अरबाज-मलाइका के तलाक पर हुआ बड़ा खुलासा, जानें क्यों एक-दूसरे से अलग हुए थे स्टार्स

95
Arbaaz khan-malaika

बॉलीवुड इंडस्ट्री में रिश्ते बनने और टूटने की बात अब आम हो गई है. अक्सर इस तरह की खबरें लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचती ही रहती हैं. कभी अफेयर, तो कभी ब्रेकअप, कभी पैचअप, तो कभी शादी, तो कभी तलाक इस तरह के रिश्ते अक्सर बॉलीवुड में बनते और बिगड़ते रहते हैं. इसी सिलसिले में हम बात करने जा रहे हैं दबंग खान के भाई अरबाज खान (Arbaaz Khan) और उनकी पत्नी मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) के बारे में, जो अब एक-दूसरे को तलाक देने के बाद अलग हो चुके हैं. दरअसल बॉलीवुड में अरबाज ने एंट्री तो मारी मारी लेकिन सलमान खान (Salman Khan) की तरह वो सफल नहीं रहे. बहुत ही कम समय में उनकी छवि बड़े पर्दे पर धूमिल पड़ गई. अपने करियर को बनाए रखने के लिए अरबाज ने सलमान के साथ मिलकर दबंग जैसी फिल्मों को बनाना शुरू किया. जिसमें उन्हें काफी सफलता भी मिली. लेकिन वो ऊंचाई उन्हें कभी नहीं मिली जो सलमान खान को मिली है.

ये भी पढ़ें:- मलाइका की वजह से अर्जुन-सलमान का है पंगा! बोनी कपूर ने दी थी दूर रहने की सलाह, जानें वजह

मलाइका से शादी करके एक नए रिश्ते में बंधे अरबाज का लंबे सालों का रिश्ता वर्ष 2017 में ही तलाक के कगार पर पहुंच गया. दोनों को एक बेटा भी है. ऐसे में दोनों ने एक-दूसरे से तलाक क्यों लिया इसको लेकर अक्सर कई तरह के सवाल खड़े होते ही रहे हैं. जिसके बारे में अरबाज और मलाइका ने खुद एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था. दरअसल अरबाज और मलाइका की पहली मुलाकात साल 1993 में कॉफी ऐड शूट में हुई थी. Arbaaz khan-malaikaइस ऐड के बाद दोनों एक-दूसरे के लिए प्यार जैसी फीलिंग महसूस करने लगे थे. इसके बाद दोनों ने तकरीबन पांच साल तक एक-दूसरे को डेट भी किया और फिर 12 दिसंबर 1998 को क्रिश्चियन और मुस्लिम रीति-रिवाज के साथ शादी रचा ली.

शादी होने के बाद कुछ समय तक दोनों का रिश्ता अच्छी तरह से चला. लेकिन इसके बाद दोनों के आपसी मतभेद होने लगे थे. एक इंटरव्यू के दौरान मलाइका के साथ हुए तलाक के सवाल पर जवाब देते हुए अरबाज ने बताया था कि, ‘सबकुछ ठीक लग रहा था लेकिन फिर भी ये टूट गया. ऐसे में यदि सब कुछ गलत नहीं है, तो अच्छा होगा कि दो लोग अपनी जिंदगी खुद चलाएं साथ ही अपना फैसला खुद लेने के जरूरत होनी चाहिए.’Arbaaz khan-malaika इतना ही नहीं मलाइका ने भी करीना कपूर के शो में अपने रिश्ते को लेकर कई सारी बातें की थीं, ‘उन्होंने कहा था कि जब आप अपने बीते रिश्तों को पीछे छोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश करते हैं तो उसका जिम्मेदार किसी न किसी को ठहरा ही देते हैं. सच्चाई तो ये है कि इस रिलेशन से हम आपस में ही खुश नहीं थे. यहां तक कि एक-दूसरे को हम खुशी देने में अपनी भूमिका नहीं निभा पा रहे थे. जिसका असर आसपास रह रहे लोगों पर भी पड़ रहा था.’ फिलहाल तलाक होने के बाद भी दोनों के रिश्ते में अभी भी नजदीकियां हैं.

ये भी पढ़ें:- आखिर क्यों 20 साल के रिश्ते को ठुकरा गई थीं मलाइका अरोड़ा, अरबाज खान के साथ तलाक पर किया खुलासा