खलनायक संजय दत्त हुए जानलेवा बीमारी के शिकार, कई कलाकारों की हो चुकी है मौत

767
sanjay dutt stage 4 lung cancer

साल 2020 में कई एक्टर्स और एक्ट्रेसेस को लेकर बुरी खबर सामने आई है. जिसका सदमा अब तक फैंस को है और सोशल मीडिया पर उनकी तमाम यादें हैं. लेकिन अब जो खबर बॉलीवुड के खलनायक संजय दत्त (Sanjay dutt) को लेकर आई है वो वाकई दुखद है. हाल ही में संजय दत्त को सासं की दिक्कत के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था और दो दिन बाद वह 10 अगस्त को अपने घर लौटे थे. इस दौरान संजय ने सोशल मीडिया (Social media) के माध्यम से अपने फैंस से कहा था कि, वह कुछ दिनों के लिए काम से ब्रेक ले रहे हैं. जिसके बाद फैंस को झटका लगा था और कयासों का दौर भी शुरू हो गया था. जिसकी सच्चाई अब सामने आई है.

स्टेज 4 का लंग कैंसर
मुंबई के लीलावती अस्पताल में इलाज करा रहे संजय दत्त की मंगलवार को टेस्ट रिपोर्ट आई. हालांकि, संजय दत्त ने तो अपने फैंस को बुरी खबर के बारे में कुछ नहीं बताया लेकिन फिल्म क्रिटिक कोमल नाहटा ने एक ट्वीट में बताया कि, ‘संजय दत्त को लंग कैंसर (lung cancer) हो गया है.’sanjay-dutt वहीं एबीपी न्यूज चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक, चैनल ने जब कोमल नाहटा से संपर्क किया तो पता चला कि, संजय दत्त काफी सीरियस स्टेज पर हैं और उन्हें स्टेज 4 का कैंसर डिटेक्ट किया गया है. हो सकता है कि, वह इलाज के लिए जल्द ही अमेरिका रवाना हो जाएं. कोमल नाहटा ने बताया कि, एक्टर के फेफड़ों में पानी भर गया था.

‘मैं जल्द लौटूंगा’
संजू बाबा को जब अस्पताल से छुट्टी मिली थी तो उनके चेहरे में टेंशन साफ नजर आ रही थी. लेकिन संजय ने बड़ी ही हिम्मत से काम लिया और घर जाकर इंस्टाग्राम एकाउंट से पोस्ट किया कि, “हैलो दोस्तो, मैं मेडिकल ट्रीटमेंट के चलते अपने काम से कुछ समय का ब्रेक ले रहा हूं.sanjaydutt मेरे साथ मेरे परिवार, दोस्त और फैंस का प्यार है. मैं कहूंगा कि फाल्तू की अफवाहों पर बिल्कुल भरोसा न करें. मैं जल्द लौटूंगा.” संजय की इस पोस्ट पर फैंस की ढेर सारी प्रतिक्रियाएं आई. फैंस से लेकर कलाकारों तक ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की.

View this post on Instagram

🙏🏻

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay) on

हुआ था कोविड-19 टेस्ट
संजय दत्त को सांस की दिक्कत जब हुई थी तो उनका कोविड-19 टेस्ट भी कराया गया था जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी. सबसे चिंता वाली बात ये है कि, इन दिनों एक्टर की पत्नी मान्यता और बच्चे दुबई में हैं. इस दुख की घड़ी में परिवार को भी उनकी चिंता है और कुछ दिन पहले ही एक्टर ने अपना 61वां जन्मदिन मनाया था.

कैंसर से कलाकारों की मौत
इंडस्ट्री में ऐसे कई दिग्गज कलाकार हैं जो कैंसर से पीड़ित रहे हैं और कई कलाकारों की मौत भी हो चुकी है. कुछ समय पहले ही इरफान खान जो कैंसर का इलाज करा रहे थे उनकी मौत हुई थी और उसके बाद ऋषि कपूर की भी कैंसर की वजह से मौत हो गई थी. जबकि, मनीषा कोइराला जैसी एक्ट्रेस कैंसर के खिलाफ लड़ाई जीत चुकी हैं.

ये भी पढ़ेंः- कैंसर जैसी भयावह बीमारी को मात दे चुकी हैं ये बॉलीवुड की मशहूर हस्तियां, दर्दनाक भरी है कहानी