Categories
मनोरंजन

मार के जख्मों को मेकअप से छुपाती थीं करिश्मा कपूर, हनीमून पर पति ने दोस्तों के साथ किया था सौदा

हिंदी सिनेमा जगत की खूबसूरत हसीना करिश्मा कपूर आज अपना 46वां जन्मदिन (Happy Birthday Karishma kapoor) मना रही हैं. एक्ट्रेस 90 के दशक में पूरे बॉलीवुड पर राज करती थीं और आज भी करिश्मा बिल्कुल वैसी ही नजर आती हैं जैसी सालों पहले दिखती थीं. करिश्मा ने फिल्मों में हर तरह के किरदार से लोगों का दिल जीता लेकिन उनकी असल लाइफ रील लाइफ के बिल्कुल उलट रही. एक वक्त ऐसा आया जब करिश्मा को अपने असली जख्मों को मेकअप से छुपाने की जरूरत पड़ने लगी. आज एक्ट्रेस के इसी वक्त से जुड़ी कुछ बातों के बारे में हम आपको बताएंगे कि, कैसे उनके पति ने हनीमून पर दोस्तों के साथ करिश्मा का सौदा तक करने के बारे में सोच लिया था.

अभिषेक बच्चन से हो चुकी थी सगाई
करिश्मा कपूर का नाम इंडस्ट्री के कई नामी एक्टर्स के साथ जुड़ा और बच्चन परिवार के लाडले अभिषेक बच्चन से तो उनकी सगाई भी हो चुकी थी. लेकिन कुछ शर्तों और वजहों के कारण ये रिश्ता शादी के मंडप तक नहीं पहुंच पाया. karisma kapoor abhishekइसके बाद करिश्मा ने साल 2003 में संजय कपूर जो फिल्म इंडस्ट्री से ताल्लुक नहीं रखते उनसे लव-मैरिज की. पर ये शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चल सकी. शादी के कुछ समय बाद ही करिश्मा के साथ मारपीट होने लगी थी.

करिश्मा के साथ होती थी मारपीट
साल 2003 में शादी होने के बाद साल 2016 में दोनों ने तलाक ले लिया और संजय ने दोनों बच्चों यानि समायरा और कियान राज के लिए 10 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी नाम पर की. इसके अलावा संजय दोनों बच्चों का पढ़ाई खर्च भी उठाते हैं और जिस बंगले में करिश्मा रहती हैं वह उन्हीं के नाम पर है.karisma_kapoor-sanjay लव-मैरिज के बाद भी दोनों किस वजह से अलग हुए इसका खुलासा खुद करिश्मा ने एक इंटरव्यू में किया था. एक्ट्रेस ने बताया था कि उनके साथ अक्सर मारपीट होती थी और संजय की मां का व्यवहार भी उनके प्रति अच्छा नहीं था. कई बार लड़ाई-झगड़े इतने बढ़ जाते थे कि, एक्ट्रेस को मार के निशान को मेकअप से छुपाना पड़ता था.

हनीमून पर दोस्तों के साथ सौदा
करिश्मा ने बताया था कि हद उस वक्त हो गई जब वह संजय के साथ हनीमून मनाने के लिए गई थीं और यहां संजय ने अपने दोस्तों के साथ उनका सौदा करने की कोशिश की थी. संजय ने करिश्मा से दोस्तों के साथ एक रात बिताने को मजबूर कर दिया था पर एक्ट्रेस ने साफ मना कर दिया था. karisma_kapoor-sanjay-kapoorइस वजह से संजय ने गुस्से में आकर वहां भी मारपीट की थी. इन्हीं सारी चीजों से तंग आकर एक्ट्रेस ने अलग होने का फैसला लिया था. करिश्मा ने खुद इस बात को कबूला था कि, उनकी शादीशुदा जिंदगी काफी दर्दनाक रही है.

बात अगर करिश्मा के वर्कफ्रंट की करें तो उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में दी हैं और उन्होंने महज 17 साल की उम्र में ही फिल्म ‘प्रेम-कैदी’ से डेब्यू कर लिया था. इसके बाद उन्होंने बहुत सारी फिल्मों में काम किया लेकिन शादी टूटने के बाद वह फिल्मी दुनिया से दूर हो गई. happy birthday karishma kapoorसाल 2012 में एक्ट्रेस ने फिल्म ‘डेंजरस इश्क’ से कमबैक करने की पूरी कोशिश की थी लेकिन फिल्म पूरी तरह फ्लॉप रही. पर अब करिश्मा डिजिटल प्लेटफॉर्म पर फिल्म मेंटरहुड से धमाकेदार डेब्यू करने जा रही हैं.

ये भी पढ़ेंः- 24 सालों बाद करिश्मा कपूर ने आमिर संग किसिंग सीन पर तोड़ी चुप्पी, बोलीं- कांपने लगी थी