Categories
मनोरंजन

दिव्या भारती की मौत से बॉलीवुड को लगा था झटका, आज भी इन 5 फिल्मों को है एक्ट्रेस का इंतजार

भारतीय सिनेमा में आज के समय में कई ऐसे कलाकार है। जो हमारे बीच तो नहीं है लेकिन जब भी उनकी बात होती है तो उनकी दमदार एक्टिंग से हर कोई बस हैरान ही होता है। उन्ही में से एक है भारतीय सिनेमा की दिवंगत अभिनेत्री दिव्या भारती। जिन्होंने अपनी एक झलक से पूरी दुनिया को अपना दीवाना बना दिया था। दिव्या भारती ने जब बॉलीवुड में कदम रखा था। तब वह महज 16 साल की थी लेकिन महज 3 साल बाद यानी की 19 साल की उम्र में दिव्या बॉलीवुड की सबसे महंगी एक्ट्रेस बन गई थी। दिव्या के सामने उस समय की हर एक्ट्रेस फिकी पड़ने लगी थी। लेकिन आज दिव्या भारती के बर्थडे पर हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़े कुए ऐसे किस्से बताएंगे। जिनके बारे में आपको ज्यादा सुनने को कभी नहीं मिलेगा।

बॉलीवुड में आने से पहले दिव्या भारती ने तेलुगू फिल्मों में काम किया था। लेकिन जब दिव्या ने बॉलीवुड की तरफ रूख किया। तो शुरूआत में ही एक्ट्रेस को काफी झटके लगे। दिव्या ने साल 1988 में मिथुन चक्रवर्ती की फिल्म ‘गुनाहों का देवता’ से शुरुआत की थी लेकिन जैसे ही इस फिल्म का काम खत्म हुआ वैसे ही फिल्म से दिव्या के किरदार को ही खत्म कर दिया गया।

हालांकि ये झटका दिव्या को दूसरी बार भी लगा था। दिव्या के साथ निर्माता कीर्ति कुमार ने भी कुछ ऐसा ही किया था। कीर्ति कुमार ने दिव्या भारती को पहले अपनी फिल्म ‘राधा का संगम’ के लिए साइन किया। इस फिल्म के लिए दिव्या ने तैयारियां भी शुरू कर दी थी। एक्टिंग और डांसिंग क्लास भी शुरू हो गई थी। लेकिन कुछ अनबन की वजह से दिव्या को इस फिल्म से बाहर निकाल दिया गया। इस दौरान कीर्ति कुमार ने दिव्या भारती को फिल्म से बाहर निकालने का कारण एक्ट्रेस का बच्चों वाला व्यहवार बताया। इसके बाद इस फिल्म में चूही चावाल को लिया गया।

दिव्या भारती ने अपने समय में ऐसी फिल्में भी साइन की। जिनकी शूटिंग वह शुरू ही नहीं कर पाई। जिस वजह से आज तक ये फिल्में रिलीज भी नहीं हुई है। इन फिल्मों में अक्षय कुमार के साथ ‘परिणाम’, सलमान खान के साथ ‘दो कदम’, ऋषि कपूर के साथ ‘कन्यादान’, सनी देओल के साथ ‘बजरंग’ और जैकी श्रॉफ के साथ ‘चाल पे चाल’ थीं। हालांकि दिलचस्प बात तो ये है कि जब दिव्या ने इन पांच फिल्मों को साइन किया था। तब वह पहले ही पांच फिल्मों की शूटिंग कर रही थी। जिससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि दिव्या भारती उस समय की सबसे बड़ी एक्ट्रेस थी।

दिव्या भारती ने फिल्म निर्माता साजिद नाडियाडवाला से शादी की थी। एक्ट्रेस की मुलाकात साजिद नाडियाडवाला से ‘शोला और शबनम’ के दौरान हुई थी। जिसेक बाद दोनों ही एक-दूसरे को पसंद करने लगे थे। इस वजह से ही दिव्या ने साजिद से एक व्यक्तिगत समारोह में शादी भी कर ली थी। हालांकि साजिद नाडियाडवाला मुस्लिम है। जिस वजह से दिव्या भारती ने भी इस्लाम कबूल कर लिया था। इस दौरान दिव्या ने अपना नाम बदलकर सना नाडियाडवाला रख लिया था। ये भी पढ़ें:-मौत के बाद लोगों के सपने में आती थीं दिव्या भारती, इन अजीबों-गरीब घटनाओं से हुआ खुलासा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *