Sunday, January 24, 2021
Home मनोरंजन हेमा मालिनी के आशिकों को चकमा देकर धर्मेंद्र ने लिए थे सात...

हेमा मालिनी के आशिकों को चकमा देकर धर्मेंद्र ने लिए थे सात फेरे, 19 की उम्र में पहली शादी

बॉलीवुड में ही-मैन से फेमस दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र (Dharmendra) अपने जमाने के सुपरस्टार रहे हैं और एक छोटे से गांव से ताल्लुक रखते हैं. धर्मेंद्र ने एक आम इंसान की तरह अपने करियर की शुरुआत की थी और छोटे से गांव से बॉलीवुड तक का उनका संघर्ष हर किसी के लिए प्रेरणा है. धर्मेंद्र ने जिस तरह हिंदी सिनेमा जगत में नाम कमाया है उसे सालों तक याद रखा जाएगा. हालांकि, धर्मेंद्र भी उन्हीं सितारों में शामिल हैं जिनकी सफलता और विवाद एक साथ चलते रहे. धर्मेंद्र ने दो शादियां की हैं और आज वो अपनी दोनों पत्नियों से अलग फॉर्महाउस में समय बिताते हैं. धर्मेंद्र अक्सर सोशल मीडिया पर फैंस को फॉर्महाउस की हरियाली का नजर दिखाते हैं. बहुत कम लोग जानते हैं कि धर्मेंद्र ने ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी से शादी करने के लिए जीतेंद्र का पत्ता काट दिया था और फिर हेमा के साथ सात जन्मों की कसमें खाई थीं.

19 की उम्र में पहली शादी
धर्मेंद्र का जन्म पंजाब के लुधियाना शहर में एक छोटे से गांव नसराली में जाट परिवार में हुआ था. वह बचपन से ही काफी सेहतमंद थे और महज 19 साल की उम्र में उनकी शादी प्रकाश कौर (Prakash Kaur) से हो गई थी. ये वो वक्त था जब धर्मेंद्र बॉलीवुड से कोसों दूर थे.dharmendra first wife धर्मेंद्र और प्रकाश के चार बच्चे हुए. जिनमें दो लड़के और दो लड़कियां. इसके बाद ही धर्मेंद्र ने बॉलीवुड में आने का फैसला लिया और यहां आते ही उन्हें हेमा मालिनी से प्यार हो गया. हेमा मालिनी (Hema Malini) को देखते ही धर्मेंद्र अपना दिल हार बैठे थे.

हेमा मालिनी के आशिक
जब धर्मेंद्र ने हेमा को देखा था तो वह मन ही मन उन्हें चाहने लगे थे. लेकिन वो पहले से शादीशुदा थे और जीतेंद्र व संजीव कुमार भी हेमा को पसंद करते थे. दोनों एक्टर हेमा मालिनी को अपनी पत्नी बनाना चाहते थे. उस बीच खबरें आई थीं कि,hema malini jitendra love story जीतेंद्र और हेमा मालिनी ने शादी करने का फैसला कर लिया. पर उसी वक्त वह अपनी वर्तमान पत्नी शोभा कपूर (shobha kapoor) को भी डेट कर रहे थे. मगर शादी हेमा मालिनी से करना चाहते थे.

शोभा को लेकर धर्मेंद्र का बवाल
जब धर्मेंद्र को हेमा-जीतेंद्र की शादी के बारे में खबर मिली तो उन्होंने किसी भी हाल में इसे रोकने की सोची और गुस्से में शोभा को लेकर मद्रास पहुंच गए. फिर क्या था शोभा ने जमकर हंगामा मचाया औरhema malini dharmendra love story धर्मेंद्र अपनी तरकीब में कामयाब हो गए. उस कथित तौर पर हुए हंगामे के बाद हेमा-जीतेंद्र के बीच दूरियां आ गई और शादी नहीं हो पाई. इसी के साथ धर्मेंद्र अपने षड्यंत्र में कामयाब हो गए और फिर मौके पर चौक्का मार दिया.

अपनाया इस्लाम धर्म
जीतेंद्र से हेमा मालिनी को अलग करने के बाद धर्मेंद्र ने मौका देखकर ड्रीमगर्ल से अपने दिल की बात कह दी. लेकिन धर्मेंद्र शादीशुदा होने के साथ चार बच्चों के पिता भी थे. इस वजह से हेमा को पत्नी बनाना उनके लिए बहुत बड़ी चुनौती थी. क्योंकि हिंदू होने के नाते वोhema malini dharmendra दूसरी शादी नहीं कर सकते थे. ऐसे में धर्मेंद्र ने इस्लाम धर्म अपनाया और हेमा मालिनी से शादी रचा ली. हालांकि, उन्होंने अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर से तलाक नहीं लिया है और अब धर्मेंद्र दोनों पत्नियों से दूर फॉर्महाउस में रह रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः- हेमा मालिनी के प्यार में पागल धर्मेंद्र ने कबूल लिया था इस्लाम, गुस्से में सनी देओल ने उठाया था ऐसा कदम

Most Popular