‘The Kashmir Files’ पर बोले आईएएस अफसर नियाज खान मुस्लिमों की पीड़ा-प्रताड़ना पर भी बने फिल्म, जारी शोकॉज नोटिस

अब ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म पर आईएएस अफसर नियाज खान ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बोला था कि मुस्लिमों की पीड़ा-प्रताड़ना को लेकर भी फिल्म बननी चाहिए।

0
274
The Kashmir Files

फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ जो कि विवेक अग्निहोत्री के डायरेक्शन में बनी है, उसने बॉक्स ऑफिस पर धमाल किया हुआ है और ये धमाल आज भी जारी है. इस फिल्म ने 8वें दिन 100 करोड़ रुपये का भारी कलेक्शन किया और सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. अब इस फिल्म पर आईएएस अफसर नियाज खान ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बोला था कि मुस्लिमों की पीड़ा-प्रताड़ना को लेकर भी फिल्म बननी चाहिए।

नियाज खान ने कारण बताओ नोटिस किया जारी

बीते दिन एमपी सरकार ने आईएएस अधिकारी नियाज खान को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इसमें बोला गया कि फिल्म द कश्मीर फाइल्स के बारे में उनके ट्वीट ने नफरत फैलाने के साथ-साथ सेवा नियमों का भी उल्लंघन किया हैं। राज्य लोक निर्माण विभाग के उप सचिव नियाज खान ने पीटीआई से क्लियर किया और उन्हें नोटिस मिला है। उन्होंने कहा कि उनको सात दिनों में इसका जवाब देना है।

नियाज खान का ट्वीट

नियाज खान ने ट्वीट में लिखा था कि “द कश्मीर फाइल्स ब्राह्मणों का दर्द दिखाती है। उन्हें सम्मान के साथ कश्मीर में सुरक्षित रूप से रहने दिया जाना चाहिए। निर्माता को कई राज्यों में बड़ी संख्या में मुसलमानों की हत्याओं को दिखाने के लिए एक फिल्म भी बनानी चाहिए। मुसलमान कीड़े नहीं बल्कि इंसान हैं और देश के नागरिक भी”।

एक अन्य ट्वीट में रविवार के दिन आईएएस अधिकारी ने इस फिल्म के निर्माताओं को 150 करोड़ रुपये की कमाई के आंकड़े को छूने के लिए बधाई भी दी थी। उन्होंने बताया कि इस कमाई को ब्राह्मण बच्चों की शिक्षा में पूरी तरह से खर्च किया जाना चाहिए। उनके लिए घर का निर्माण भी करना चाहिए।

इस बात के जवाब में, द कश्मीर फाइल्स के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने नियाज खान से मिलने के लिए समय मांगा है। रविवार को ये ट्वीट अग्निहोत्री ने किया कि हम मिल सकते हैं और इसके बारे में बातचीत भी कर सकते हैं। तो वहीं राज्य के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने भी खान पर “फिरका पारस्ति (संप्रदायवाद)” का आरोप लगाया और उन्हें पीडब्ल्यूडी से हटाने की मांग भी की है।

इसे भी पढ़ें-इन 3 खिलाड़ियों का मुंबई इंडियंस ने किया पत्ता साफ, रोहित शर्मा की बढ़ सकती है परेशानी