मुंबई(Mumbai)। फिल्म परदेस से मशहूर हुई एक्ट्रेस महिमा चौधरी (Mahima Chaudhry) को इस फिल्म से काफी पॉपुलैरिटी हासिल हुई थी. महिमा का जन्म 13 सिंतबर 1973 को दार्जिलिंग, पश्चिम बंगाल में हुआ था। महिमा इस साल अपना 48 वां जन्मदिन मना रही हैं। जैसा कि सब जानते है महिमा चौधरी (Mahima Chaudhry Birthday ) ने कई सालों पहले बॉलीवुड जगत को को अलविदा कह दिया था। लेकिन आज भी उनके लाखों फैंस हैं. महिमा उन एक्ट्रेसेस में से हैं जो बॉलीवुड में दस्तक देते ही छा गईं थी। महिमा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. सोशल मीडिया पर उनके काफी फैन फॉलोविंग हैं. अक्सर वो अपनी पोस्ट के जरिए अपने फैंस से जुड़ी रहती हैं. उनकी पोस्ट

Mahima Chaudhry recalls horrific accident that almost ended her career: 'They took out 67 glass pieces from my face' | Bollywood - Hindustan Timesसोशल मीडिया पर वायरल भी होती हैं. आज जन्मदिन के इस खास मौके पर हम आपको एक्ट्रेस की पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ अनसुनी बातों के बारे में बताने जा रहें हैं जिनसे शायद ही आप वाकिफ हों.

महिमा चौधरी (Mahima Chaudhry)  ने साल 1997 में डायरेक्टर सुभाष घई कि फिल्म ‘परदेस’ से बॉलीवुड में एंट्री की थी। इस फिल्म में वो शाहरुख खान के साथ नजर आईं। पर्दे पर ये फिल्म खूब हिट साबित हुई थी। इस फिल्म को

Mahima Chaudhry - Wikipediaदर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला था. इस फिल्म के लिए महिमा को सुभाष घई ने 3000 लड़कियों के ऑडिशन के बाद सेलेक्ट किया था। महिमा को सुपरस्टार बनाने का पूरा श्रेय सुभाष घई को ही जाता है ।

इसके बाद महिमा ने ‘दाग: द फायर’, ‘प्यार कोई खेल नहीं’, ‘कुरुक्षेत्र’, ‘लज्जा’, ‘ये तेरा घर ये मेरा घर’ और ‘ओम जय जगदीश’ जैसी कई फिल्मों में एक्टिंग की. कई हिट फिल्मों के बाद भी महिमा इंडस्ट्री में कामयाब नहीं हो पाई।

महिमा चौधरी (Mahima Chaudhry) अपने अफेयर की खबरों को लेकर भी काफी चर्चा में रहीं। महिमा का नाम टेनिस प्लेयर लिएंडर पेस के साथ जुड़ा था। वो करीब 6 साल तक पेस के साथ रिलेशनशिप में थीं, लेकिन यह रिश्ता आगे

Facts About Pardes Girl Mahima Chaudhary That You Must Know! - DesiMartiniतक नहीं चल सका और जल्द ही दोनों अलग हो गए थे। साल 2006 में अचानक महिमा चौधरी (Mahima Chaudhry) की शादी की खबर आई। बताया गया कि प्रेग्नेंसी की वजह से महिमा ने जल्दबाजी में शादी की।

उन्होंने आर्किटेक्ट और बिजनेसमैन बॉबी मुखर्जी से शादी की, लेकिन उनकी शादी ज्यादा दिनों तक टिक नहीं पाई। साल 2013 में दोनों ने अलग हो गए थे। महिमा से शादी करने के लिए उनके पति बॉबी ने अपनी पहली बीवी को तलाक दिया

Mahima Chaudhry opens up about troubled marriage, suffering two miscarriages: 'It was due to not being in a happy space' | Entertainment News,The Indian Expressथा। लेकिन उनका ये रिश्ता भी ज्यादा समय तक नहीं चला। बता दें कि पति से अलग होने के बाद एक्ट्रेस महिमा मुंबई में ही अपनी बेटी अर्याना चौधरी के साथ रहती हैं। एक्ट्रेस अकेली ही बेटी की परवरिश कर रही हैं।

एक इंटरव्यू में महिमा चौधरी (Mahima Chaudhry) ने कहा कि सिंगल मदर होने की वजह से फिल्मों में काम करना

Photos: Mahima Chaudhary's daughter Ariana is all grown up nowकाफी मुश्किल था। पैसे कमाने के लिए वो इवेंट्स में जाने लगीं। साथ ही रियलिटी टीवी शोज करने लगीं। जिससे उनका फिल्मी करियर खत्म हो गया।

वैसे साल 2015 में उनकी फिल्म मुंबई: द गैंगस्टर रिलीज हुई जिसमें उन्होंने गैंगस्टर की पत्नी का रोल निभाया। इसके

Mahima Chaudhary - Jatland Wikiबाद साल 2016 में वो फिल्म डार्क चॉकलेट में नजर आईं।

इसे भी पढ़ें-ब्रालेट में रिया चक्रवर्ती ने कराया ग्लैमरस फोटोशूट, जालीदार टॉप में दिखाया हॉट फिगर