगी. एक्टर की मौत के वक्त जो लोग वहां मौजूद थे और जिन लोगों ने शव को फंदे से उतारा था उनका बयान भी लेगी. सीबीआई रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शॉविक, पिता इंद्रजीत और अन्य को पूछताछ के लिए समन भी जारी करेगी. जांच में जितनी भी बातें निकलकर सामने आएंगी उसके बाद ही सीबीआई किसी को गिरफ्तार करने का फैसला लेगी. अगर जरूरत होगी तो हिरासत में लिया जाएगा.

रिया चक्रवर्ती मुश्किल में
सुशांत केस में उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती इस समय मुश्किल में हैं. क्योंकि, पहले रिया खुद सीबीआई जांच की मांग कर चुकी हैं लेकिन पटना में एफआईआर दर्ज हुई तो उन्होंने मामले को मुंबई पुलिस को ट्रांसफर करने की मांग की. जिसे अब कोर्ट ने खारिज कर दिया. यानि अब पटना में दर्ज मामले के आधार पर ही आगे की जांच होगी. एक्टर के पिता ने रिया चक्रवर्ती पर 15 करोड़ रुपये की हेरफेर करने और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है. जिस पर ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कर रिया से घंटों पूछताछ भी हो चुकी है.

ये भी पढ़ेंः- जिस बात का था रिया चक्रवर्ती को डर! सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया वही फैसला