मुंबई(Mumbai)। बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी(Shilpa shetty) के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा(Raj kundra) को मुंबई क्राइम ब्रांच(Mumbai crime branch) ने अश्लील फिल्में(porn movies) बनाना के आरोप में सोमवार रात को गिरफ्तार कर लिया गया है। मुंबई पुलिस का कहना है कि उनके पास राज कुंद्रा के खिलाफ काफी सबूत हैं. वहीं राज कुंद्रा के बाद इस केस में रेयान जॉन(Reyan john) नाम के एक और शख्स को नवी मुंबई से गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके अलावा पुलिस ने 11 और लोगों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि फरवरी 2021 में इस मामले के सामने आने के बाद पुलिस ने इस मामले पर जांच शुरू की और करीब 6 महीने के बाद पुलिस राज कुंद्रा और उमेश कामत(Umesh kamat) जैसे निर्माताओं तक पहुंच सकी। मुंबई पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर मिलिंद भराम्बे (Milind Bharambe) ने केस का सिलसिलेवार ब्योरा देकर बताया कि कैसे ये आरोपी वेब सीरीज(Web series) में काम का लालच देकर मॉडल्स से अश्लील वीडियो बनवाते थे।

मुंबई पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर मिलिंद भराम्बे (Milind Bharambe) ने बताया कि मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने कुछ शिकायतकर्ताओं द्वारा मालवाली पुलिस थाने में संपर्क किए जाने के बाद फरवरी 2021 में मामले की जांच शुरू की गई थी. जांच में खुलासा हुआ कि कुछ छोटे कलाकारों को वेब सीरिज और लघु फिल्म में काम करने का मौका देने का लालच दिया जाता था. इसके बाद उन्हें ऑडिशन के नाम पर कुछ शॉट्स लिए जाते थे. इन शॉट्स में थोड़ा सा बोल्ड सीन करना पड़ता था। बाद में उस बोल्ड की डेफिनेशन पहले सेमी न्यूड और फिर फुल न्यूड हो गई थी.

जांच में पता चला है कि राज कुंद्रा की कंपनी वियान का टाईअप लंदन(London) की एक कंपनी से है, जो राज के ब्रदर इन लॉ की हैं. उनकी कंपनी का एक हॉटशॉट नाम का ऐप है, जहां पर एडल्ट कॉन्टेंट क्रिएट और पब्लिश किए जाते थे। कंपनी और ऐप लंदन में हैं, लेकिन इसका पूरा क्रिएशन राज कुंद्रा के मुंबई स्थित ऑफिस से किया जाता था. इस ऐप में जो कंटेंट परोसा जा रहा था, उसके बाद ही एप्पल प्ले स्टोर और गुगल प्ले स्टोर ने इस ऐप को हटाया था.

बता दें कि इस मामले में केस दर्ज होने के बाद राज कुंद्रा को कई बार गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस ने बताया कि राज कुंद्रा के लिए उमेश कामत काम किया करता था. जांच में उन्हें कुंद्रा के दफ्तर से कई अश्लील वीडियो भी मिले हैं और उनके अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की गई, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया।

सोमवार रात 9 बजे राज कुंद्रा पूछताछ के लिए मुंबई के भायखला स्थित क्राइम ब्रांच दफ्तर पहुंचे थे. इसके बाद सोमवार रात करीब 11:00 बजे 2 घंटे की पूछताछ के बाद राज कुंद्रा को क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया.

वहीं इस मामले में कई और नए खुलासे सामने आ रहे हैं. वहीं जांच में सामने आया कि राज कुंद्रा एक व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल थे. H अकाउंट के नाम से बने इस ग्रुप में अश्लील फिल्मों के कारोबार के बारे में चर्चा होती थी। इस ग्रुप से कुल 5 लोग जुड़े थे। इसमें मार्केटिंग, सेल्स से लेकर मॉडल्स के पेमेंट को लेकर बातें होती थीं।

वहीं पोर्न रैकेट मामले में राज कुंद्रा के साथ उनकी कंपनी के आईटी हेड रेयान थोर्प को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इस मामले में 7.5 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली है. HotShots ऐप को आर्म्सप्राइम मीडिया द्वारा विकसित किया गया था, जिसमें HotHit और GV Studios जैसे कई अन्य ऐप हैं। पुलिस के मुताबिक, इस ऐप के मालिक राज कुंद्रा हैं. हालांकि, राज कुंद्रा ने दावा किया था कि उनका इस ऐप से कोई लेना-देना नहीं था.

इसे भी पढ़ें-भूकंप के झटकों से कांपे तीन राज्य, राजस्थान के बीकानेर में महसूस की गई सबसे तेज तीव्रता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here