Categories
मनोरंजन

CAA विरोध: कमल हासन ने दी मोदी सरकार को चेतावनी, बोले- जारी रहेगी लड़ाई

नागरिकता संशोधन कानून पर देश अब पूरी तरह बंट गया है। एक तरफ देश में कानून का विरोध हो रहा है। जिस वजह से सड़कों पर हजारो की संख्या पर लोग उतर रहे है। तो वही दूसरी तरफ इस कानून का समर्थन भी लाखों लोग कर रहे है। हालांकि इस कानून को लेकर सोशल मीडिया से लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री भी पूरी तरह बंट चुकी है। बॉलीवुड में भी कई ऐसे सेलेब्स है। जो इस कानून का विरोध कर रहे है। कई सेलिब्रिटी तो विरोध प्रदर्शन में शामिल होते हुए नजर आए है। तो कुछ सोशल मीडिया के जरीए ही मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए इस कानून का विरोध कर रहे है। इस कड़ी में अब सुपरस्टार और राजनेता कमल हासन ने भी इस कानून का विरोध किया है। कमल हासन ने कानून के विरोध में ट्वीट करते हुए केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

कमल हासन ने ट्वीट कर लिखा है, ‘ऐसे समय में उन्हें समझना चाहिए कि संसद में बहुमत उन्हें मेरे राष्ट्र को नष्ट करने का अधिकार नहीं देता है। सीएए के बाद, उनकी अगली दिमागी उपज NRC है। आप दस्तावेजी साक्ष्य या उसके अभाव के आधार पर किसी के वंश को अस्वीकार नहीं कर सकते। जब तक यह अत्याचार बंद नहीं होगा तब तक मेरी लड़ाई जारी रहेगी।’ हालांकि ये पहले बार नहीं है। जब कमल हासन ने इस कानून का विरोध किया है। इससे पहले कमल हासन नेमद्रास विश्वविद्यालय में भी पहुंचे थे। यहां पर भी कमल हासन ने नागरिकता कानून के खिलाफ खुलकर बोला था।

हालांकि जब कमल हासन यहां पर पहुंचे। तो उन्हें CAA कानून का विरोध कर रहे छात्रों से मिलने की अनुमति नहीं दी गई थी। इस वजह से कमल हासन को विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों से मुख्य द्वार के पीछे से ही बात करनी पड़ी। यहां पर कमल हासन ने कहा था कि वह विश्वविद्यालय में छात्रों के साथ एकजुटता का भाव दिखाने के लिए गए थे। मुझे अंदर नहीं जाने दिया गया। जबतक मैं मर नहीं जाता, खुद को छात्र ही समझूंगा। मैं यहां छात्रों का समर्थन करने आया हूं। मैं इनके लिए लगातार आवाज उठाता रहूंगा और मैंने राजनीतिक पार्टी भी बना ली है तो इनकी आवाज उठाना मेरा कर्तव्य बनता है। ये भी पढ़ें:-NRC पर अमित शाह का बड़ा बयान, कहा- अल्पसंख्यकों को मिलेगी नागरिकता, घुसपैठियां होंगे देश के बाहर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *