इस वजह से गोविंदा बॉलीवुड से दूर रखना चाहते थे अपनी शादी की बात, अब हुआ ये खुलासा

bollywood

फिल्मी दुनिया में डांसिंग का बादशाह, एक्टिंग का खिलाड़ी जिसके तन-तन में बसता है डांसिंग का जुनून हम बात कर रहें हैं बॉलीवुड एक्टर गोविंदा की जिसने 90 के दशक में करोड़ों दर्शकों के दिलों पर राज किया. गोविंदा ने अपने करियर में ‘दीवाना मस्ताना’, ‘साजन चले ससुराल’, ’हीरो नंबर वन’, ‘हसीना मान जाएगी’, ‘कुली नंबर वन’, ‘हद कर दी आपने’, ‘शोला और शबनम’ जैसी कई शानदार फिल्मों में काम किया. उन्होंने अपने करियर में आम जनता का खूब दिल जीता. गोविंदा के कॉमिक अंदाज और डांसिंग स्टाइल ने हर किसी का ध्यान अपनी तरफ खींचा. एक समय ऐसा था जब जब गोविंदा ही ऐसे एक्टर थे जो तीनों खानों पर भारी पड़ते थे. ना तो उनके पास सलमान खान जैसी बॉडी थी ना शाहरूख जैसा रोमांटिक अंदाज ना ही आमिर खान जैसा चॉकलेटी चेहरा, फिर भी दर्शकों को उनका हर अंदाज भाता था. और आज वह बॉलीवुड के सबसे सफल एक्टरों में से एक हैं. चलिए जाने हैं गोविंदा के बारे में कुछ रोचक बातें जिसे आप भी नहीं जानते होंगे…

ये भी पढ़ें:-बॉलीवुड स्टार्स के हमशक्ल को देख आप भी रह जाएंगे हैरान, असली और नकली में नहीं कर पाएंगे पहचान

बता दें कि गोविंदा दर्शकों के साथ-साथ निर्माता-निर्देशकों की भी पहली पसंद बनते जा रहे थे. ये वो वक्त था जब साल में गोविंदा 8-9 फिल्में किया करते थे, जिनमें से ज्यादातर हिट साबित होती थी. उनका डायलॉग बोलने का अंदाज, डांस, कॉमिक टाइमिंग, पंच लाइन सब कुछ दर्शकों को पसंद आता था, इतना ही नहीं गोविंदा के रंग-बिरंगे कपड़े तो जैसे उनका स्टाइल स्टेटमेंट ही बन गया था. ये गोविंदा की अच्छी किस्मत ही थी जिसकी वजह से साल साल 1998 में आई फिल्म ‘बड़े मियाँ छोटे मियाँ’ जैसी शहंशाह अमिताभ बच्चन से भी ज्यादा सुर्खियां बटोरने में कामयाब हुए थे.

govinda

वहीं सोशल मीडिया के जरिए मशहूर हुए डांसिंग अंकल ने गोविंदा के गाने पर ऐसा डांस किया कि पूरा देश उनका फैन हो गया. कुछ दिन पहले ही वे सलमान खान के शो ‘दस का दम’ पर पहुंचे थे और उनसे मुलाकात की थी. इसी कड़ी में अब वो टीवी के रियलिटी शो ‘डांस दीवाने’ पर पहुंचे थे जहां उनके फेवरेट स्टार गोविंदा भी मौजूद थे.

govinda

बात करें गोविंदा की पर्सनल लाइफ की तो उन्होंने अपने करियर के शुरूआती समय में ही सुनीता से शादी कर ली थी, हालांकि लगभग एक साल तक गोविंदा ने अपनी शादी के बारे में किसी को भी नहीं बताया था, क्योंकि उन्हें लग रहा था कि इस वजह से उनकी पॉपुलैरिटी पर असर पड़ सकता है.

govinda shadi

मालूम हो कि गोविंदा के पिता भी 40 के दशक में एक एक्टर थे, उन्होंने उस दौर में लगभग 30 से 40 फिल्मों में काम किया था और उनकी मां निर्मला देवी एक बहुत अच्छी शास्त्रीय संगीत गायिका थीं, उन्होंने भी बहुत सी फिल्मों में गाया था. गोविंदा के पिता को एक फिल्म के चलते काफी घाटा हो गया था जिसकी वजह से उन्हें अपना बंगला बेचना पड़ा और विरार में आकर बस गए, इसीलिए गोविंदा को ‘विरार का छोरा’ कहा जाता है. गोविंदा ने कॉमर्स में ग्रेजुएट की और उसके बाद नौकरी के लिए भटकने लगे, मगर उन्हें नौकरी नहीं मिली.

govind kadar

लेकिन अचानक बाद गोविंदा की फिर 80 के दशक में एक विज्ञापन ने जिंदगी ही बदल कर रख दी. एलविन नाम की एक कंपनी का विज्ञापन गोविंदा को मिला जिसके बाद उन्हें फिल्म ‘तन- बदन’ में बतौर हीरो काम करने का मौका मिला. इसके बाद गोविंदा ‘लव 86’ में नजर आए, फिल्म हिट रही और गोविंदा ने बड़े ही शानदार तरीके से दा- आंटी नंबर 1 बॉलीवुड के एंटरटेनर नंबर-1 यानि गोविंदा ने कई सालों तक अपने अनोखे अंदाज से करोड़ों लोगों के दिलों पर राज किया.

govinda

गोविंदा के हर किरदार को फैंस ने खूब प्यार दिया और जब वो स्क्रीन पर लड़की बने तब भी उनके फैंस ने उन्हें बहुत प्यार दिया. गोविंदा ने अपनी फिल्म ‘आंटी नंबर 1’ गुलाबी साड़ी और गजरा लगाए गोविंदा ने जो डांस किया उसे लोग आजतक नहीं भूले हैं।

ये भी पढ़ें:-इस एक्टर ने गोविंदा को कई बार अपने घर में दी है पनाह, कभी बने हैं मामा तो कभी मुत्तुस्वामी