Homeमनोरंजनसरेआम जया बच्चन ने बहू ऐश्वर्या को लेकर कही थी ऐसी बात,...

सरेआम जया बच्चन ने बहू ऐश्वर्या को लेकर कही थी ऐसी बात, सबके सामने रोने लगी थी एक्ट्रेस

- Advertisement -

हिंदी सिनेमा जगत की दिग्गज अभिनेत्रियों में शुमार जया बच्चन (Jaya Bachchan) आज अपना 73वां जन्मदिन (Happy Birthday) मना रही हैं. जया बच्चन का एक्टिंग करियर काफी शानदार रहा है और इसके साथ-साथ उनकी पर्सनल लाइफ भी काफी सुर्खियों में रही है. भले ही जया बच्चन 73 साल की हो चुकी हैं मगर उनके चेहरे की खूबसूरती देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना मुश्किल है. जया बच्चन एक अच्छी एक्ट्रेस ही नहीं बल्कि एक अच्छी गृहिणी भी हैं जो हमेशा अपने परिवार को एक धागे में पिरोकर रखती हैं.jaya bachchan relation aishwarya rai जया अपनी बहू ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) को बेटी के समान प्यार देती हैं और इस वजह से सास-बहू की जोड़ी अक्सर लाइमलाइट में बनी रहती है. वैसे तो जया और ऐश्वर्या दोनों ही अपनी पर्सनल लाइफ पर खुलकर कुछ नहीं कहती. मगर कई बार ऐसी खबरें सामने आई हैं जिनमें कहा गया कि जया के अपनी बहू के साथ संबंध ठीक नहीं हैं.

बहू बनाने से पहले कही ऐसी बातें
ऐश्वर्या राय से पहले बच्चन खानदान की बहू करिश्मा कपूर बनने वाली थीं. मगर बाद में ऐश्वर्या राय ने बहू के रूप में बच्चन फैमिली में कदम रखा. अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी से पहले जया ने अपनी होने वाली बहू के बारे में बहुत सारी बातें कही थी. aishwarya rai jaya bachchan birthday specialउनका कहना था कि, ऐश्वर्या शादी के बाद एक आदर्श बहू बनेंगी और वह एक बेहतरीन इंसान हैं. इसके साथ ही जया ने बताया था कि, ऐश्वर्या एक बड़ी स्टार होने के बावजूद फैमिली में अच्छे से फिट हो चुकी हैं और जब उन्होंने ऐश्वर्या को देखा तो उन्हें लगा कि उनके घर बहू के रूप में बेटी आ रही है.

जब रोने लगी थीं ऐश्वर्या राय
जहां सास-बहू के संबंधों पर कई तरह की बातें होती आई हैं. तो वहीं सास जया बच्चन ने अपनी बहू की तारीफ करने का कोई मौका नहीं छोड़ा. शादी से पहले एक फिल्मफेयर अवॉर्ड शो में सबके सामने जया ने कुछ ऐसा कह दिया था जिसे सुनकर एक्ट्रेस भी रोने लगी थी.aishwarya rai jaya bachchan shweta उस दौरान जया ने कहा था कि, ‘मैं एक ऐसी खूबसूरत लड़की की सास बनने वाली हूं जिस पर पूरा देश गर्व करता है. आपका हमारे परिवार में स्वागत है. मैं आपसे बहुत प्यार करती हूं.’ अपनी होने वाली सास के मुंह से ऐसी बातें सुनकर ऐश्वर्या राय इमोशनल हो गई थीं और रोने लगी थीं.

50 लाख की रिंग
जया बच्चन अपनी बहू से बेहद प्यार करती हैं और शादी के बाद दिए एक इंटरव्यू में ऐश ने बताया था कि उन्हें अपनी सास से जितने भी तोहफे मिले हैं. उन्होंने उन सभी को संभालकर रखा है. वहीं जो रिंग अभिषेक ने उन्हें पहनाई थी वो सास जया की पसंद थी जिसकी कीमत उस वक्त करीब 50 लाख रुपये थी. वहीं जब शादी के बाद ऐश्वर्या ने बच्चन परिवार में कदम रखा तब जया ने मंगलोरियन स्टाइल के गोल्ड के कड़े पहनाए थे और बुरी नजर से बचाने के लिए लोहे का एक कंगन दिया था.

15 साल की उम्र में शुरू हुआ सफर
बहुत कम लोग जानते हैं कि जब जया बच्चन सिर्फ 15 साल की थीं तभी उनके एक्टिंग करियर की शुरुआत हो गई थी. एक्ट्रेस ने 1963 की बंगाली फिल्म ‘महानगर’ में सपोर्टिंग एक्ट्रेस के रूप में पहली फिल्म की थी. फिर उन्होंने हिंदी फिल्म ‘गुड्डी’ में काम किया और फिर तो उन्हें कई फिल्मों में देखा गया था. जया अपने पति अमिताभ बच्चन के साथ भी कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं मगर जैसे ही उनकी शादी बिग बी के साथ हुई. उन्होंने खुद को फिल्मों से दूर कर लिया और परिवार को संभालने में व्यस्त हो गई.

ये भी पढ़ेंः- जब अमिताभ बच्चन के साथ इस हाल में थीं रेखा, गुस्से में जया बच्चन ने मार दिया था थप्पड़

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here