बिना कपड़ों के तालाब से बाहर आईं थीं रेखा, बी-ग्रेड फिल्म में न्यूड सीन पर मचा था हंगामा

14576
rekha hot scenes b grade film

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अदाकारा रेखा का फिल्मी करियर काफी संघर्षों से भरा है. फिल्मों के अलावा उनकी रियल लाइफ के लव-ट्रायंगल (Rekha Love Triangle) ने भी खूब सुर्खियां बटोरी हैं. यूं तो रेखा अब एक जाना-माना नाम हैं. लेकिन एक वक्त ऐसा था जब रेखा को पैसों के लिए बहुत कुछ करना पड़ता था. रेखा ने ‘सावन भादो’ से अपनी करियर की शुरुआत की थी और ये फिल्म हिट भी हुई थी. मगर रेखा की एक ऐसी भी फिल्म थी जिसमें उन्होंने कई न्यूड सीन दिए थे फिल्म का नाम है ‘प्राण जाए पर वचन न जाए’.

थियेटर में लंबी लाइन
इस फिल्म को लेकर लोगों में एक तरह से पागलपन था. जी हां, फिल्म को देखने के लिए थियेटर के बाहर लंबी लाइन लगी हुई थी और लोग अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे. देखा जाए तो डायेरक्टर एस अली राजा की ‘प्राण जाए पर वचन न जाए’ लगभग बी ग्रेड फिल्म थी जिसमें सुनील दत्त लीड रोल में थे.rekha hot b grade film लोगों ने जब रेखा को देखा तो हंगामा मच गया था. फिल्म में रेखा का रोल तवायफ का था और उनके तालाब में नहाने और बिना कपड़ों के बाहर आने वाले सीन ने बवाल मचा दिया था. फिल्म में रेखा की अदाएं इतनी कातिल थीं कि बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छी कमाई हुई थी.

पैसों के लिए बी-ग्रेड फिल्मों में काम
रेखा की पारिवारिक स्थिति ठीक नहीं थी और इस वजह से उन्होंने काफी कम उम्र में काम शुरू कर दिया था. शुरुआती दिनों में जब काम नहीं मिल रहा था तो रेखा ने पैसों के लिए तमिल की कुछ बी-ग्रेड फिल्मों में भी काम किया. इसके अलावा उन्हें बॉलीवुड में भी ‘कामसूत्र’ जैसी इरॉटिक फिल्मों में काम करना पड़ा.rekha B Grade films भले ही ये फिल्म समय के हिसाब से काफी बोल्ड थी लेकिन रेखा का काम वाकई तारीफ के काबिल था. वैसे रेखा ने अपने पूरे फिल्मी करियर में हर किरदार को पूरी लगन के साथ किया है और इसी कारण वह एक सफल एक्ट्रेस भी बनी हैं.

5 मिनट तक Kiss
रेखा के बारे में यासेर उस्मान की किताब ‘रेखा- द अनटोल्ड स्टोरी’ में काफी कुछ बताया गया है. एक गोलमटोल, सांवली सी दिखने वाली लड़की जिसे हिंदी नहीं आती थी वह कैसे हिंदी फिल्मों की सबसे ग्लैमर स्टार बनी इस बारे में भी काफी दिलचस्प अंदाज में बताया गया है.rekha sindoor रेखा के माता-पिता फिल्मी दुनिया से ताल्लुक रखते थे. यानि उनके पिता जैमिनी गणेशन तमिल फिल्मों के एक्टर और मां पुष्पावल्ली तेलुगु एक्ट्रेस थीं. घर चलाने और परिवार की मदद करने के लिए उन्होंने कम उम्र में ही काम शुरू कर दिया था.

सबसे हैरानी वाली बात ये है कि उन्हें अपनी पहली फिल्म जो बनने के कई साल बाद रिलीज हुई थी उसमें यौनशोषण का सामना करना पड़ा था. फिल्म ‘अंजाना सफर’ की शूटिंग के दौरान जब एक दिन रेखा सेट पर रोमांटिक गाने की शूटिंग के लिए पहुंची और डायरेक्टर ने एक्शन कहा तो फिल्म के लीड एक्टर बिस्वजीत ने रेखा के होठों परrekha anjana safar किस करना शुरू कर दिया और करीब 5 मिनट तक रेखा को नहीं छोड़ा. इस किस्से के बारे में मशहूर पत्रिका ‘लाइफ’ तक में चर्चा की गई. वैसे रेखा ओमपुरी, अक्षय कुमार जैसे एक्टर्स के साथ भी फिल्मों में हद से ज्यादा बोल्ड सीन दे चुकी हैं.

ये भी पढ़ेंः- जब 13 साल छोटे एक्टर के साथ रेखा ने दिए थे ऐसे सीन, ओमपुरी के साथ की थी सारी हदें पार