B’dy Special: 8 साल छोटी श्रीदेवी पर इस वजह से दिल हार बैठे थे शादीशुदा बोनी कपूर, जानें लव स्टोरी की सच्चाई

74
boney kapoor sridevi love story

बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी (Sridevi love) को कभी भुलाया नहीं जा सकता है. आज भले ही इस दुनिया में हमारे बीच वो नहीं हैं लेकिन उनकी बहुत सी यादें लोगों के बीच मौजूद हैं. श्रीदेवी एक समय में बॉलीवुड की हिट एक्ट्रेस में गिनी जाती थी. उन्होंने ‘चांदनी’, ‘सदमा’, ‘चालबाज’, ‘मिस्टर इंडिया’, ‘इंग्लिश विंग्लिश’ जैसी कई बड़ी हिट फिल्में इंडस्ट्री को दी थीं. उनकी एक्टिंग और खूबसूरती के लोग कायल थे. लाखों फैंस उनकी हर एक अदा पर मर मिटते थे. दरअसल आज एक्ट्रेस का जन्मदिन है. मासूम सी मुस्कान और चुलबुली शरारतों से भरी श्रीदेवी 13 अगस्त, 1963 को तमिलनाडु में जन्मी थीं. श्रीदेवी अपने फिल्मी करियर को लेकर चर्चाओं में तो थी ही इसके साथ ही वो अपनी लव लाइफ को लेकर अक्सर सुर्खियां बटोरती रहती थीं. आज अपनी इस स्टोरी में हम उनके जिंदगी के कुछ किस्सों के बारे में बताने जा रहे हैं. तो चलिए आपको भी उन कहानियों से रूबरू करवाते हैं.

ये भी पढ़ें:- श्रीदेवी से मिलने के लिए चेन्नई पहुंच गए थे बोनी कपूर, घर के लगाने पड़े थे कई चक्कर

दरअसल श्रीदेवी का सही नाम श्री अम्मा यंगर अय्यपन था. उन्होंने अपनी एक्टिंग करियर की शुरूआत बचपन में ही कर दी थी. साल 1979 की बात है जब पहली बार बतौर लीड एक्ट्रेस उन्होंने हिंदी फिल्म ‘सोलवा सावन’ से अपने करियर का डेब्यू किया था. इसके बाद 1983 में आई फिल्म ‘हिम्मतवाला’ से लोगों के बीच वो छा गई और खूब सुर्खियों में रही. इस फिल्म से उन्हें एक नई फ्रेश पहचान मिली. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एक बार बोनी कपूर (Boney Kapoor) और श्रीदेवी सलमान खान के रिएलिटी शो ’10 का दम’ में गेस्ट के तौर पर शिरकत करने पहुंचे थे.  boney kapoor sridevi love storyयहां पर बोनी कपूर ने एक्ट्रेस को लेकर कई बड़े खुलासे किए थे. साथ ये भी बताया था कि एक समय में वो भी श्रीदेवी के फैंस में से एक थे. आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि श्रीदेवी को प्रपोज करने के लिए बोनी कपूर ने पहले अपना वजन कम किया था.

दोनों की लव स्टोरी (Boney Kapoor Sridevi love Story) की शुरूआत ‘मिस्टर इंडिया’ फिल्म की शूटिंग के दौरान शुरू हुई. कहते हैं कि इस फिल्म का ऑफर लेकर बोनी कपूर श्रीदेवी से मिलने चेन्नई पहुंच गए थे.  boney kapoor sridevi love storyइसके बाद जब श्रीदेवी ने इस फिल्म की स्क्रिप्ट सुनी तो उन्हें ये फिल्म बहुत अच्छी लगी, और खास बात तो ये थी कि एक्ट्रेस फिल्म को करने के लिए तैयार भी हो गईं थीं. इतना ही नहीं फिल्म की शूटिंग के दौरान बोनी कपूर ने श्रीदेवी के लिए अलग मेकअप रूम का पूरा इंतजाम करवाया था. ताकि उनकी हर एक जरूरत का ख्याल वो खुद रख सकें.

खुद से 8 साल छोटी श्रीदेवी को बोनी कपूर ने कर दिया था प्रपोज
मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो श्रीदेवी की मां जिस वक्त काफी ज्यादा बीमार थीं और फिर उनकी मौत हो गई. उस बीच ही बोनी कपूर और श्रीदेवी एक-दूसरे के काफी करीब आए थे. क्योंकि मां के गुजर जाने के बाद श्रीदेवी एकदम अकेली सी पड़ गई थीं. वही वो दौर था जब बोनी उनके हर दुख में साथ रहे. इसी के बाद दोनों का प्यार धीरे-धीरे परवान चढ़ने लगा था.  boney kapoor sridevi love storyप्यार को मुकम्मल करने के लिए बोनी कपूर ने अपने से 8 साल छोटी प्रेमिका श्रीदेवी को 1993 में प्रपोज कर दिया था. लेकिन जब बोनी कपूर श्रीदेवी पर अपना दिल हार बैठे थे तब वो शादीशुदा थे. यहां तक कि उनके दो बच्चे भी थे. हालांकि अपने प्यार को मंजिल तक पहुंचाने के लिए बोनी कपूर ने अपनी पहली पत्नी यानी अर्जुन कपूर की मां मोना कपूर को तलाक दे दिया था. तलाक के बाद बोनी कपूर ने 2 जून, 1996 को श्रीदेवी के साथ सात फेरे ले लिए थे. लेकिन जिसने भी बोनी कपूर की दूसरी शादी के बारे में सुना वो दंग रह गया था.

फिलहाल बात करें एक्ट्रेस के करियर की तो उन्होंने सिर्फ हिन्दी ही नहीं बल्कि तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया था. श्रीदेवी का नाम बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल था जो सबसे ज्यादा कमाती थीं. कहते हैं कि फिल्म इंडस्ट्री में 90 की दशक की वही सिर्फ एक ऐसी एक्ट्रेस थीं जो हर फिल्म के लिए एक करोड़ रुपये चार्ज करती थीं.  boney kapoor sridevi love storyहालांकि अभिनय की दुनिया में एक्टिंग का लोहा मनवा चुकीं एक्ट्रेस श्रीदेवी ने 24 फरवरी, 2018 को दुनिया छोड़कर हमेशा के लिए मौत की नींद सो गई थीं. कहा जाता है कि दुबई के एक होटल के कमरे के बाथ टब में डूबने के कारण उनकी मौत हो गई थी. हालांकि असल सच्चाई क्या थी और क्या है आज तक इसके बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

ये भी पढ़ें:- 13 की उम्र में ही श्रीदेवी बन गई थीं मां, शादी से पहले बोनी कपूर को बांधी थी राखी