8 जून की सच्चाई आई सामने, सुशांत सिंह ने इस वजह से रिया को भगा दिया था घर से..

3234
rhea sushant

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मामले में हर रोज नए खुलासें हो रहे हैं। अब उस 8 जून का भी खुलासा हो गया है जो शुरुआत से ही जांच के घेरे में है। 8 जून वही दिन है जब रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) सुशांत सिंह का घर छोड़कर गई थीं। इस पर रिया ने अलग अलग बयान दर्ज करवाया था। रिया ने कभी कहा था कि वह डिप्रेश थी, इसलिए कुछ दिन अपने घर रहना चाहती हैं। वहीं, अपने दूसरे बयान में कहा था कि बहन की वजह से सुशांत सिंह ने रिया को घर से जाने को कह दिया था क्योंकि रिया को उनकी बहन पसंद नहीं करती थी। वहीं अब रिया के वकील सतीश मानशिंदे (Satish Manshinde) ने 8 जून की अलग ही तस्वीर पेश की है।

यह भी पढ़े- राहुल गांधी को PM बनाना चाहती हैं दीपिका पादुकोण, इंटरव्यू में कह डाली ऐसी बात, देखें Video

8 जून का सच
सतीश मानशिंदे ने रिया चक्रवर्ती के सुशांत का घर छोड़ने वाली वजह का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि रिया सुशांत की गर्लफ्रेंड थी। रिया सुशांत के साथ 8 जून तक थी। सतीश के बयान के मुताबिक, यूरोप ट्रिप के बाद से सुशांत की हालत बिगड़ने लगी थी। सुशांत का 5 डॉक्टरों से इलाज कराया जा रहा था और डॉक्टरों को मालूम था कि सुशांत ड्रग्स (गांजा) का सेवन करते थे जिसे डॉक्टरों ने सेवन करने से साफ मना किया था। 8 जून को सुशांत और उनकी बहन के बीच ऑनलाइन बातचीत हुई जहां उनकी बहन ने बिना प्रिसक्रिप्शन के सुशांत को डिप्रेशन की दवा दी, जिस पर रिया ने आपत्ति जताई थी। इसी बात को लेकर रिया-सुशांत में बहसबाजी हुई और सुशांत ने रिया को घर से जाने को कह दिया था।

रिया के गिरफ्तार पर बोले वकील
सतीश मानशिंदे ने आगे कहा, सुशांत का ऐसा कहने के बाद रिया घर से चली गई थी और सुशांत का नंबर भी ब्लॉक कर दिया था। ये दुर्भाग्य की बात है कि सुशांत 14 जून को मृत पाए गए थे। मानशिंदे ने कहा, सुशांत के पिता के कहने पर पटना में एफआईआर दर्ज करवाई गई। ED ने भी पीएमएलए के तहत जांच शुरू की। ED ने रिया के फोन को कब्जे में ले लिया और उससे जब ड्रग्स से जुड़ा चैट रिट्रीव हुआ तो आगे की जांच NCB को सौंप दी गई। CBI ने भी कई बार रिया से पूछताछ की। NCB अभी तक 20 को गिरफ्तार कर चुकी है. उनमें से 5 आरोपियों को पहले दिन ही मजिस्ट्रेट की अदालत ने जमानत पर रिहा कर चुकी है क्योंकि उनके खिलाफ धारा 27 ए नहीं लगाई गई थी। हिरासत में लिए गए अभियुक्तों में से, धारा 27 ए के अलावा, अन्य अपराध समान हैं।

रिया के खिलाफ NCB 
बता दें कि, ड्रग्स का चैट सामने आने के बाद रिया चक्रवर्ती के घर एनसीबी ने छापा मारा जिसके बाद एनसीबी के हाथ कई ऐसे सबूत लगे जो रिया को गिरफ्तार करन के लिए काफी था। तीन दिन की पूछताछ के बाद 8 सितंबर को रिया चक्रवर्ती एनसीबी हिरासत में आई और उन्हें बायखला जेल (Byculla Jail) की महिला विंग में बंद कर दिया गया। रिया लगातार कोर्ट में जमानत याचिका दायर कर रही हैं, लेकिन हर बारी उनकी याचिका खारिज कर दी जाती है। रिया को लेकर एनसीबी साफ कह चुकी है कि रिया चक्रवर्ती ड्रग्स मामले में सीधे जुड़ी थी और पैडलर्स को फाइनेंस भी करती थी। यही नहीं, रिया कई बड़े सेलेब्स को ड्रग्स की सप्लाई करती थी।

यह भी पढ़े- नोरा को ‘गलत जगह’ टच करने पर भड़के लोग, तो टेरेंस लुईस ने लंबा-चौड़ा पोस्ट कर दी ऐसी प्रतिक्रिया