Amitabh bachchan Bangla

बॉलीवुड के बिग बी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के घर की एक दीवार को तोड़ने मुंबई महानगरपालिका की तैयारी कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार बीएमसी जल्द ही महानायक के जुहू स्थित बंगले ‘प्रतीक्षा’ की दीवार तोड़ने की कार्रवाई कर सकती है। बीएमसी ने अमिताभ बच्चन को इस बात को लेकर साल 2017 में ही नोटिस भेज दिया था, मगर बिग बी की ओर से अब तक बीएमसी को इस नोटिस का कोई जवाब नहीं मिला है। जिसके चलते अब मुंबई के उपनगरीय कलेक्ट्रेट के सर्वे अधिकारियों बंगले के जिस हिस्से की दीवार को तोड़ना है, उसे निशान लगाने के निर्देश दे दिए हैं।

असल में, बीएमसी ने 2017 में रोड की चौड़ाई बढ़ाने के काम के लिए बच्चन फैमिली को नोटिस भेजा था। जिसमें लिखा था कि उनके बंगले ‘प्रतीक्षा’ के जमीन का एक हिस्सा संत ज्ञानेश्वर मार्ग सड़क के चौड़ीकरण के लिए अधिग्रहित किया जाएगा। ऐसे में बीएमसी ने मुंबई उपनगरीय कलेक्टर के सर्वेक्षण अधिकारियों को सड़क के चौड़ीकरण परियोजना के तहत बंगले के हिस्से को चिन्हित करने के निर्देश दे दिए हैं। जुहू में बच्चन परिवार का पहला बंगला है। जबकि यहां, अमिताभ के दो और बंगले हैं एक जनक और दूसरा जलसा है।

आपको बता दें, संत ज्ञानेश्वर मार्ग चंदन सिनेमा क्षेत्र को इस्कॉन मंदिर की तरफ लिंक रोड से जोड़ता है, इसलिए इसका चौड़ीकरण किया जा रहा है, साथ ही ये रास्ता बच्चन परिवार के बंगले से बिलकुल सटा हुआ है। बीएमसी को बंगले के एक हिस्से की एक दीवार को तोड़ना पड़ेगा। अभी सड़क की चौड़ाई मात्र 45 फूट है, जिसकी वजह से इलाके में लंबा जाम लग जाता है।

जाम से बचने के लिए बीएमसी इस सड़को की चौड़ाई 60 फूट करना चाहती है। बीएमसी के नोटिस के बाद बिग बी ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। कोर्ट ने काम पर रोक लगा दी थी। मगर, पिछले साल फिर कोर्ट ने बीएमसी को काम शुरू करने की अनुमति दे दी। ऐसे में अब बीएमसी को अमिताभ बच्चन के बंगले प्रतीक्षा की एक दीवार तोड़ना पड़ेगा।

इसे भी पढ़ें:- सालों बाद छलका नीना गुप्ता का दर्द, शादी के लिए खरीद रही थी कपड़े, मंगेतर ने दे दिया धोखा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here