बड़ी खुशखबरी: इन 4 शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम हुए स्थिर, जानें आज के नए रेट

114
petrol diesel new rate

कोरोना (Corona) कहर के चलते दुनियाभर में हर चीजों की कीमत में लगातार उतार-चढ़ाव जारी है. इसकी सबसे बड़ी वजह बिगड़ रही आर्थिक हालत भी है. जहां एक तरफ अर्थव्यवस्था का बुरा हाल है तो वहीं दूसरी तरफ रोजमर्रा की चीजों के दाम भी आसमान छू रहे हैं. फिलहाल बात करें देश में पेट्रोल और डीजल (Petrol and diesel rate 2020) के दाम की तो, आज के दिन सरकारी तेल कंपनियों की ओर से इसके दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. दिल्ली से लेकर मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में भी पेट्रोल और डीजल के दाम पहले वाले ही हैं. 30 जुलाई की बात है जब आखिरी बार दिल्ली सरकार की तरफ से डीजल की कीमत में 8.36 रुपये की कटौती की गई थी. जिसके बाद दिल्ली में डीजल का रेट बाजार में 73.56 रुपये प्रति लीटर हो गया था.

ये भी पढ़ें:- पेट्रोल-डीजल की कीमत में आम जनता को बड़ी राहत, फटाफट जानें आज के दाम

4 शहरों में पेट्रोल डीजल के नए रेट
दरअसल आज 14 अगस्त 2020 के दिन देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम 80.43 रुपये प्रति लीटर है. तो वहीं डीजल का रेट 73.56 रुपये प्रति लीटर है. इसके साथ ही आईओसीएल की वेबसाइट पर जारी की गई जानकारी की माने तो, कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 82.05 रूपये प्रति लीटर है. जबकि मुंबई में पेट्रोल का रेट 87.19 रूपये प्रति लीटर है साथ ही चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 83.63 रुपये प्रति लीटर है.

इसके साथ ही इन शहरों में डीजल की कीमत की बारे में बात करें तो कोलकाता में डीजल के दाम 77.06 रूपये प्रति लीटर है. मुंबई में डीजल की कीमत 80.11 रूपये प्रति लीटर है. जबकि चेन्नई में डीजल के रेट 78.86 रुपये प्रति लीटर है. यदि आप अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम के बारे में जानने में दिलचस्पी रखते हैं तो एसएमएस के जरिए आप इसके बारे में पूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं. दरअसल इसके लिए आपको इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक RSP साथ जिस शहर के बारे में जानना चाहते हैं उसका कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. क्योंकि सभी शहर के कोड अलग होते हैं, और इसके बारे में आपको आईओसीएल की वेबसाइट से पूरी जानकारी मिल जाएगी.

ये भी पढ़ें:- पेट्रोल-डीजल की कीमत सुन क्यों खुश हो रहे हैं वाहन चालक? जानें आज के ताजा दाम