Categories
मनोरंजन

Birthday: ऐसी रही कबीर बेदी की पर्सनल लाइफ, जानें कैसे बिना शादी के प्रेग्नेंट हो गई थी पहली बीवी

बॉलीवुड इंडस्ट्री जितना स्टार्स की एक्टिंग के लिए फेमस है, उतनी ही फेमस वो उनकी पर्सनल लाइफ को लेकर भी है. कई बार हम अपने फेवरेट स्टार की प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ उनकी पर्सनल लाइफ में भी इंट्रेस्ट लेने लगते हैं. शायद यही वजह है कि जब उनके बारे में हम कुछ नया सुनते हैं तो हमारी दिलचस्पी और बढ़ जाती है. ऐसे ही एक फेमस स्टार के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं, जो अपने वर्कफ्रंट से ज्यादा अपनी निजी जिंदगी के लिए लोगों के बीच मशहूर रहे.

दरअसल हम बात कर रहे हैं, मशहूर एक्टर कबीर बेदी की, जिन्होंने अपनी एक्टिंग से लाखों के दिलों में जगह बनाई, उनकी आवाज ने उन्हें एक नई पहचान दी. आज कबीर बेदी का जन्मदिन है, आज वो पूरे 74 साल के हो गए हैं, लेकिन उनकी आशिकी आज भी 25 के उम्र की है. उनका जन्म लाहौर में हुआ था. भारत के विभाजन के बाद वो मुंबई में अपने मॉडलिंग करियर के लिए आए, और फिर यहीं से एक्टिंग की दुनिया में प्रवेश किया. कबीर ने फिल्म ताजमहल से बॉलीवुड में डेब्यू किया, इसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में इंडस्ट्री को दीं. उनके आवाज का जादू हर किसी पर चला लेकिन आज के दौर में वो अपनी फिल्मी पहचान से ज्यादा निजी जिंदगी को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. आज हम आपको उनकी एक ऐसी पर्सनल बात बताएंगे, जिसके बारे में शायद आपने नहीं सुना होगा.

Kabir bedi wife

कहा जाता है कि कबीर बेदी की पहली शादी बड़ी जल्दबाजी में हुई थी, और इसके होने के पीछे एक दिलचस्प कहानी है, जिसके बारे में आप नहीं जानते होंगे. दरअसल एक अखबार के जरिए ये खुलासा हुआ कि जब उनकी अंबा सान्याल नाम की लड़की के साथ सगाई हुई तब उस समय वो 19 साल की मॉडल प्रोतिमा गुप्ता के साथ लिव-इन रिलेशशिप में रह रहे थे. अचानक कबीर को पता लगा कि प्रोतिमा गर्भवती हो चुका हैं, इसके बारे में जानने के बाद कबीर ने अपनी सगाई तोड़ दी और प्रोतिमा से शादी कर ली.

kabir bedi daughter

प्रोतिमा और कबीर की शादी जल्दबाजी में हो गई, और फिर प्रोतिमा ने पूजा बेदी को जन्म दिया. इसके अलावा अखबार के आर्टिकल में ये भी बताया गया कि करीब 8 महीने बेटी पूजा के होने के बाद प्रोतिमा अपने ही आसपास में रह रहे एक जर्मन लड़के के प्यार में पड़े गईं. इसके बाद शादी के 5 साल बाद दोनों ने एक-दूसरे से तलाक ले लिया. बताया जाता है कि अपने मॉडल और क्लासिकल करियर को छोड़कर अचानक प्रोतिमा संन्यासिन बनने की राह पर चल पड़ी, इसके लिए वो कैलाश मानसरोवर के सफर पर निकलीं लेकिन इस दौरान लैंड स्लाइड में उनकी सिर्फ मौत की खबर आई, और वो कभी वापस नहीं आईं.

ये भी पढ़ें:-Birthday: सिद्धार्थ मल्होत्रा की पार्टी में पहुंचे ये बड़े स्टार्स, फैंस के साथ भी इस अंदाज में काटा केक, देखें तस्वीरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *