शादी के 6 महीने बाद रेखा हो गई थीं ‘विधवा’, पति मुकेश संग यूं शुरू हुई थी Love Story

208
rekha husband mukesh aggarwal death reason

बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस रेखा 10 अक्टूबर को अपना जन्मदिन (Happy Birthday Rekha) मनाएंगी. भले ही रेखा की उम्र 60 के पार हो चुकी है मगर उनकी खूबसूरती के आगे 25 साल की एक्ट्रेस भी फीकी नजर आती है. रेखा की कांजीवरम साड़ी, लहराते बाल, डार्क मेकअप और भारी ज्वैलरी देख हर किसी की नजर ठहर जाती है. रेखा ने भले ही फिल्मों से दूरी बना ली हो पर वह जब भी किसी इवेंट में जाती हैं तो सारे कैमरे उन्हें कैप्चर करने लगते हैं. रेखा का फिल्मी करियर काफी अच्छा रहा है मगर उनकी रियल लाइफ में काफी उतार-चढ़ाव आए हैं. रेखा का नाम कई लोगों के साथ जुड़ा और शादी भी हुई. लेकिन आज भी रेखा अकेली ही हैं. रेखा ने 1990 में बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल संग शादी रचाई थी और छह महीनों बाद ही पति ने आत्महत्या कर ली थी.

रेखा ने बढ़ाया था कदम
रेखा की बायोपिक द अनटोल्ड स्टोरी में एक्ट्रेस और पति मुकेश अग्रवाल के रिश्ते के बारे में सब विस्तार से बताया गया है. उस जमाने में रेखा अक्सर ही अपनी दोस्त और फैशन डिजाइनर बीना रमानी से मिलने दिल्ली जाती रहती थईं. तब रेखा अक्सर अपने दोस्तों से कहती थीं कि वह सेटल होना चाहती हैं यानि शादी कर घर बसाना चाहती हैं.rekha love story मगर उन्हें एक ऐसे इंसान की तलाश है जो उन्हें प्यार करे और अपना सरनेम उन्हें दे. रेखा की इच्छा से वाकिफ बीना रमानी ने उनकी मुलाकात एक बार मुकेश अग्रवाल से कराई और नंबर भी दिया. लेकिन रेखा ने अपना नंबर मुकेश को देने से मना कर दिया.rekha story affair marriage तब मोबाइल फोन तो नहीं लेकिन लैंडलाइन होते थे और रेखा मुकेश को कॉल नहीं करना चाहती थीं. पर बीना रमानी की बात को मानते हुए उन्होंने कदम आगे बढ़ाकर कॉल किया था.

पहली मुलाकात
रेखा द्वारा कदम बढ़ाने जाने के बाद दोनों की पहली बार कॉल पर बात काफी सामान्य हुई और मुकेश काफी हैरान थे. क्योंकि एक सुपरस्टार ने उन्हें बुलाया था.rekha mukesh agarwal फोन पर बातचीत होने के बाद दोनों पहली बार मुंबई में मिले और मुकेश अग्रवाल को देखकर रेखा उन पर फिदा हो गई. क्योंकि मुकेश एक ईमानदार और बहुत ही सादगी से जीते थे.

मंदिर में अचानक शादी
मुकेश अग्रवाल तो रेखा से प्यार करते ही थे और रेखा भी उन्हें चाहने लगी थीं. कई मुलाकातों के बाद एक दिन मुकेश ने मुंबई में रेखा को प्रपोज किया और रेखा ने भी हामी भर दी. फिर दोनों ने शादी करने का मन बनाया और मार्च 1990 मेंrekha_with_mukesh जुहू स्थित एक मंदिर में शादी रचा ली. शादी के एक महीने बाद दोनों ने तिरूपति मंदिर में शादी का कार्यक्रम रखा जिसमें रेखा के माता-पिता भी शामिल हुए. परिवार और दोस्तों से मिलने के बाद दोनों हनीमून मनाने के लिए लंदन चले गए.

शादी के बाद भी रहते थे अलग
दोनों एक-दूसरे से प्यार जरूर करते थे लेकिन अलग रहते थे. रेखा शादी के बाद भी मुंबई में रहती थीं और मुकेश दिल्ली में क्योंकि उनका बिजनेस वहीं था. सबकुछ अच्छा चल रहा था लेकिन शादी के कुछ महीने बाद एक तूफान आया जिसमें बिजनेस को काफी नुकसान हुआ.rekha mukesh agarwal love story इस कारण रेखा परेशान रहने लगी और वह मुकेश से मिलने के लिए दिल्ली जाती रहीं. लेकिन मुकेश चाहते थे रेखा उनके साथ रहे और फिल्में बंद कर दे. इन सारी चीजों से परेशान मुकेश गहरे तनाव में चले गए और दवाईयां लेने लगे. एक वक्त आया जब प्यार भरे रिश्ते में इतनी दूरियां आ गई कि दोनों की फोन पर बातचीत भी बंद हो गई.

छह महीने बाद तलाक की अर्जी
जीवन में मची इस उथल-पुथल के बीच रेखा ने तलाक की अर्जी दे दी और उस समय दोनों की शादी को सिर्फ छह महीने हुए थे. रेखा द्वारा दी गई तलाक की अर्जी से मुकेश को बड़ा झटका लगा क्योंकि वह पहले से ही बिजनेस में हुए नुकसान को लेकर परेशान थे. वह चाहते हुए भी तनाव से नहीं निकल पा रहे थे और फिर वो समय आया जब उन्होंने अक्टूबर 1990 में पत्नी रेखा के दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. rekha-married_mukesh_Agarwalइस तरह इनके प्यार का दुखद अंत हो गया और रेखा विधवा हो गई. कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जाता है कि, मुकेश की मौत की वजह रेखा हैं और मुकेश की मां ने बेटे की मौत बाद एक्ट्रेस को डायन तक कह दिया था.

ये भी पढ़ेंः- बिना कपड़ों के तालाब से बाहर आईं थीं रेखा, बी-ग्रेड फिल्म में न्यूड सीन पर मचा था हंगामा