Categories
मनोरंजन

तारों से बातें करते-करते खुद सितारा बन गए सुशांत सिंह, शेयर की थी इन अधूरे सपनों की लिस्ट

साल 2020 बॉलीवुड ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के एक काल बनकर आया है. महज 6 महीनों के भीतर इतनी घटनाएं हो गई हैं कि, अब लोग डर के साए में रहने को मजबूर हैं. एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (sushant singh rajput) इतना बड़ा खौफनाक कदम उठा लेंगे इस बारे में कभी किसी ने कल्पना नहीं की. क्योंकि, एक्टर काफी खुशमिजाज स्वभाव के थे और लोगों से उनकी अच्छी बातचीत थी. ऐसे में उनका इस तरह महज 34 साल की उम्र में सबको अलविदा कह जाना वाकई बहुत बड़ा सदमा है. सच कहें तो खबर लिखने में हमें भी काफी दुख हो रहा है. हमारे लिए भी सुशांत का जाना उतना ही बड़ा सदमा है जितना आपके लिए.

तारों से करते थे बातें
सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से पूरे सोशल मीडिया (Social media) पर कई तरह की बातें कही जा रही हैं. अक्सर सोशल मीडिया पर एक्टर फैंस के साथ बातें करते थे sushant singh rajput (2)और फैंस भी उनसे जुड़ी चीजों को जानने के लिए बेताब रहते थे. सुशांत वो एक्टर थे जिन्होंने कम वक्त में अपना करियर का एक अच्छा मुकाम हासिल कर लिया था. कहते हैं कि, वह अक्सर तारों से बातें किया करते थे.

ये थी सुशांत के सपनों की लिस्ट
सुशांत सिंह के बहुत सारे ऐसे सपने थे जिनका पूरा होना बाकी था. खुद उन्होंने सपनों की लिस्ट साझा की थी. लेकिन, इन्हें पूरा किए बगैर ही वह छोड़कर चले गए. सुशांत ने एक बार बताया था कि, उन्हें गाड़ियों का काफी शौक है और वह लैंबोर्गिनी गाड़ी खरीदने का सपना देखते थे. MS-Dhoni-sushant singh rajputएक एक्टर होने के साथ सुशांत प्रकृति के काफी करीब थे और बहुत ही संवेदनशील व्यक्ति थे. वह पर्यावरण बचाने के लिए 1000 पेड़ लगाना चाहते थे. सपनों की इस लिस्ट में स्वामी विवेकानंद पर डॉक्यूमेंट्री, सिमेटिक्स पर प्रयोग, ट्रेन से यूरोप की यात्रा, डिफेंस फोर्स के लिए स्टूडेंट्स को तैयारी कराना, महिलाओं को आत्मसुरक्षा की ट्रेनिंग देना और क्रिया योगा सीखना जैसी गतिविधियां शामिल थीं.

खेलने का था शौक
सुशांत को चेस और पोकर खेलना, मोर्स कोड सीखना, खेती करना के साथ ही महिलाओं की मदद करना काफी पसंद था. वह चाहते थे कि, वह सेल्फ डिफेन्स की ट्रेनिंग में महिलाओं की मदद करें जिससे महिलाएं खुद अपनी आत्मरक्षा कर पाएं.sushant singh died खुद एक्टर ने बताया था कि, वह क्रिकेट लेफ्ट हाथ से खेलना चाहते थे. लेकिन, इतने सारे सपनों की लिस्ट होने के बावजूद वो छोड़कर चले गए. हैरानी इस बात की है कि, क्या बॉलीवुड सितारों के पास कोई अपना नहीं होता जिनसे वह अपनी बातें शेयर कर सकें. एक्टर ने किस वजह से बड़ा कदम उठाया इस बारे में अब पुलिस की जांच ही कुछ बता पाएगी.

ये भी पढ़ेंः- निःशब्द हुआ बॉलीवुड, सुशांत सिंह ने दिया बड़ा झटका, साथ थे कुछ दोस्त