मौत से पहले स्मिता पाटिल ने बताई थी अपनी ये अंतिम इच्छा, जानें क्यों उनकी मां उनसे नफरत करती थीं

बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियां रही जिन्होंने अपने समय में हिन्दी सिनेमा में ऐसी पहचान बनाई कि और लोग उनके इस स्टारडम को देखने के बाद घबरा गए थे. इन्हीं अभिनेत्रियों में से एक नाम जानी-मानी हस्ती स्मिता पाटिल का भी आता है. जिनका जन्म 17 अक्टूबर 1956 में हुआ था. लेकिन बहुत कम ही उम्र में उन्होंने पूरी दुनिया को अलविदा भी कह दिया था. आज स्मिता पाटिल की पुण्यतिथि है.

smita patil

स्मिता पाटिल हिन्दी सिनेमा की वो हस्ती थीं जिन्हें बहुत ही कम उम्र में बड़ा स्टारडम मिला. जितनी तेजी से इन्होंने लोगों के दिल में अपनी जगह बनाईं, उतनी ही तेजी से स्मिता को आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा. स्मिता अभिनेता राज बब्बर से अपने रिश्ते को लेकर काफी चर्चाओं में रहीं. यहां तक स्मिता की मां भी उनके और राज बब्बर के रिश्ते से खुश नहीं थीं, और यही वजह थी कि दोनों के बीच अक्सर मतभेद हो जाता था.

smita patil

दरअसल स्मिता की मां को नहीं पसंद था कि स्मिता राज बब्बर के साथ रहें, क्योंकि राज बब्बर पहले से ही शादीशुदा थे. स्मिता की मां का यही कहना था कि जो स्मिता महिलाओं के अधिकार के लिए हमेशा से लड़ती आई है, भला वो कैसे किसी का घर तुड़वा सकती है. लेकिन स्मिता राज बब्बर प्यार में इस कदर पागल थीं कि उस वक्त उन्हें बुरा-सही का कोई फर्क नहीं था, इसलिए वो अपनी मां की बातों को हमेशा इग्नोर कर देती थीं.

 

smita patil

जानकारी की माने तो कहजा जाता है कि फिल्म ‘भीगी पलकें’ की शूटिंग के दौरान दोनों एक-दूसरे के करीब आए. इसके बाद दोनों लिव इन रिलेशन में रहने लगे. इसके खबर ये भी आई कि राज बब्बर अपनी पत्नी नादिरा को तलाक देकर स्मिता से शादी करना चाहते थे, लेकिन नादिरा ने उन्हें कभी तलाक ही नहीं दिया. इसलिए पहली पत्नी से तलाक लिए बिना ही राज बब्बर ने स्मिता से शादी कर ली.

smita patil

कहते हैं कि जब स्मिता पाटिल की मौत हुई तो वो उससे पहले अक्सर कहा करती थीं, कि जब मैं मर जाउं तो मुझे सुहागिनों की तरह सजाना, और ऐसी ही हुआ जब स्मिता पाटिल ने 31 साल की उम्र में एक बेटे को जन्म देने के बाद दुनिया को अलविदा कह दिया तो उन्हें दुल्हन की तरह सजाया गया. कहा जाता है कि जैसे उन्हें पहले से ही इस बात का आभास हो गया था कि अब वो ज्यादा समय तक नहीं जी पाएंगी. 13 दिसंबर का वो दिन था जब स्मिता पाटिल की अचानक मौत हो गई और पूरा बॉलीवुड इंडस्ट्री एक बेहतरीन कलाकार को खो दिया.

ये भी पढ़ें:- स्मिता पाटिल बर्थडे स्पेशल: अर्थी पर दुल्हन की तरह सजी हुई थी स्मिता , जाने क्या है वजह

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,092,598FansLike
5,000FollowersFollow
5,023SubscribersSubscribe

Latest Articles