Categories
मनोरंजन

Birthday Special: इन मजबूरियों में रेखा ने किया था फिल्मों में काम, जानिए क्यों नहीं बनना चाहती थीं एक्ट्रेस

बॉलीवुड की शुमार और खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक सदाबहार रेखा का आज जन्मदिन है. आज ही के दिन रेखा का जन्म 1954 में मद्रास में हुआ था. औ वो आज पूरे 65 साल की हो गई हैं. रेखा ने फिल्म इंडस्ट्री में बहुत नाम कमाया और आज भी लोग उन्हें बहुत पसंद करते हैं लेकिन पर्सनल लाइफ में रेखा की जिंदगी हमेशा तन्हा रही. और उन्हें फिल्में करने के दौरान बहुत कुछ झेलना पड़ा. लेकिन उन्होंने अपनी जिन्दगी में कभी हार नहीं माना. बस अपने आपको ग्रूम करती गईं. और आज उनका नाम सबसे सफल अभिनेत्रियों में लिया जाता है. रेखा ने अपनी जिंदगी में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा, और अपनी कमियों को सही करते हुए कामयाबी की बुलंदियों को छूती गईं.

13 साल की उम्र में हुई करियर की शुरूआत

Actress Rekha
रेखा ने उस उम्र में कैमरे को फेस किया जिस उम्र में बच्चे स्कूल जाने, दोस्तों के साथ मौज मस्ती करने की ख्वाहिश रखते हैं. लेकिन रेखा इस उम्र में काम करने निकल पड़ी थीं. रेखा ने एक बार इंटरव्यू में बताया था कि, ‘मैं कभी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थी. लेकिन घर के हालात ने मुझे ऐसा करने पर मजबूर कर दिया था’.

सांवले रंग का उड़ता था मजाक

सांवली रेखा
रेखा ने अपने करियर की शुरूआत तमिल फिल्मों से किया था. और जब उन्होंने हिन्दी फिल्मों में काम करने का रूख किया तो उनका सेट पर खूब मजाक उड़ता था. लोग उनके मोटापे और कालेपन का खूब मजाक बनाते थे. लेकिन रेखा ने कभी इन बातों को सीरियस में नहीं लिया, बल्कि अपने आपमें ग्रूम किया. अपनी भाषा से लेकर हर चीज में अपने आपको बेस्ट बनाया. और आज लोग उनकी सुंदरता और एक्टिंग के कायल हैं.

रेखा की जिंदगी की सबसे बड़ी कमी

Rekha Bollywood
हालांकि कई संघर्षों से जूझते हुए रेखा कामयाबी की बुलंदियों पर तो पहुंच गईं, लेकिन उनकी अपनी असल जिंदगी में बड़ी कमी रह गई. आज रेखा की जिंदगी में तन्हाई के अलावा कुछ भी नहीं है. और उनकी ये तन्हाई आज भी उन्हें खलती है. रेखा ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि वो कभी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थी. बस शादी करके अपना घर बसाना चाहती थीं. पति और बच्चे चाहती थीं. लेकिन रेखा के नसीब को शायद ये सब मंजूर नहीं था. इसीलिए उनका नाम कईयों से जुड़ा, शादी भी हुई लेकिन कोई रिश्ता अपने मुकाम पर पहुंचने से पहले ही खत्म हो गया. और रेखा अपनी जिंदगी में सिर्फ अकेली रह गईं.

पिता से कुछ खास रिश्ता नहीं रहा

Rekha Birthday
रेखा का अपने पिता से कुछ खास अच्छा रिश्ता नहीं रहा. उन्होंने कभी अपने पिता को महसूस नहीं किया. रेखा के पिता का नाम जैमिनी गणेशन था. एक शो के दौरान रेखा ने अपने पिता के बारे में बात करते हुए बताया था उन्होंने अपने पिता को देखा जरूर था लेकिन जब लोग फादर बोलते हैं तो मुझे सबसे पहले चर्च के फादर याद आते हैं. हां लेकिन मैं ये नहीं कहूंगी कि मैंने उन्हें बहुत याद किया. क्योंकि ये रिश्ता हमारे बीच कभी था ही नहीं.

रेखा ने इन सुपरहिट फिल्मों में किया काम

Evergreen Rekha
रेखा ने ‘सावन भादो’, ‘गोरा और काला’, ‘धर्मा’, ‘नमक हराम’, ‘दो अनजाने’, ‘खून पसीना’, ‘घर’, ‘मुकद्दर का सिकंदर’, ‘मि. नटरवरलाल’, ‘सुहाग’, ‘खूबसूरत’, ‘उमराव जान’, ‘सिलसिला’, ‘खून भरी मांग’ जैसी हिट फिल्मों में काम किया है.

रेखा के ये सुपरहिट गानें

rekha-Amitabh
रेखा इन गानों ने लोगों को अपना दिवाना बना दिया. रेखा ने दिल चीज क्या है आप मेरी जान लीजिए, इन आंखों की मस्ती के दीवाने हजारों हैं, परदेसिया ये सच है पिया, सलाम-ए-इश्क, हंसते हंसते कट जाएं रस्ते, हमका माफ़ी दाई दो, देखा एक ख्वाब तो ये सिलसिले हुए जैसे सुपरहिट गानों से लोगों का दिल जीत लिया.ये भी पढ़ें रेखा और अमिताभ से लेकर जानिए इन सितारों की भी अधूरी रह गई प्रेम कहानी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *