Wednesday, December 8, 2021

एक्ट्रेस टीना मुनीम से कैसे हुआ अनिल अंबानी को प्यार, भूकंप के कारण आए करीब, दिलचस्प है Love Story

Must read

- Advertisement -

फिल्मों में ही नहीं बल्कि असल जिंदगी में भी आपने कई दिलचस्प प्रेम-कहानियां देखी होंगी। जो अपने-आप में चर्चा का विषय होती हैं। कई ऐसे सितारे हैं जिनकी लवस्टोरी किसी फिल्म से कम नहीं। ऐसी ही एक प्रेम कहानी है रिलायंस कंपनी के मालिक अनिल धीरूभाई अंबानी की। अनिल अंबानी (Anil Ambani) आज 62 साल के हो गए हैं। इस खास दिन पर उनकी पत्नी और जानी-मानी एक्ट्रेस टीना मुनीम (Tina munim) ने स्पेशल अंदाज में जन्मदिन की बधाई दी है। यूं तो अंबानी परिवार हमेशा ही सुर्खियां का हिस्सा रहा है लेकिन कम लोग जानते हैं कि इस खानदान में ऐसे भी कपल हैं जिनकी कहानी पूरी फिल्मी है। तो आइए जानते हैं अनिल अंबानी और टीना मुनीम की फिल्मी लव स्टोरी (Love Story) के बारे में कि कैसे इनकी मुलाकात हुई और फिर शादी के बंधन में बंधे।

बर्थडे पर खास बधाई

- Advertisement -

पति अनिल अंबानी को विश करते हुए टीना मुनीम ने लिखा,”परिवार के प्रति समर्पित, टायरलेस वर्कर, आध्यात्मिक, बिना शर्त के सपोर्ट करने वाले सूत्र और हम सबकी मजबूती. मैं इस शख्स को जानती हूं. हैप्पी बर्थडे अनिल.” इस पोस्ट पर लोगों ने भी कमेंट करते हुए अनिल अंबानी को बर्थडे की बधाई दी है।

बॉलीवुड की सफल हीरोइन

एक जमाना था जब टीना मुनीम की गिनती बॉलीवुड (Bollywood) की सफल अभिनेत्रियों में होती थीं। टीना एक गुजराती जैन परिवार से ताल्लुक रखती हैं और एक अंबानी परिवार का हिस्सा बनने से पहले वह बॉलीवुड की बड़ी अभिनेत्री थीं।Anil Ambani Tina munim टीना ने साल 1975 में फेमिना टीन प्रिंसेस इंडिया का खिताब अपने नाम भी किया था। टीना का सपना था कि वह बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाए और इसलिए पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री की तरफ रुख किया जिसमें वह काफी हद तक सफल भी हो गई थीं।

जब आया बड़ा भूकंप

बता दें, इनकी मुलाकात जिस तरह से हुई थी वो वाकई फिल्मी है। दरअसल, जब टीना अमेरिका में थीं तब वहां के लॉस एंजिल्स में काफी बड़ा भूकंप आया था जिससे टीना डर गई थीं।tina munim love story किसी तरह उन्होंने अनिल अंबानी का नंबर ढूंढा और संपर्क किया। इसके बाद दोनों के बीच बात शुरू हुई।

काली साड़ी

इस घटना के बाद दोनों की मुलाकात एक वेडिंग सेरेमनी में हुई। जहां टीना और अनिल दोनों ही शिरकत करने पहुंचे थे। इस पार्टी में टीना ब्लैक कलर की साड़ी में पहुंची थी,Anil Ambani Love Story टीना को इस अंदाज में देख अनिल अंबानी का दिल उनके लिए धड़कने लगा था लेकिन टीना ने उनकी तरफ ध्यान नहीं दिया।

फिर टकराए दोनों के रास्ते

वेडिंग सेरेमनी में भले ही दोनों की बात नहीं हुई हो लेकिन इसके बाद दोनों फि‍लाडेल्फ‍िया में मिले। यहां अनिल अंबानी काम के सिलसिले में आए थे और टीना किसी फंक्शन को अंटेड करने गई थीं।Anil Ambani Love Story 1 दोनों की किस्मत ने इन्हें यहां मिलवाया और फिर तो इत्तेफाक से होने वाली मुलाकातें प्यार में बदलने लगीं.

परिवार की मनाही

दोनों कई बार एक-दूसरे से मिले और इसी दौरान एक-दूसरे के लिए प्यार पनपने लगा। मगर यह डगर इतनी आसान नहीं था, दो अजनबियों का मिलना जितना आसान था उतना ही मुश्किल था घरवालों को मनाना। हालांकि, दोनों ने काफी चुनौतियों का सामना करने के बाद परिवारों की रजामंदी से शादी कर ली और प्रेमकहानी को मंजिल तक पहुंचाया।Anil Ambani Love Story 2 दरअसल, टीना पेशे से एक एक्ट्रेस थी जो अंबानी परिवार को पसंद नहीं था। पर अनिल अंबानी की जिद और प्यार के आगे परिवार झुक गया। फिर दोनों की धूमधाम के साथ साल 1991 में शादी हो गई।

ये भी पढ़ेंः- मोहब्बत में इन क्रिकेटर्स ने तोड़ी रिश्तों की बेड़ियां, अपनी ही बहनों के साथ रचाई शादी

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article