Thursday, January 21, 2021
Home मनोरंजन 30 साल छोटी अभिनेत्री से शेखर कपूर ने रचाई थी शादी, पत्नी...

30 साल छोटी अभिनेत्री से शेखर कपूर ने रचाई थी शादी, पत्नी ने इस एक्ट्रेस पर फोड़ा रिश्ता टूटने का ठींकरा

Happy Birthday shekhar kapoor: बॉलीवुड के नामी निर्देशक और दिग्गज अभिनेता देवानंद के भांजे शेखर कपूर (shekhar kapoor) का जन्म 6 दिसंबर 1945 को लाहौर में हुआ था. शेखर कपूर को बचपन से ही बॉलीवुड में आने का शौक था. या यूं कहें कि उन्होंने अपने मामा को एक्टिंग करते देखा था और मामा को देखकर ही उन्होंने फिल्मों में आने का फैसला किया. देवानंद अपने जमाने के दिग्गज अभिनेताओं में से एक हैं और भांजे शेखर बॉलीवुड के बड़े निर्देशक हैं. शेखर ने मासूम, बैंडिट क्वीन और मिस्टर इंडिया जैसी कई शानदार फिल्में बनाई हैं. वैसे तो शेखर कपूर की फिल्मों को दर्शक काफी पसंद करते हैं लेकिन शेखर ने अपनी फिल्मों से ज्यादा निजी जिंदगी को लेकर चर्चाएं बटोरी हैं.

पूर्व पीएम की भांजी से शादी
जानकर हैरानी होगी कि, शेखर कपूर की पहली शादी किसी अभिनेत्री से नहीं बल्कि पूर्व प्रधानमंत्री आईके गुजराल की भांजी मेधा गुजराल से हुई थी. जो टिक नहीं पाई और शादी के करीब 9-10 साल बाद दोनों नेshekhar kapur controversial life अलग होने का फैसला कर लिया. 1994 में दोनों का तलाक हो गया. अपने तलाक के बारे में मेधा का कहना था कि, शादीशुदा जिंदगी में कुछ ठीक नहीं था और इसी वजह से दोनों ने अपने रास्ते अलग करने का फैसला लिया.

30 साल छोटी अभिनेत्री से शादी
पूर्व पीएम की भांजी से तलाक होने के बाद शेखर कपूर ने अभिनेत्री सुचित्रा कृष्णूर्ति को अपना जीवनसाथी बनाया. इनके रिश्ते में पूरे 30 साल का अंतर था. क्योंकि एक्ट्रेस सुचित्रा शेखर कपूरsuchitra krishnamoorthi से 30 साल छोटी थीं. मेधा से तलाक के कुछ साल बाद शेखर ने सुचित्रा से 1997 में शादी रचाई. लेकिन ये शादी भी ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाई और 2007 में तलाक हो गया.

इस एक्ट्रेस पर लगाया तलाक का इल्जाम
शेखर कपूर से तलाक के बाद सुचित्रा ने रिश्ता टूटने का इल्जाम बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस प्रीति जिंटा पर लगाया. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि शेखर और प्रीति का अफेयर चल रहा है औरsuchitra krishnamoorthi shekhar kapoor इसका असर उनकी शादी पर पड़ा. इस शादी से शेखर-सुचित्रा की एक बेटी हुई जिसका नाम कावेरी है. लेकिन अब दोनों अलग रहते हैं.

दिमागी हालत खराब
प्रीति जिंटा पर शादी टूटने का आरोप लगाने के बाद खुद एक्ट्रेस ने इन आरोपों पर चुप्पी तोड़ी और कहा कि, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है. शेखर कपूर से मेरा रिश्ता खास है क्योंकिshekhar kapoor preity zinta love affair उनके कारण ही मैं इंडस्ट्री में आई. लेकिन सुचित्रा ने जो आरोप लगाए हैं उस पर मेरा सिर्फ इतना कहना है कि उनकी दिमागी खराब है वो ठीक नहीं है.’

शबाना आजमी से अफेयर
शेखर कपूर की निजी जिंदगी भले ही लगातार सुर्खियों में बनी रही लेकिन उन्होंने किसी भी आरोप या किसी बात पर प्रतिक्रिया नहीं दी. शेखर का नाम सिर्फ प्रीति जिंटा के साथ ही नहीं बल्कि जावेद अख्तर की पत्नी शबाना आजमी के साथ भी जुड़ चुका है.shekhar kapoor shabana azmi शबाना आजमी और शेखर नौ सालों तक रिलेशनशिप में रहे और दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया. जब शेखर एक्टर के तौर पर फ्लॉप हुए और जब उन्होंने बतौर डायरेक्टर अपनी पहली फिल्म मासूम बनाई तो शबाना आजमी को ही काम दिया.

ये भी पढ़ेंः- हेमा मालिनी की वजह से शाहरुख-गौरी की सुहागरात हो गई थी बर्बाद, ऐसे लगाया था रोड़ा

Most Popular