जन्मदिन विशेष: जया बच्चन की बहन कहने पर भड़की थी ये एक्ट्रेस, कहा- मेरा और उनका कोई संबंध नहीं

0
4601
Rita Bhaduri-Jaya

टीवी से लेकर बॉलीवुड फिल्मों में अपने किरदार से लोगों के दिलों में जगह बनाने वाली रीता भादुड़ी आज के दिन यानी 4 नवंबर 1955 में जन्म हुआ था. अभिनेत्री रीता भादुड़ी फिल्मों में नजर आने के साथ-साथ टेलीविजन के कई सीरियलों में नजर आईं. रीता भादुड़ी ने 71 फिल्मों में काम करने के साथ ही 30 से ज्यादा धारावाहिकों में भी काम किया. इन्हें फिल्मों में सपोर्टिंग रोल्स के लिए खूब जाना जाता है. आज इनका जन्मदिन है, और इनके इसी खास मौके पर इनसे जुड़ी कुछ ऐसी ही बातें आज हम आपको अपनी इस खबर में बताएंगे जिसे शायद पने कभी नहीं सुना होगा.

Actress Rita

आपको याद हो कि रीता भादुड़ी अंतिम बार टेलीविजन के सीरियल निमकी मुखिया में नजर आई थीं. रीता बहादुड़ी के बारे में कहा जाता है कि वो बहुत अच्छी इंसान थीं. काम करने के दौरान ही उनकी किडनी में काफी दिक्कतें आने लगी थीं और इसकी वजह से उनकी किडनी बहुत कमजोर हो गई थी. यही वजह थी कि उन्हें हर दूसरे दिन डायलिसिस के लिए हॉस्पिटल जाना पड़ता था. लेकिन रीता बहादुड़ी ने इसकी वजह से कभी अपना काम नहीं छोड़ा. उन्होंने हमेशा से ही अपने काम को पहले रखा. बीमारी से लड़ने के बावजूद भी उन्होंने अपनी अंतिम सांस तक काम जारी रखा.

Famous-Actress-Rita-Bhaduri

रीता भादुड़ी को बेस्ट सपोर्टिंग किरदार के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है. फिल्म जूली के में काम करने के दौरान उनपर ‘ये रातें नई पुरानी’ फिल्माया गया था. इस फिल्म में उन्होंने जूली की सबसे अच्छी दोस्त का किरदार निभाया था. इन फिल्मों के अलावा रीता भादुड़ी ‘घर हो तो ऐसा, कभी हां कभी ना, रंग, तमन्ना, अनुरोध, फूलन देवी, दलाल जैसी कई फिल्मों में अपने जबरदस्त किरदार से लोगों के बीच छाप छोड़ी है.

rita-bhaduri

अक्सर रीता भदुड़ी के नाम से लोग उन्हें जया भादुड़ी की बहन मान लेते थे. इस उन्होंने खुद इस बात पर खुलासा करते हुए एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि एक बार उनसे किसी ने जब पूछा कि आप जया भादुड़ी की बहन हैं तो उस दौरान मुझे बहुत गुस्सा आया था. उन्होंने ये भी कहा था कि ‘मुझे इंडस्ट्री में काम करते हुए न जाने कितने साल हो गए, लेकिन आज तक लोगों को ये नहीं पता चला कि हमारा एक-दूसरे से कोई कनेक्शन नहीं है. खैर अब मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता’.ये भी पढ़ें बॉलीवुड के KING KHAN ने कैसे किया करोड़ों का एंपायर खड़ा, जानिए उनके जन्मदिन पर सबुकछ यहां

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here