Aruna Irani ने लिया था कभी मां न बनने का फैसला, इस डायरेक्टर से की थी शादी

अपने एक्टिंग करियर के दौरान Aruna Irani ने अधिकतर निगेटिव रोल किए हैं, पर उनके इन किरदारों को भी दर्शकों ने बहुत प्यार दिया है।

0
231
Aruna Irani

70 और 80 के दशक में बॉलीवुड फिल्मों में काम कर के हिंदी सिनेमा जगत में दमदार और दिग्गज अभिनेत्री के रूप में जानी जाने वाली अरुणा ईरानी (Aruna Irani) ने एक सफल एक्ट्रेस के तौर पर करियर की शुरुआत की थी। 300 से अधिक फिल्मों में अरुणा ने काम किया है। अपने एक्टिंग करियर के दौरान अरुणा ईरानी (Aruna Irani) ने अधिकतर निगेटिव रोल किए हैं, पर उनके इन किरदारों को भी दर्शकों ने बहुत प्यार दिया है।

अरुणा की पढ़ाई

8 अगस्त 1946 को अरुणा ईरानी पैदा हुई। अपने आठ भाई बहनों में वो सबसे बड़ी थीं। अरुणा ने पढ़ाई केवल छठवींAruna Irani क्लास तक की थी। जिसके बाद उनको पढ़ाई छोड़नी पड़ी, अरुणा का परिवार बहुत गरीब था, जिसके कारण उनको पढ़ाई छोड़नी पड़ी।

9 साल की पहली फिल्म

केवल 9 साल की उम्र में ही अरुणा ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। अरुणा ने फिल्म गंगा जमुना से करियरAruna Irani की शुरुआत की थी। जिसके बाद इस एक्ट्रेस ने हिंदी मराठी के साथ साथ 500 से भी अधिक फिल्मों में काम किया।

बतौर अभिनेत्री ने अरुणा ने अनपढ़, रॉकी, फकीरा, लव स्टोरी, उपकार, आया सावन झूम के, नया जमाना, औलाद,Aruna Irani हमजोली, देवी, फर्ज, बॉबी, सरगम और बेटा, झांसी फिल्मों में काम किया है। साल 1984 में आई फिल्म पेट प्यार और पाप के लिए अरुणा को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी दिया गया था।

नहीं बनना चाहती थीं मां

एक इंटरव्यू में बच्चों को लेकर अरुणा ने कहा था कि, ‘जब मैं अपने भतीजे-भतीजी को देखती हू तो लगता है, अच्छा हैAruna Irani मेरे बच्चे नहीं है। घर में कोई मेहमान आए और बच्चे हंगामा करें तो मैं परेशान हो जाती हूं।’ मां बनने को लेकर अरुणा ने बोला था कि डॉक्टरों ने उनको ये समझाया था कि बच्चे और उनके बीच उम्र और जेनरेशन का बड़ा गैप होगा, उससे बच्चों को संभालने में दिक्कत होगी। इसलिए आज तक वो मां नहीं बनीं।

इस डायरेक्टर से 40 की उम्र में शादी

अरुणा ने 40 की उम्र में फिल्म डायरेक्टर संदेश कोहली से शादी की थी। उनके पति की ये दूसरी शादी थी शादी के बाद अरुणा ईरानी ने फैसला लिया था कि वो मां नहीं बनेंगी।

इसे भी पढ़ें-Kanika Kapoor ने शादी में पहना पिंक कलर का लंहगा, रॉयल लुक में ढ़ाया कहर