अमृता

बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री रही अमृता सिंह (Amrita Singh Birthday)  का आज जन्मदिन है. अमृता सिंह (Amrita singh) शुरुवात से ही सुर्खियों का कारण रही है, कभी अपनी लव लाइफ को लेकर तो कभी शादी को लेकर तो कभी तलाक को लेकर. उनकी जिंदगी में भी कम उथल पुथल नहीं रही है. अमृता ने अपने जीवन में बहुत से अप्स एंड डाउन देखे हैं. आज हम आपकों उनके जन्मदिन पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताएंगे.

इसे भी पढ़ेः-सैफ-अमृता के रिश्ते में था 13 सालों का अंतर, सालों बाद तलाक पर एक्टर ने तोड़ी चुप्पी

उतार चढ़ाव भरी रही जिंदगी

अमृता

अमृता सिंह की एक्टिंग लाजवाब है, इस बात में तो कोई शक नहीं है और जितनी उनकी एक्टिंग में दम था उससे कई ज्यादा उनकी जिंदगी सुर्खियों में रही है.अमृता शुरु से अपनी पसंद को सबसे आगे रखकर चली है. अपनी पसंद पर उन्हें शुरु से ही विश्वास रहा है. आपकों बता दें कि अपनी पसंद के कारण ही अमृता ने अपने से 12 साल छोटे सैफ अली खान से शादी की थी. पर क्या आप ये बात जानते है कि सैफ से पहले भी अमृता किसी को चाहती थी औऱ इतना चाहती थी कि वो किसी भी कीमत पर अपने उस प्यार को खोना नहीं चाहती थी,लेकिन उनके उस प्यार ने अमृता का दिल तोड़ दिया, जिससे अमृता को बड़ा झटका लगा.

कौन था वो एक्टर

amrita-singh

बालीवुड में अमृता सिंह (Amrita singh) ने फिल्म ‘बेताब’ (Betaab), जो कि साल 1983 में आई थी, उससे दस्तक दी थी. इस फिल्म में हीरो का किरदार सनी देओल निभा रहे थे. दोनो की ये फिल्म ब्लॉकबस्टर हिट गई थी और इस फिल्म के हिट होने पर दोनो लोग एक और फिल्म में एक साथ नज़र आए. फिल्म के साथ ही अमृता के मन में सनी के लिए प्यार पैदा हो गया और उन्होंने सनी के साथ शादी करने तक के सपने देख ड़ाले. सनी से शादी करने के लिए अमृता अपनी मां तक से भिड़ गई, क्योंकि उनकी मां को ये रिश्ता पसंद ना आ रहा था. बार बार वो अमृता को ये शादी ना करने को समझा रही थी, लेकिन जिद्दी अमृता ने उनकी एक भी ना सुनी और अपनी बेटी की खुशी के आगे घुटने टेक दिए. जब ये बात सनी देओल तक पहुंची तो सनी ने अमृता और उनकी मां को एक ऐसी बात बताई, जिसे सुनकर अमृता और उनकी मां दोनों को एक बड़ा झटका लगा. सनी ने अपने जीवन के सच्चाई अमृता के सामने रख दी. उन्होंने अमृता को बताया कि वो पहले से ही शादीशुदा हैं. सनी की यह बात सुन अमृता के सपने चकनाचूर हो गए. इस बात के सामने आते ही अमृता काफई दुखी हो गई और वो पीछे हट गई. सनी ने अपनी शादी की बात सबसे छुपा के रखी थी, क्योंकि उनके पिता धर्मेंद्र को ऐसा लगता था कि यदि सबको पता चल गया कि सनी शादीशुदा है, तो उनकी लोकप्रियता उतनी नहीं बढ़ पाएगी, जितनी अभी मिल रही है. इस कारण सनी ने अपनी पत्नी को सबकी नज़र से दूर रखा हुआ था. जब सनी फिल्मों में एन्ट्री की तो वह शादीशुदा थे उनकी पत्नी लंदन में रहती थीं.

इस तरह मिले अमृता और सैफ

saif-ali-amrita-love-story-marriage-divorceअमृता का दिल इस कदर टूटा कि वो अपने को पूरा समय काम में व्यस्त रखने लगी और तभी उनके लाइफ का एक और टर्निंग प्वाइंट आया, जहां उनकी मुलाकात सैफ अली खान से हुई. साल 1992 में अमृता फिल्म ‘बेखुदी’ (Bekhudi) के फोटोशूट पर सैफ अली खान से मिली. ये दोनों की पहली मुलाकात थी. धीरे धीरे ये  मुलाकातों का सिलसिला बढ़ता गया और दोनों के बीच में प्यार पनपने लगा. एक दूसरे को टाइम देते देते दोनों ने शादी का फैसला कर लिया. उस समय अमृता नामी हिरोइन्स में आती थी. अमृता उम्र में सैफ से 12 साल बड़ी थीं इसलिए दोनों की शादी को लेकर हर जगह काफी चर्चा हुई, लेकिन दोंनों ने दीन दुनियां की फिक्र ना करते हए और साल 1992 में ही दोनो ने शादी का फैसला ले लिया और शादी कर ली.

12 सालों में टूटी शादी

सैफ

प्यार की मारी अमृता के रिश्ते में यहां भी गुल ना खिल पाए. अपनी शादी के बाद अमृता ने अपनी लाइफ में टर्न ले लिया और एक्टिंग करियर छोड़ दिया. अमृता एक हाउसवाइफ बन गई थीं, लेकिन सैफ के बॉलीवुड में आने के बाद उनके प्यार के चर्चे आए दिन खबरों में उठने लगे, जिससे अमृता परेशान होने लगी. सैफ और अमृता के दो बच्चे हुए- सारा अली खान औऱ इब्राहिम अली खान. खबरों की माने तो अमृता ने इस तलाक की वजह शुरु से ही सैफ की दगा बाजी को बताया है और सैफ का कहना है है कि इन दोनों के बीच प्यार खत्म हो चुका था इस वजह से ऐसा हुआ. साल 2004 में दोंनो ने कानूनी तौर पर अपने अपने रास्ते अलग कर लिये थे. बात करें अगर सैफ की तो सैफ अपनी लाइफ में आगे बढ गए और साल 2012 में उन्होंने करीना कपूर से शादी कर ली, जिनसे उन्हें एक बेटा है और दूसरे बच्चे के वो पापा बनने वाले है, वहीं अमृता ने अपनी लाइफ में सैफ के बाद किसी को एंट्री नहीं दी है. वो अपनी लाइफ अब सिंगल मदर बन कर गुजार रही है. आए दिन उनके बच्चों के साथ उनकी तस्वीरे सोशल मीडिया में दिखाई देती है.

इसे भी पढ़ेः-Chocolate Day के अवसर पर इस तरह करें अपने पार्टनर को इम्प्रेस