Categories
मनोरंजन

Birthday: 14 साल की उम्र में इस जबरदस्त किरदार में नजर आई थीं तब्बू, जानिए क्यों नहीं की अभी तक शादी

बॉलीवुड में अपने एक्टिंग से लोगों के दिलों में जगह बनाने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस तब्बू का आज जन्मदिन है. 90 के दशक में धमाल मचाने वाली तब्बू का जादू आज भी बॉलीवुड फिल्मों में चलता है. हाल ही में तब्बू अजय देवगन के साथ फिल्म ‘दे दे प्यार दे’ में और उसके बाद सलमान खान की फिल्म भारत में नजर आई थीं. तब्बू को दमदार एक्टिंग के लिए दो बार नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है. उनकी सुंदरता को देखकर कोई भी इस बात का अंदाजा नहीं लगा सकता कि वो 48 साल की हो चुकी हैं. आज उनके जन्मदिन के इस खास मौके पर आपको उनके बारे में छ खास बातें बताएंगे.

bharat

अभिनेत्री तब्बू ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में 1980 के दशम में एंट्री मारी थी. उन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दीं. उनकी फिल्मों में उनके किरदार को लोगों ने खूब पसंद भी किया. तब्बू ने हर फिल्म में अपने एक नए किरदार को पेश किया. अगर तब्बू की बायोग्राफी की बात करें तो घर में फिल्मी माहौल होने की वजह से उनका रूझान बचपन से ही फिल्मों में था. शायद यही कारण था कि बहुत छोटी सी ही उम्र में तब्बू ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रख दिया था. इसके बाद तो उन्होंने अपनी एक्टिंग का जादू ऐसा चलाया कि बहुत ही कम समय में वो एक बड़ी अभिनेत्री के तौर पर देखी जाने लगीं.

Tabbu

दरअसल इन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री में लाने का क्रेडिट देव आनंद को जाता है. तब्बू देव आनंद के साथ फिलम ‘हम नौजवान’ में नजर आई थीं. इस फिल्म के दौरान तब्बू सिर्फ 14 साल की थीं. लेकिन इस छोटी सी उम्र के पड़ाव में उन्होंने एक दुष्कर्म पीड़िता का रोल निभाया था. उनके इस किरदार से हर व्यक्ति अंदर तक हिल गया था. उनकी इस जबरदस्त एक्टिंग को देखने के बाद लोग उनके किरदार के कायल हो गए थे. इस फिल्म में सराहना मिलने के तब्बू ने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा, और एक के बाद एक फिल्मों से लोगों के बीच तब्बू ने अपनी जगह बना ली. हालांकि उन्होंने अभी तक शादी नहीं की, और न ही अभी तक उनका शादी करने का कोई इरादा है.

Ajay-and-tabu

एक बार अपनी शादी को लेकर खुलासा करते हुए तब्बू ने खुद कहा था कि मेरे सिंगल होने का कारण अजय देवगन हैं. उनकी इस बात को सुनने के बाद हर कोई हैरान हो गया था. आगे तब्बू ने बताया था कि ‘मेरा कजिन समीर आर्या और अजय देवगन मेरे पड़ोसी थे. ये दोनों ही मुझ पर नजर रखते थे और फॉलो करते थे. जब भी कोई लड़का मेरे अगल-बगल दिख जाता था तो ये दोनों मिलकर उसकी पिटाई कर देते थे. यही वजह है कि अभी तक मैं सिंगल हूं और इसकी वजह सिर्फ अजय है.’

तब्बू फिल्म लिस्ट

Tabbu
तब्बू पारिवारिक फिल्म हम साथ साथ हैं से लेकर फिल्म हवा, दृश्यम, हकीकत, विजय पथ, गोलमाल अगेन, हैदर, गंगाजल, साजन चले ससुराल, दे दे प्यार दे, चांदनी बार, मकबूल, विरासत, चीनी कम, माचिस, जीत, जवानी जानेमन, अस्तित्व, हेरा फेरी, बीवी नं 1, फिलहाल, हू तू-तू, फितूर, हम नौजवान, कालापानी, बार्डर, मां तुझे सलाम, पहला पहला प्यार, हिम्मत जैसी कई धमाकेदार फिल्मों में नजर आ चुकी हैं.ये भी पढ़ें जन्मदिन विशेष: जया बच्चन की बहन कहने पर भड़की थी ये एक्ट्रेस, कहा- मेरा और उनका कोई संबंध नहीं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *