अनुपम खेर ने बताया कोरोना वायरस से बचने का ये उपाय, वीडियो शेयर कर दिया बड़ा सुझाव

0
610

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित अब तक 77 मामले सामने आ चुके हैं. लगातर इसका वायरस लोगों को अपना शिकार बनाने में लगा है. काफी लोग इस वायरस के भयावह परिणाम से डरे हे हैं. इसी बीच बॉलीवुड स्टार्स भी लोगों को जागरूक करने के लिए नए-नए वीडियो और ट्वीट कर वायरस से संबंधित जानकारी देने में लगे हैं. हाल ही में बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर (Anupam Kher) ने भी एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए कोरोना वायरस से लड़ने और उससे बचने का तरीका बताया है. साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि इस वायरस का हमारे देश की अर्थव्यवस्था पर किस तरह से बुरा प्रभाव पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें:- अनुपम खेर ने कोरोना वायरस से बचने के लिए दिया खास तरीका, Video में भारतीय परपंरा पर कही ये बात

अनुपम खेर से पहले बिग बी ने भी एक वीडियो शेयर किया था. जिसमें उन्होंने कविता के माध्यम से लोगों को समझाने की कोशिश की थी. इसके बाद अनुपम खेर का ये वीडियो सामने आया है, जिसमें वो कह रहे हैं कि, “कोरोनावायरस एक गंभीर मुद्दा है और हम सभी को इसे गंभीरता से लेना चाहिए. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी इसे महामारी घोषित कर दिया है. दुनिया के सभी देश इस बीमारी से बचाव के काम में लगे हुए हैं. इसलिए डॉक्टरों द्वारा हमें जो सलाह दी जा रही है उसे फॉलो करना चाहिए. ये वायरस न केवल हमारी अर्थव्यवस्था पर बल्कि सभी उद्योग-धंधों को भी प्रभावित कर रहा है. हर तरफ डर का माहौल है. यह हमारी रोजाना की जिंदगी पर असर डाल रहा है और हमारे दिमाग पर भी असर डाल रहा है.”

इसके साथ ही आगे वीडियो में अनुपम केर ने जिंदगी की एहमियत को समझने की सलाह देते हुए कहा कि, “अब हम किसी न किसी तरीके से अपनी जिंदगी की अहमियत को समझ रहे हैं. इसलिए मेरे सोच के हिसाब से अब इस भारी संकट से उबरने के लिए अब एकमात्र यही तरीका बचा है कि हम जिंदगी को लेकर अपना नजरिया बदलें जिसकी अभी सख्त जरूरत है. इसलिए अभी सावधानी बरतने के अलावा हम कुछ कर भी नहीं सकते. ये वक्त है अभी एक-दूसरे में प्यार ढूंढने का. खुशियों और एकता के महत्व को समझने का. इस समय हम लोगों के बस में कुछ भी नहीं है. तो क्यों न हम हर पल में खुशी ढूंढें और इसका आनंद उठाएं. एक अच्छी दुनिया का सपना देखें, अपने जीवन के सभी पलों को अच्छे से जिएं. अंत में सारी चीजें ठीक हो जाती हैं, यदि नहीं भी होती तो ये अंत नहीं है.”

ये भी पढ़ें:- दुनियाभर के गंजों को तसल्ली देने के लिए अनुपम खेर ने गाया ये धमाकेदार गाना, वायरल हुआ video

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here