चट मंगनी पट ब्याह चाहते थे जितेंद्र, हेमा मालिनी से होने वाली थी शादी, रोड़ा बनी फोन कॉल

162

बॉलीवुड की ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी (Hema Malini) आज अपना 72वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. एक जमाने में हेमा मालिनी ने कई हिट फिल्मों में काम किया और उस समय हर कोई उनकी खूबसूरती का दीवाना हुआ करता था. यूं तो हेमा आज भी किसी अप्सरा से कम नहीं लगती मगर अब उनकी शादी हो चुकी है. लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब हेमा मालिनी की शादी जितेंद्र (Jeetendra) के साथ फिक्स होने ही वाली थी कि एक फोन कॉल के बाद दूसरी घंटी भी बज गई और सब कुछ ताश के पत्तों की तरह बिखर गया.

फिल्म सीता और गीता
हेमा मालिनी एक बेहतरीन अदाकारा होने के साथ-साथ भरतनाट्यम से कुचीपुड़ी और ओडिसी जैसे तमाम डांस में माहिर हुआ करती थीं. हेमा ने जब फिल्म सीता और गीता साइन की थी तब उनके मन में डर भी था कि क्योंकि मूवी में उन्हें डबल रोल करना था. इस फिल्म के लिए हेमा ने खूब मेहनत की और जब फिल्म रिलीज हुई तो सुपरहिट हो गई.hema malini old photosइस फिल्म के बाद से तो हेमा मालिनी की डिमांड बढ़ने लगी थी. कहा जाता है कि इसी फिल्म के दौरान धर्मेंद्र और हेमा एक दूसरे नजदीक आए. दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम भी किया और फिल्में हिट भी रही.hema malini dharmendra kiss दर्शक भी इनकी जोड़ी को देखना पसंद करने लगे थे. साथ काम करते-करते हेमा और धर्मेंद्र का रिश्ता भी मजबूत होता चला गया था.

रिश्ता लेकर घर पहुंचे जितेंद्र
जिस वक्त हेमा और धर्मेंद्र (Hema Malini Dharmendra) के बीच इश्क परवान चढ़ रहा था तभी एक्टर जितेंद्र का दिल भी हेमा पर आ चुका था और वह जल्द से जल्द हेमा से शादी करना चाहते थे. एक बार मद्रास (वर्तमान में चेन्नई) में दोनों के परिवार हेमा के घर मिले और शादी की बात हुई.hema dharmendra and jeetendra जितेंद्र हेमा के घर रिश्ता लेकर पहुंचे थे और चट मंगनी पट शादी करना चाहते थे. क्योंकि उनके मन में कहीं ना कहीं ये डर था कि मंगनी के बाद हेमा का मन बदल सकता है. दोनों परिवारों ने मिलकर शादी का मन लिया था और फिक्स होने ही वाली थी कि फोन की घंटी बजी.hema malini dream girlहेमा ने फोन रिसीव किया तो दूसरी तरफ से धर्मेंद्र की आवाज सुनाई दी जो बोल रहे थे कि, वह जल्दबाजी में कोई फैसला ना लें. क्योंकि धर्मेंद्र को जितेंद्र और हेमा की शादी की खबर लग चुकी थी.

फिर बजी दूसरी घंटी
धर्मेंद्र से बात करने के बाद हेमा और जितेंद्र की शादी की बात चल रही थी और इतने में ही दूसरी घंटी बजी. इस बार दूसरी तरफ धर्मेंद्र नहीं बल्कि जितेन्द्र की लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड रहीं एयर होस्टेस शोभा सिप्पी थी. जिन्हें इस बारे में खबर मिल चुकी थी और उन्होंने हेमा से कहा कि वह जल्दबाजी में किसी भी तरह का कदम ना उठाएं.hema malini dharmendra इसी बीच साल 1978 में एक्ट्रेस के पिता का अचानक निधन हो गया. जिससे हेमा बुरी तरह टूट गई और तब उनका हाथ थामा धर्मेंद्र ने. पिता के निधन के एक साल बाद धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से शादी रचा ली और जितेंद्र का सपना अधूरा रह गया.

ये भी पढ़ेंः- शाहरुख खान-गौरी की सुहागरात में रोड़ा बनी थीं हेमा मालिनी, तीन बार रचाई शादी