sanjay dutt madhuri dixit love story

Bollywood Famous love story: खलनायक के नाम से मशहूर संजय दत्त आज अपना 61वां जन्मदिन (Sanjay Dutt Happy Birthday) मना रहे हैं. संजय दत्त की फिल्मों से ज्यादा उनके रियल लाइफ के किस्से मशहूर रहे हैं. सबसे ज्यादा तो उनके अफेयर के किस्से बॉलीवुड गलियारों में याद किए जाते हैं. एक वक्त था जब संजय दत्त की 308 से ज्यादा गर्लफ्रेंड्स हुआ करती थीं. पर इनमें से कुछ ही ऐसी थीं जिन्हें लेकर संजय दत्त सीरियस थे. जिसमें माधुरी दीक्षित (madhuri dixit) भी शामिल थीं. माधुरी और संजय की लव-स्टोरी (love story) बहुत दिलचस्प रही है. इनके प्यार की शुरुआत भी फिल्मी अंदाज में हुई और इसका अंत भी फिल्मी रहा.

संजय-माधुरी का फिल्मी प्यार

आज से 29 साल पहले की बात है जब फिल्म निर्देशक लॉरेंस डिसूजा ‘साजन’ फिल्म बनाने जा रहे थे. इस फिल्म के लिए निर्देशक ने आमिर और आयशा जुल्का को चुन लिया था. पर आमिर के मना करने के बाद इसमें संजय दत्त को लेना पड़ा और आयशा को शूटिंग से पहले ही बुखार आ गया थाmadhuri-sanjay इस वजह से आयशा की जगह माधुरी दीक्षित को सिलेक्ट किया गया. इस फिल्म को करने से पहले ही संजय दत्त और माधुरी दीक्षित का नाम इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकारों में गिना जाने लगा था. पर साजन के बाद तो इनके करियर को उड़ान मिल गई थी.

ऐसे हुई प्यार की शुरुआत

फिल्म साजन की शूटिंग के समय जहां सलमान और संजय दत्त के बीच दोस्ती का सिलसिला शुरू हुआ तो दूसरी तरफ माधुरी और संजय एक-दूसरे के प्यार में पड़ गए. इनके इश्क के चर्चे हर जगह मशहूर होने लगे. वैसे कई रिपोर्ट्स में दावा किया जाता है कि, फिल्म साजन में तो इन्हें मौका मिला था एक-दूसरे के करीब आने का.Sanjay-Dutt-madhuriDixit क्योंकि, इससे पहले ही दोनों एक-दूसरे के प्यार में पड़ चुके थे. पर जैसे-जैसे फिल्म की शूटिंग शुरू हुई दोनों के बीच नजदीकियां भी बढ़ने लगी. दोनों के बीच की रियल केमिस्ट्री फिल्म में भी देखने को मिली. हालात ऐसे बन गए थे माधुरी, संजय को साजन मानने लगी थी और परिवार के मना करने के बाद संजय से शादी करने को तैयार थीं.

शादीशुदा और एक बच्चे के पिता

दोनों के बीच भले ही इश्क परवान चढ़ने लगा था. लेकिन संजय दत्त पहले से शादीशुदा थे और एक बच्चे के पिता थे. इस वजह से माधुरी के परिवार को ये रिश्ता रास नहीं आया. पर माधुरी संजय के प्यार में इस तरह पागल थीं कि,madhuri dixit sanjay dutt परिवार से बगावत करने को तैयार हो गई थीं. उसी बीच 1993 में मुंबई बम ब्लास्ट हुआ और उसमें संजय दत्त का नाम आया. इस घटना के बाद खुद ही माधुरी उनसे दूर हो गई. वैसे कहा जाता है कि, जब संजय ने जेल से माधुरी को कॉल किया था तो एक्ट्रेस ने फोन पटक दिया था.

18 करोड़ की कमाई

फिल्म साजन इनके करियर के ही नहीं बल्कि उस साल की सुपरहिट फिल्म साबित हुई थी. फिल्म ने 18 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी और 90 के दशक में ये फिल्म कमाई के मामले में पांचवें पायदान पर रही थी.madhuri dixit sanjay dutt 1 फिल्म के लिए माधुरी और संजय को 12-12 लाख और सलमान को 11 लाख रुपये मिले थे. इस फिल्म की सफलता सबको बराबर मिली पर संजय और माधुरी के प्यार का अंत हो गया.

ये भी पढ़ेंः- अंबानी परिवार की बहू से था संजय दत्त का अफेयर, सालों बाद खुद एक्टर ने रिश्ते पर तोड़ी चुप्पी